MP Budget Session 2024: 7 फरवरी से शुरू होगा MP विधानसभा का बजट सत्र, जल्द जारी होगी अधिसूचना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2050903

MP Budget Session 2024: 7 फरवरी से शुरू होगा MP विधानसभा का बजट सत्र, जल्द जारी होगी अधिसूचना

Madhya Pradesh Budget Session 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू होगा. इस बार 13 दिवसीय सत्र होने की संभावना है. इसके लिए जल्द ही विधानसभा की ओर से अधिसूचना जारी हो सकती है.

MP Budget Session 2024: 7 फरवरी से शुरू होगा MP विधानसभा का बजट सत्र, जल्द जारी होगी अधिसूचना

MP Budget Session 2024: फरवरी के दूसरे सप्ताह में मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा. इस दौरान वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राज्य की मोहन सरकार के लिए बजट नहीं बल्कि लेखानुदान पेश किया जाएगा. बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू होगा और 19 फरवरी तक जारी रहेगा. इस संबंध में जल्द ही विधानसभा की ओर से अधिसूचना जारी की जा सकती है. 

7 फरवरी से शुरू होगा सत्र 
मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू होगा और 19 फरवरी तक आयोजित होगा. इसका प्रस्ताव तैयार कर राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजा जा चुका है. राज्यपाल से मंजूरी मिलते ही विधानसभा बजट सत्र की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

लेखानुदान होगा पेश
इस सत्र में 7 से 10 बैठकें होने का अनुमान है. वहीं, इस सत्र में बजट नहीं बल्कि लेखानुदान पेश किय जाएगा. दरअसल,  आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता प्रभावी होने के कारण सरकार बजट सत्र के दौरान वोट एंड अकाउंट यानी लेखानुदान पेश करेगी. इसमें जून 2024 तक के व्यय के लिए आवश्यक प्रावधान किया जाएगा. इसके बाद मानसून सत्र में पूर्ण बजट पेश किया जा सकता है. 

मोहन सरकार का पहला बजट
मध्य प्रदेश की मोहन सरकार का ये पहला बजट होगा. इस सरकार से जनता तो काफी उम्मीद हैं क्योंकि कई वादों के साथ BJP एक बार फिर सत्ता में आई है. हालांकि, अब सरकार जनता को क्या देगी ये तो बजट सत्र में देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Matar Kabab: सर्दियों का मजा लेने नाश्ते में बनाएं टेस्टी मटर कबाब, ये रही रेसिपी

CM ने की स्पीकर से मुलाकात
विधानसभा सत्र को लेकर CM डॉ. मोहन यादव ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से सोमवार को मुलाकात की.  

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र
छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा. इसके लिए विधानसभा की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. अधिसूचना के मुताबिक सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी. सत्र 1 मार्च तक चलेगा. इस दौरान बजट पेश होने के साथ नई सरकार के की नई प्लानिंग सामने आएगी. सरकार इसमें कई बिल भी ला सकती है.

Trending news