उफ्फ उफ्फ सर्दी.. भोपाल में 10 इंदौर में 9 जनवरी तक स्कूल बंद, जाने प्रमुख शहरों का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1516286

उफ्फ उफ्फ सर्दी.. भोपाल में 10 इंदौर में 9 जनवरी तक स्कूल बंद, जाने प्रमुख शहरों का हाल

MP Schools Closed : मध्यप्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त सर्दी का प्रकोप जारी है. इस कड़ाके की ठंड को देखते हुए राजधानी भोपाल और इंदौर समेत कई जिलों में स्कूल की छुट्टियां कर दी गई है.

उफ्फ उफ्फ सर्दी.. भोपाल में 10 इंदौर में 9 जनवरी तक स्कूल बंद, जाने प्रमुख शहरों का हाल

MP Schools Closed : मध्यप्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त सर्दी का प्रकोप जारी है. इस कड़ाके की ठंड को देखते हुए राजधानी भोपाल और इंदौर समेत कई जिलों में स्कूल की छुट्टियां कर दी गई है. एमपी के छत्तरपुर में तो तापमान  2.8 डिग्री पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं बल्कि 45 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम पहुंच गया है. 

राजधानी भोपाल में जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए  6 जनवरी से 10 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. जबकि इंदौर में 6 से 9 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक कक्षाओं की छुट्टी रहेगी. बुरहानपुर में भी कलेक्टर ने ठंड काे देखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल का समय सुबह 9 बजे से करने के आदेश दिए हैं. सीहोर में भी सर्दी के सितम को देखते हुए 6 और 7 जनवरी को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है. विदिशा में भी नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए 6 और 7 जनवरी को अवकाश घोषित किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, मंडला और बैतूल में अगले दो दिन मावठा गिर सकता है. जबकि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में बादल रह सकते हैं. जिसके चलते हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती हैं. भोपाल में नए साल के पहले हफ्ते में चार दिन कोहरा और दो दिन कोल्ड डे का नया रिकॉर्ड बना है. अगले 72 घंटे ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है. 

इन शहरों में रहा सीवियर कोल्ड डे
बैतूल, जबलपुर, मंडला और धार.

इन शहरों में रहा रहा कोल्ड डे
भोपाल, शिवपुरी, उज्जैन, रतलाम, गुना, छिंदवाड़ा, छतरपुर, नरसिंहपुर, रीवा, सागर, उमरिया और सिवनी.

शहर     तापमान

नौगांव 2.8 

दतिया 3.4

खजुराहो 4

ग्वालियर 4.4 

ग्वालियर 4.4 

भोपाल 7.4

इंदौर      8.4

जबलपुर 8.4 

ये भी पढ़ें..

'सम्मेद शिखर जी' को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला! केंद्र ने लिया पर्यटन स्थल का दर्जा वापस

Trending news