शरीर के इस अंग पर तिल होने का क्या होता है मतलब, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1499898

शरीर के इस अंग पर तिल होने का क्या होता है मतलब, जानिए

  हर व्यक्ति के शरीर में कहीं न कहीं तिल (Mole On Body) जरूर होता है. जिसके बारे में सामुद्रिक शास्त्र में इसे लेकर वर्णन मिलता है. सामुद्रिक शास्त्र में तिल को लेकर अलग-अलग महत्व बताया गया है. शरीर पर तिल होना कुछ ना कुछ संकेत जरूर दर्शाता है.

शरीर के इस अंग पर तिल होने का क्या होता है मतलब, जानिए

नई दिल्ली:  हर व्यक्ति के शरीर में कहीं न कहीं तिल (Mole On Body) जरूर होता है. जिसके बारे में सामुद्रिक शास्त्र में इसे लेकर वर्णन मिलता है. सामुद्रिक शास्त्र में तिल को लेकर अलग-अलग महत्व बताया गया है. शरीर पर तिल होना कुछ ना कुछ संकेत जरूर दर्शाता है. आज हम इस आर्टिकल में आपको नाक पर तिल होने के मतलब बताएंगे कि दाईं और बाईं या फिर अग्र भाग में तिल का क्या महत्व होता है और ये क्या संकेत देता है.

Chandra Darshan 2022: आज होगा साल 2022 का आखरी चंद्र दर्शन. क्या है इसका समय

 

नाक की बाईं ओर तिल...
जिन लोगों की नाक की बाईं ओर तिल होता है, वो लोग कला के क्षेत्र में आगे रहते हैं. उनमें उम्र का कोई पड़ाव हो, वो सीखने से पीछे नहीं हटते. ऐसे लोग हर काम में आगे होते है. जिन लोगों की बाईं ओर तिल होता है, ऐसे लोग अगर नौकरी कर रहे हो तो वो कम उम्र में ही सम्मानजनक पद हासिल कर लेते है.  हालांकि ऐसे लोग थोड़े मतलबी भी होते हैं.

नाक की दाईं ओर तिल
जिन लोगों की दाईं ओर तिल होता है, वे लोग बेहद खूबसूरत होते हैं. ये खूबसूरत होने के साथ मीठी बातें करना भी जानते हैं. बता दें कि जिन लड़कियों की नाक पर दाईं ओर तिल होता है, वो बहुत सौभाग्यशाली होती हैं, उन्हें शादी होने का बाद संतान का सुख तो मिलता ही है, साथ ही मायके से भी प्यार मिलता है. वहीं ऐसे लोगों का शादीशुदा जीवन भी खुशी-खुशी गुजरता है. ये लोग नौकरी पर अच्छे पद हासिल करने के साथ काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते है. 

नाक के अग्रभाग पर तिल
जिन लोगों के नाक के अग्रभाग में तिल होता है, वे अपने लक्ष्य को पूरे किए बिना नहीं मानते है. हालांकि ऐसे लोग काफी चालाक होते है, दूसरे से काम निकलवाना अच्छे से जानते है. वहीं जिन महिलाओं की नाक की टिप पर तिल होता है, वो काफी बुद्धिमान होती है.

नाक के बीच में तिल
वहीं जिन व्यक्तियों की नाक के बीच में तिल होता है, वे अपने काम में किसी की भी दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं करते हैं. ऐसे लोग खुले विचार के होते हैं ,और जिस क्षेत्र में जाते हैं, वहां सफलता के झंडे गाढ़ देते हैं.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news