युवक की शिखा उखाड़ी और जनेऊ तोड़ा, मऊगंज पुलिस पर गंभीर आरोप, SP ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434086

युवक की शिखा उखाड़ी और जनेऊ तोड़ा, मऊगंज पुलिस पर गंभीर आरोप, SP ने की कार्रवाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में युवक के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने युवक की शिखा उखाड़ दी और जनेऊ तोड़ दिया. एसपी ने थाना प्रभारी और आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया है. वहीं प्रदेश कांग्रेस ने भी मामले में सरकार पर निशाना साधा. 

युवक की शिखा उखाड़ी और जनेऊ तोड़ा, मऊगंज पुलिस पर गंभीर आरोप, SP ने की कार्रवाई

MP News: मऊगंज जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित नरेंद्र मिश्रा ने शाहपुर थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मियों पर शिखा उखाड़ ने और जनेऊ तोड़ने सहित चंदन मिटाने का गंभीर आरोप लगाया है. पीड़ित का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसे उसकी शिखा को उखाड़ कर मुस्लिम बनाने की बात कह रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित बीते दिनों एक धरना प्रदर्शन में शामिल होने गया था. प्रदर्शन उग्र होने पर पुलिस कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर अपने हिरासत मिली थी, जिनका मेडिकल करना था. इनमें पीड़ित नरेंद्र मिश्रा भी था. नरेंद्र मिश्रा ने मऊगंज के शाहपुर थाना पुलिस का गंभीर आरोप लगाए हैं. कार्रवाई करने की मांग की है. पूरे मामले की पीड़ित और उनके साथ कुछ हिंदू को संगठन के लोग और समाजसेवियों ने पुलिस अधीक्षक मऊगंज से की है. इस मामलों में जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करने की मां की है.

थाना प्रभारी और आरक्षक लाइन अटैच
मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज का कहना है कि शिकायत प्राप्त हुई है. शिकायत की जांच चल रही है. जल्द की दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, मामले के 24 घंटे बाद पुलिस अधीक्षक मऊगंज का बयान सामने आया है. एसपी ने थाना प्रभारी पर लगे सभी आरोपी को निराधार बताया. एसपी ने कहा कि जो आरोप पुलिसकर्मियों पर लगे हैं वह सारे निराधार हैं. पूरे मामले की जांच चल रही है. जांच प्रभावित न हो इसके लिए थाना प्रभारी और आरक्षक को लाइन संबंध किया गया है. पूरे मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है.

पटवारी ने सरकार पर निशाना साधा
इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का भी बयान आया.  उन्होंने मऊगंज की घटना पर सरकार को घेरते हुए कहा- एमपी विभाग में पुलिस वालों की भर्ती की है या गुंडों की? जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री ने मांग की आप एक्शन लें वरना मैं खुद थाने में बैठकर FIR लिखवाऊंगा. पटवारी ने X पोस्ट में लिखा- शाहपुर में ब्राह्मण युवक नरेंद्र मिश्र, जिसने शराब माफिया के खिलाफ आवाज उठाई, उस पर पुलिस ने बर्बरता से हमला किया, जिसके बाद इन वर्दी वाले गुंडों ने ब्राह्मण भाई की चोटी उखाड़ी, जो न केवल अमानवीय कृत्य है, बल्कि हिंदू परंपराओं का भी अपमान है.

मऊगंज से अजय मिश्रा की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news