MP विधानसभा के बजट सत्र में चाइना की एंट्री! इन कांग्रेसी नेताओं ने लौटाए टैबलेट
Advertisement

MP विधानसभा के बजट सत्र में चाइना की एंट्री! इन कांग्रेसी नेताओं ने लौटाए टैबलेट

mp vidhan sabha latest news: एमपी में बजट घोषणा के दौरान बांटे गए टैबलेट (Tablet) को लेकर सियासत गर्म हो गई है. इस टैबलेट के जरिए कांग्रेस (Congress)ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है और कहा कि चीन का टेबलेट बांटकर उसके सामने आत्मसमर्पण किया गया है.

MP विधानसभा के बजट सत्र में चाइना की एंट्री! इन कांग्रेसी नेताओं ने लौटाए टैबलेट

MP Budget Session 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत में अब चीन (China)की भी एंट्री हो गई है. बजट सत्र (Budget Session)के दौरान टेबलेट को लेकर भी हंगामा हुआ. बजट घोषणा के समय बांटे गए टैबलेट को पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने लौटा दिया. उनका आरोप है कि बांटे गए टैबलेट के जरिए चीन के सामने आत्म समर्पण किया गया है. इसके अलावा कहा कि चीनी एप्स वाले आईपैड विधानसभा में विधायकों को बजट के बहाने दिए गए हैं.

कांग्रेस पार्टी है स्वतंत्र
नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सदन में ही टेबलेट लौटाने का एलान किया. इसके बाद उन्होंने अपना और कमलनाथ का टैबलेट विधानसभा में बने कक्ष में जमा कर दिया. इसके अलावा कहा कि पीएम मोदी ने चीन से बनी सामाग्री पर आपत्ति जताई है और चीन के बने एप्स पर भी प्रतिबंध लगाया है. लेकिन कुछ अफसरों की वजह से चाइना से असेंबल किए गए टैबलेट विधायकों को बांटे गए है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह स्वतंत्र है चाहे टेबलेट रखे या फिर जमा कर दे.

एप्पल सबसे बेहतर कंपनी
एमपी में उठे टेबलेट के विवाद को लेकर एमएसएमई मिनिस्टर ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि इसका जो विरोध हो रहा है वह पूरी तरह गलत है. पूरी दुनिया में एप्पल से अच्छी कोई कंपनी नहीं है. इसके अलावा कहा कि 5 साल पहले तक 90 प्रतिशत मोबाइल इंपोर्ट होते थे. पर अब इंडिया में भी मोबाइल और टेबलेट बनने लगे हैं. देश आज जहां खड़ा है वहां पर इसकी जरूरत है और इसी को ध्यान में रखकर ऐसा कदम उठाया गया है. साथ ही साथ कहा कि देश आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ रहा है पर 1 दिन में आत्मनिर्भर नहीं हो पाएगा और जो टक्नोलॅाजी नहीं समझेगा टेक्नोलॅाजी उसको समझा देगी.

मंत्री ने मांगी जानकारी
विपक्ष के लगातार हमले के बाद मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने विभागीय अफसरों से टेबलेट खरीदने की पूरी जानकारी मांगी है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि टेबलेट चीन से मंगाए गए हैं और लगातार इसको लेकर सदन में हंगामा भी किया जा रहा है. ऐसे में देखा जा रहा है कि एमपी की राजनीति में चीन की भी एंट्री हो गई है. कांग्रेस लगातार बांटे गए टेबलेट को गलत ठहराने पर लगी है और टेबलेट को मुद्दा बनाकर बीजेपी पर हमलावर है.

ये भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में ट्रेजरी घोटाला! 5 मामले में करोड़ों रुपये गायब, जांच शुरू, जानिए पूरा मामला

Trending news