LIVE: हर बड़ी खबर पर हमारी नजर, एक क्लिक में मिलेगी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1271194

LIVE: हर बड़ी खबर पर हमारी नजर, एक क्लिक में मिलेगी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर अपडेट

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार: 24 July 2022 की हर छोटी से बड़ी खबर तक हमारी नजर बनी है. यहां हम आपको देश की बड़ी खबरों के साथ दे रहे हैं मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर अपडेट...

LIVE: हर बड़ी खबर पर हमारी नजर, एक क्लिक में मिलेगी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 24 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

24 July 2022
22:30 PM

छतरपुर में हुई भारी बारिश 
छतरपुर में भारी बारिश के बाद आज धार्मिक स्थल जटाशंकर धाम की शोभा और भी बढ़ गई है. ऊपर से बहने वाली जलधारा इतनी तेज हो गई है कि पूरे जटाशंकर धाम में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है.

 

22:12 PM

युवक की पीट पीटकर हुई थी हत्या, अमरपाटन पुलिस ने किया खुलासा

अमरपाटन पुलिस ने 19 जुलाई को राष्ट्रीय राजमार्ग 30 ओढ़की टोलप्लाजा के पास खेत में मिली लाश के मामले में खुलासा किया है. दरअसल, चोर होने के शक में टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. 

21:52 PM

रीवा जिले में युवक के साथ जमकर हुई मारपीट
रीवा जिले के बैकुंठपुर गांव से शनिवार की सुबह बैकुंठपुर से रीवा के लिए निकले मुकेश तिवारी की गांव के ही युवकों ने बीच रास्ते में रोककर बेदम पिटाई कर दी. जिसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक की हालत अब स्थिर है. मारपीट में घायल युवक की शिकायत पर बैकुंठपुर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

 

21:45 PM

रायपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, होटल हयात में पुलिस की दबिश, ग्राहक, दलाल समेत दिल्ली, मुंबई, हरियाणा, गुजरात, कलकत्ता और बैंगलुरू की 11 युवतियां गिरफ्तार

21:30 PM

खंडवा जिले में पत्नी से परेशान एक युवक कोतवाली थाना परिसर में बने रेडियो वायरलेस टावर पर चढ़ गया. युवक अपनी पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाना चाहता था. इससे पहले पत्नी ने इस युवक के खिलाफ थाने में मारपीट की शिकायत भी दर्ज करायी थी. पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था.

21:10 PM

बिलासपुर में अरपा नदी में मछली पकड़ने और नहाने गए 3 बच्चों को भिखारी ने डूबने से बचाया है. शहर के तालापारा इलाके में रहने वाले 4 बच्चे रिवर व्यू में मछली पकड़ने गए थे, जहां नहाते वक्त पानी के तेज बहाव में वे डूबने लगे. शोर सुनकर भिखारी रमेश सूर्यवंशी नदी किनारे पहुंचा और नदी में कूदकर रस्सी के सहारे उन्हें बचा लिया और और पुलिस को सूचना दी

20:45 PM

श्योपुर के विजयपुर में अज्ञात बीमारी की चपेट पारोंद गांव, तीन कि मौत 15 उल्टी दस्त से गंभीर बीमार, स्वास्थ विभाग में हड़कंप, मारने वालों में एक महिला ओर दो मासूम बच्चे शामिल, बीमार लोगों को मुरैना और विजयपुर के स्वस्थ केन्द्रों में कराया गया भर्ती

20:20 PM

दिल्ली से रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल के एक बयान ने छत्तीसगढ़ के सियासी पारे को बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री ने बीजेपी नेताओं के कांग्रेस ज्वाइन करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक सवाल पर मीडिया के एक सवाल पर कहा कि बहुत सारे लोग संपर्क में हैं. आगे-आगे देखते जाइए

 

20:05 PM

बीजापुर ब्रेकिंग: बाढ़ के कहर के बीच माओवादियों ने मचाया उत्पात. बीजापुर के पदेड़ा में तीन वाहनों को किया आग के हवाले. जिओ केबल बिछाने में लगे एक जेसीबी और दो पिक अप वाहनों को किया आग के हवाले. घटनास्थल पर पुलिस टीम पहुंच चुकी है. देर शाम 5 बजे की घटना, मजदूरों के साथ किया गया मारपीट. मारपीट के बाद मजदूरों को छोड़ा.

19:40 PM

बाढ़ के बाद अधिकारियों ने किया बीजापुर के अतिसुदुर क्षेत्र कुटरू, दरबा और बेदरे का दौरा, डीआईजी कमलोचन कश्यप, कलेक्टर राजेन्द्र कटारा एसपी अंजनेय वर्सने साथ रहे मौजूद, इन्द्रावती पर बने पुल पर बाढ़ का जाजय लेने के बाद पुल निर्माण के लिए स्थापित कैम्प भी गए अधिकारी, समयसीमा में कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

19:16 PM

आगर-मालवा में सावन के अंतिम सोमवार बाबा बैजनाथ की शाही सवारी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. रविवार को भक्तों को आमंत्रित करने हेतु भक्त मंडल ने वाहन रैली निकाली. नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई. इस दौरान आगर से भाजपा के पूर्व विधायक गोपाल परमार जमकर नाचते नजर आए.

18:55 PM

राजगढ़ में जान जोखिम में डालकर सेल्फी ले रहे लोग. राजगढ़ मोहनपुरा डैम का जलस्तर बढ़ने पर चार गेट खोल दिए गए हैं. ऐसे में लोगों की लापरवाही भारी पड़ सकती है. इस कारण डैम पर सुरक्षा के लिहाज से होमगार्ड सैनिकों की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन मौके से सिपाही नदारद नजर आ रहे हैं.

 

18:31 PM

बुरहानपुर नगरीय निकाय चुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने बगावती सुर फूटने लगे हैं. हारी प्रत्याशी शहनाज अंसारी की कमलनाथ से मुलाकात के बाद बुरहानपुर के पूर्व विधायक हमीद काजी और शाहपुर के पूर्व विधायक रविन्द्र महाजन अरुण यादव और जिला अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

 

18:11 PM

एमपी के आगर मालवा में सावन के अंतिम सोमवार को निकाली जाने वाली बाबा बैजनाथ की शाही सवारी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. भक्तों को आमंत्रित करने हेतु भक्त मंडल ने वाहन रैली निकाली. 

17:50 PM

एमपी में कटनी के मुड़वारा रेलवे स्टेशन के पास 2 दिन पुराना शव मिलने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई. लाश की हालत को देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि‍ मानो शव को जानवरों ने नोचा हो.

17:31 PM

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर डाक विभाग से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां डाक विभाग के एक अधिकारी पर महिला कर्मी से छेड़खानी का आरोप लगा है. डाक विभाग के उप संभागीय निरीक्षक नीरज कुमार पर अपने अधीनस्थ कार्य करने वाली महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का आरोप है. आरोपी नीरज ने कई बार महिला से छेड़छाड़ की कोशिश की.

17:15 PM

बीजापुर में बाढ़ के बीच नाले में बहने से 6 साल की बच्ची कवेली तेलम की मौत हो गई. बीजापुर के तोयनार तेलम पारा का मामला है. दो घंटो की मशक्कत के बाद शव म‍िला है. सुबह 6 बजे नाले में रखे विद्युत पोल के सहारे नाला पार करने के दौरान हादसा हुआ. 

 

16:50 PM

राजगढ़ के जीरापुर तहसील अंतर्गत रूपाहेड़ा गांव हैं. यहां एक कुएं का पानी पीने से दो लोगों की मौत का दावा किया गया है. वहीं कई लोगों के बीमार होने की खबर भी है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

 

16:15 PM

कोरबा में अवैध देशी और कच्ची शराब के कारोबार के खिलाफ दीपका थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार किया है. उससे पास से भारी मात्रा में अवैध शरबा भी बरामद की गई है.

 

15:51 PM

कोरबा में 4 लोग गिरफ्तार
बाकी मोगरा पुलिस ने एसईसीएल की सिंघाली खदान के वर्कशॉप से कबाड़ चोरी कर उसे बेचने और खरीदने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने खदान से चोरी किए गए 3 क्विंटल कबाड़ जब्त किया है. जब्त किए गए कबाड़ की अनुमानित कीमत 25 हजार बताई जा रही है. दरअसल गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात चोरों ने एसईसीएल सिंघाली वर्कशाप के सामने कैम्पस में खुले जगह में रखे एसईसीएल के लोहे का पानी सप्लाई पाईप, लोहे के बेल्ट, रोलर का स्क्रेप चोरी कर ले गये.

15:47 PM

राजगढ़ में कुएं का पानी बना जहर
जीरापुर तहसील के रूपाहेड़ा गांव में कुएं के पानी पीने से अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग गांव के बीमार हो चुके हैं. स्वास्थ्य अमला भी गांव में तैनात किया गया है.  ग्रामीणों के मुताबिक कुएं का पानी पीने से दो लोगों की मौत हो चुकी है और गांव के कई लोग बीमार हो चुके हैं ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की भी चिंता बनी हुई है.

15:46 PM

खतरे के निशान से उपर बह रही नदी
लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से नदी नाले ऊफान पर है. वहीं नर्मदा नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है. देवास के नेमावर में लगातार हो रही बारिश से नर्मदा नदी उफान पर है. इसी के चलते प्रशासन अलर्ट हो गया है. 

14:35 PM

एमपी के सीधी में स्कूली बस ने सड़क पर चल रहे 2 युवकों को रौंद द‍िया. दोनों युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घायल आधा दर्जन लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. आज मृतक की परिजनों ने रीवा से सिंगरौली NH39 पर लाश को सड़क पर रखकर चक्का जाम क‍िया. 

14:10 PM

छत्‍तीसगढ़ में रायगढ़ ज‍िले के घरघोड़ा के बटुराकछार गांव में हाथी के हमले से महिला की मौत का  मामला सामने आया है. जिले में हाथी और मनुष्य के बीच द्वंद्व लगातार जारी है. इसी कड़ी में घरघोड़ा वन परिक्षेत्र के बटुराकछार गांव में रविवार को एक महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला है. घरघोड़ा वन अमले ने इसकी सूचना हाथी सहायता केंद्र रायगढ़ को दी है. विभाग आगे की कार्रवाई में जुटा हुआ है. 

14:00 PM

केंद्रीय कर्मचारियों की तरह मंहगाई भत्ता और एचआरए देने की मांग को लेकर प्रदेशभर के कर्मचारी से लेकर अधिकारी बड़े आंदोलन का ऐलान कर चुके हैं. उन्होंने पहले ही 25 से 29 जुलाई तक आंदोलन करने की घोषणा की है. दुर्ग जिले में भी 5000 से ज्यादा कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर रहेंगे और आंदोलन भी करेंगे. सोमवार को दुर्ग के हिंदी भवन के पास आंदोलन के लिए एकजुट होंगे.

 

13:55 PM

छत्‍तीसगढ़ के सुकमा ज‍िले में बारिश से नव निर्माण पुल बहा. लाखों का पुल पहली बारिश भी झेल नहीं पाया. पीडब्ल्यूडी व‍िभाग व ठेकेदार की लापरवाही से जिला मुख्यालय से करिगुंडम का सम्पर्क कट गया है. 
 

13:50 PM

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए ल‍िखा, "मैंने कोविड टेस्ट कराया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमण को देखते हुए कुछ दिन आइसोलेशन में रहूंगा. मेरा निवेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, अपना कोविड टेस्ट जरूर कराएं."

 

13:28 PM

एमपी में बारिश का येलो ओर ऑरेंज अलर्ट. अति भारी बारिश के बीच अत्याधिक भारी बारिश का अलर्ट. एमपी के एक संभाग के जिलो के अलावा तीन जिलो अत्याधिक भारी बारिश का अलर्ट है. भोपाल संभाग के जिलों के अलावा गुना,आगर मालवा, शाजापुर में अति भारी बारिश ऑरेंज अलर्ट. शहडोल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी, श्योपुर कला, नीमच, मंदसौर, खंडवा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर जिला में भारी बारिश से अति भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी क‍िया है. 

13:05 PM

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द‍िल्‍ली में मध्य प्रदेश भवन से भाजपा कार्यालय के लिए निकले. आज बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे.

12:43 PM

भोपाल: भदभदा डैम के 11 में से 7 गेट खुले. लगातार बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए खोले गेट खोले जा रहे हैं. जलस्तर और बारिश की यही रही स्थिति तो शाम तक 11 के 11 गेट खोलने की बन सकती है. ये स्थिति 2019 में बनी थी. आखिरी बार भदभदा डैम के 6 गेट खोले गए थे. 

12:28 PM

कोरबा में डीजल बरामद
पाली पुलिस ने ग्राम चेपारानी में एक युवक को डीज़ल की अवैध बिक्री करते पकड़ा है, युवक के पास से 690 लीटर डीज़ल बरामद किया गया है. आरोपी युवक को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया यहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

 

12:26 PM

बीजेपी ने मांगा तीन विधायकों के इस्तीफे
निकाय चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद बीजेपी ने कांग्रेस के तीनों विधायक प्रत्याशियों से इस्तीफा मांगा है.. बीजेपी के पूर्व सांसद बोले कांग्रेस के तीनों विधायकों को नैतिकता के तौर पर इस्तीफा देना चाहिए नहीं तो कमलनाथ उनसे खुद इस्तीफा मांगे. जहां से विधायक वहीं से महापौर का चुनाव हार गए. मतलब जनता ने उन्हें नकार दिया. बीजेपी बोली ये विधायक रहने लायक नहीं. गौरतलब है कि कांग्रेस ने 3 निकायों में अपने विधायकों को महापौर प्रत्याशी बनाया था, लेकिन तीनों को हार का सामान करना पड़ा. कांग्रेस ने इंदौर से विधायक संजय शुक्ला, उज्जैन से विधायक महेश परमार और सतना से विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को महापौर के लिए मैदान में उतारा था

12:19 PM

खरगोन ज‍िले में नर्मदा पुल बड़वाह से भारी वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है. भारी वाहन की आवाजाही देशगांव से बड़वाह तक प्रतिबंधित कर दी गई है.  श्रावण मास में बड़ी संख्या में कावड़ यात्री ओंकारेश्वर पैदल कांवड़ यात्रा लेकर आते हैं. कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा हेतु अपर कलेक्टर जेएस बघेल ने आदेश द‍िया है. भारी वाहनों पर प्रात 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रतिबंध. वाहनों का देसगांव से भीकनगांव से खरगोन कसरावद होकर खलबुज़ुर्ग-खलघाट से मुंबई-आगरा मार्ग होकर आवागमन करेंगे. 

12:10 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नई दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के नेताओं के साथ अहम बैठक कर रहे हैं. राजीव शुक्ला, प्रताप सिंह बाजवा, प्रतिभा सिंह, सचिन पायलट समेत तमाम हिमाचल कांग्रेस के नेता मौजूद हैं. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने CM बघेल को सीनियर पर्वेक्षक की जिम्मेदारी दी है. 

11:59 AM

एमपी में सिंगरौली जिले के मझौली पाठ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 12वीं की छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. स्कूल में 12वीं की मार्कशीट लेने गई छात्रा ने लेखापाल वंश बहोरन सिंह चौहान पर गंभीर आरोप लगाए हैं.  

11:45 AM

एमपी के आगर मालवा जिला मुख्यालय पर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. नगर में शांति व्यवस्था कायम रखने व आगामी त्यौहारों पर क्षेत्र में पूरी तरह शांति बनी रहे, इसके लिए पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. नगर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर 4 दिन पहले स्थिति तनावपूर्ण बन गई थी. इसके बाद से ही पुलिस प्रशासन लगातार सक्रिय बना हुआ है.

11:30 AM

एमपी के हरदा में ऊपरी इलाको में देर रात से हो रही भारी बारिश के कारण अजनाल नदी उफान पर चल रही है जिससे हरदा-खण्डवा स्टेट हाइवे फिर बंद हो गया है. बारिश के कारण पिछले 20 दिनों में 4 बार हरदा-खण्डवा स्टेट हाइवे बंद हुआ है.

11:10 AM

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बैनर पोस्टर फेंक कर रास्‍ते को बाध‍ित कर द‍िया. पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी भाकपा माओवादि‍यों ने ये बैनर पोस्टर लगाया है. बारसूर नारायणपुर मार्ग में बैनर पोस्टर लगाकर मार्ग को बाधित क‍िया गया. मुख्य मार्ग पर बैनर पोस्टर लगाकर अपने माओवादी नेता कामरेड चारू मजूमदार और कन्नाई चटर्जी को याद किया. 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह मानने का फरमान जारी हुआ है. सूचना मिलते ही मालेवाही थाना से जवान घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रास्‍ते को फ‍िर से दुरस्‍त क‍िया गया है. 

10:44 AM

छत्‍तीसगढ़ के पेण्ड्रा में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी का विवादित बयान सामने आया है. उन्‍होंने गांजा एवं भांग के नशे को प्रमोट क‍िया. उनका कहना है क‍ि झगड़ा-लड़ाई, हत्या, बलात्कार यह दारू पीने वाले, शराब पीने वाले लोग करते हैं. भांग खाने वाले कभी हत्या, बलात्कार, चोरी, डकैती नहीं करते. दारू बंद करने के लिए समिति अभी बनी है. समितियों के चाहिए कि लोगों को भांग और गांजे की ओर आगे बढ़ाएंं.

10:30 AM

एमपी में इंदिरा सागर बांध के गेट भी आज खोले
खंडवा जिले में स्थित ओमकारेश्वर बांध के बाद आज इंदिरा सागर बांध के गेट भी खोल दिए गए. आज 12 गेट खोले गए हैं. इससे 2000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. साथ ही बिजली बनाने के लिए टरबाइन भी चलाई जा रही है. उससे भी 1800 क्‍यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. इस प्रकार लगभग 3800 क्‍यूसेक पानी इंदिरा सागर बांध से छोड़ा जा रहा है. 

10:02 AM

भिंड प्रशासन बाढ़ को लेकर अलर्ट 
भिंड में बाढ़ से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बाढ़ आपदा से निपटने के लिए होमगार्ड और एसडीआरएफ टीम ने की टेस्टिंग ने गौरी सरोवर में बोट चलाकर टेस्टिंग की. ये टीमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात होंगी. बता दें कि पिछले साल सिंध और चंबल नदी में आई बाढ़ को देखते हुए यह तैयारियां पूरी की जा रही हैं. उनके लिए विशेष तौर पर एसडीआरएफ और एमपी होमगार्ड बल को इस बार जिले में दो आधुनिक वोटें प्रदान की गई है.

 

09:55 AM

छत्तीसगढ़ में भाजपा का प्रदर्शन
भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा घेराव पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है. विधानसभा में विधायक तमाम मुद्दों को उठा सकते हैं, लेकिन भाजपा को भरोसा नहीं है कि उनके विधायक मुद्दों को उठा पाएंगे. इसलिए विधानसभा घेराव किया जा रहा है. कांग्रेस ने कहा कि तीन सालों में भाजपा एक भी प्रभावी आंदोलन नहीं कर पाई है, इसलिए अब आंदोलन की नौटंकी करके जनता का ध्यान आकर्षित करना चाहती है. बता दें कि कानून व्यवस्था और अपराध के मुद्दे पर 26 जुलाई को भाजपा विधानसभा घेराव करने जा रही है.

09:49 AM

स्कूल प्राचार्य को सस्पेंड किया
कांकेर जिले के नरहरपुर ब्लॉक के डूमरतराई हाई स्कूल में प्राचार्य के द्वारा स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. मामला दर्ज होने पर आरोपी प्राचार्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि नरहरपुर ब्लॉक के बी ई ओ ने प्राचार्य राजेश शुक्ला के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है. डूमरतराई हाई स्कूल में पदस्थ प्राचार्य राजेश शुक्ला द्वारा स्कूल के कुछ छात्राओं के साथ बेड टच किया करता था. जिसकी जांच शिक्षा विभाग द्वारा की गई और जांच में तथ्य सही पाए गए. बहरहाल पुलिस ने आरोपी राजेश शुक्ला के खिलाफ आई पी सी की धारा 354, एसटी एससी और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

09:29 AM

खतरे के निशान के ऊपर नर्मदा
बड़वानी में नर्मदा नदी खतरे के निशान के ऊपर हो गई है. प्रशासन ने निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया है. जलस्तर बढ़ने से राजघाट पुल पर आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है. निगरानी के लिए पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. बता दें कि राजघाट पर जलस्तर 123 पॉइंट 8 हो चुका है, जबकि खतरे का निशान 123 मीटर पर है.

08:54 AM

खरगोन के नर्मदा पट्ठी इलाकों में अलर्ट
ओंकारेश्वर बांध के 14 गेट खोलने से खरगोन के बड़वाह एवम महेश्वर सहित नर्मदा पट्टी में जल स्तर बढ़ गया है. मगर अभी गर्मी काल में सूखे नर्मदा पाट को ही लबालब किया है. प्रशासन ने खरगोन जिले के नर्मदा पट्टी इलाको में अलर्ट घोषित किया है. वहीं नर्मदा नदी में स्नान करने से लोगों को मना कर दिया गया है. 

08:30 AM

फोटो लेना पड़ा भारी
नर्मदापुरम में तवा डैम देखने पहुंचे चार युवक शौक से डैम के पास पहुंचकर फोटो खिंचवाने डैम के पास नदी में चट्टान के पास पहुंचे थे. उसी वक्त तवा डैम के गेटों से छोड़े पानी के चलते अचानक पानी बढ़ने से युवक पानी के बीच में फंस गए. ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए चारों युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

08:18 AM

नाबालिग की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार
राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ की एक छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने 3 दिनों की गहन छानबीन के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नाबालिग छात्रा को अपने मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गया था और इसके बाद उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने लगभग 100 से अधिक सी.सी.टी.व्ही. कैमरा को खंगालते हुए 8 से अधिक पुलिस टीम बनाकर इस हत्या के आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

07:59 AM

तवा बांध के खोले गएं 13 गेट
नर्मदापुरम जिले के पचमढ़ी समेत बैतूल और केचमेंट एरिया में हो रही लगातार बारिश के चलते जुलाई माह में दूसरी बार शनिवार शाम करीब 6 बजे तवा बांध के सभी 13 गेट 10 फिट तक खोल दिये गए. तवा बांध के 13 गेटों से करीब 1 लाख 97 हजार 678 क्यूसिक पानी नर्मदा में छोड़ा जा रहा था. वहीं आज सुबह सभी गेटों की ऊंचाई को कम करके फिर से 10 फिट कर दिया गया हैं.

07:13 AM

एमपी-छत्तीसगढ़ में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज फिर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ जगहों पर हल्की से मध्य वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने लोगों को बारिश से सतर्क रहने की सलाह दी है.

07:12 AM

दिल्ली प्रवास पर सीएम बघेल
छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली प्रवास पर हैं. वे दिल्ली में कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. ताजा राजनीतिक घटनाओं की वजह से उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण हैं. इस दौरे में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होनी है.

07:09 AM

यूथ महापंचायत का दूसरा दिन आज
मध्य प्रदेश में यूथ महापंचायत का आज दूसरा दिन है. यूथ महापंचायत के दूसरे दिन 4 सत्र होंगे. पहले सत्र में "मेरा एमपी, मेरा गौरव कॉन्ट्रिब्यूशन इन रिजुवेंटिंग प्राइड ऑफ एमपी'' विषय पर पद्मश्री चित्रकार भज्जू श्याम मुख्य वक्ता होंगे. भारतीय वायुसेना की पायलट अवनी चतुर्वेदी, पर्वतारोही भावना डेहरिया और रत्नेश पाण्डेय तथा चाय सुट्टा बार के संस्थापक अनुभव दुबे पैनलिस्ट होंगे.

07:07 AM

सीएम शिवराज बैठक में लेंगे हिस्सा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में आज मुख्यमंत्री परिषद् की बैठक में हिस्सा लेगें. यह बैठक प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को बुलाया गया है.

Trending news