MP के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, भोपाल से जबलपुर के सफर में मिलेगा खास आनंद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1250827

MP के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, भोपाल से जबलपुर के सफर में मिलेगा खास आनंद

मध्य प्रदेश में अब रेल का सफर और भी सुविधाजनक होने जा रहा है. क्योंकि भोपाल से जबलपुर के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों को जल्द ही एक खास सुविधा मिलने वाली है, जिससे यात्रियों की ट्रेन यात्रा सुविधा जनक और आरामदायक हो जाएगी. 

 

MP के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, भोपाल से जबलपुर के सफर में मिलेगा खास आनंद

भोपाल। मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों को लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि अब प्रदेश के रेल यात्रियों को विदेशों में चलने वाली रेल यात्रा का आनंद मिलेगा. जल्द ही भोपाल की रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में विस्टाडोम कोच जोड़ा जाएगा, इस कोच की अपनी कुछ खास बात हैं जिससे यात्रियों का सफर आनंदमय हो जाता है. विस्टाडोम कोच जन शताब्दी एक्सप्रेस में कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर रेलवे स्टेशन तक चलने वाली ट्रेन में लगाया जाएगा, जिसकी तैयरियां पूरी कर ली गई हैं. 

कांच की होती है छत 
दरअसल, विस्टाडोम कोच अपने आप में खास है क्योंकि ये सफर को न सिर्फ आरामदायक बल्कि यादगार भी बनाता है. विस्टाडोम कोच में चौड़ी खिड़कियां होती हैं, जिससे बाहर का नजारा बिल्कुल साफ नजर आता है, जबकि इस कोच की छत कांच की होती है यही पारदर्शी छत इसका खास आकर्षण है, जिससे यात्री पूरे रास्ते प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकता है. जबकि बारिश के दिनों में इसका मजा और ज्यादा मनोरंजक हो जाता है. 

घूमती हैं कोच की कुर्सियां 
इस कोच में लगी सभी कुर्सियां भी घूमती हैं, ऐसे में 180 डिग्री तक घूमने वाली कुर्सियां भी इस कोच को खास बनाती हैं, जिसमें आप किसी भी तरह से बैठ सकते हैं. इसके अलावा पूरी कोच सीसीटीवी की निगरानी में है और फ्री वाईफाई की भी सुविधा मिलेगी. इस कोच के सभी दरवाजे टच अनलॉक है. मेट्रो की तरह स्क्रीन पर डेस्टिनेशन से लेकर हर जानकारी मिलेगी और एनाउंसमेंट भी होगा. कोच के सबसे लास्ट में ऑब्जर्वेशन लाउंज बनाया गया है यहां सेल्फी ले सकते हैं और बाहर के नजारे का आनंद उठा सकते हैं. फिलहाल देश भर के 45 अलग अलग ट्रेनों में इस कोच को लगाया जा रहा है, जिसमें रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलने वाली जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है. 

हालांकि अब तक यह बात स्पष्ट नहीं हुई है कि इसका किराया कितना होगा. लेकिन बताया जा रहा है कि एसी टेयर के फस्ट कोच से इस कोच का किराया ज्यादा होगा. जल्द ही रेलवे द्वारा इसकी जानकारी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Forecast: इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी

WATCH LIVE TV

Trending news