MP News Live Updates: राहुल गांधी को झटका! मोदी सरनेम मामले में सजा रद्द करने की अपील खारिज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1660035

MP News Live Updates: राहुल गांधी को झटका! मोदी सरनेम मामले में सजा रद्द करने की अपील खारिज

MP Live Update News Today 20 April 2023: आज यानी 20 अप्रैल 2023 दिन गुरुवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live Updates: राहुल गांधी को झटका! मोदी सरनेम मामले में सजा रद्द करने की अपील खारिज
LIVE Blog

MP Live Update News Today 20 April 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

20 April 2023
21:25 PM

ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान (चिड़ियाघर) में टाईगर मादा मीरा द्वारा दिनांक 20-04-2023 को 3 शावकों को जन्म दिया गया है. जिनमें से दो शावक पीले एवं एक सफेद है. मादा मीरा एवं नर लव के द्वारा तृतीय बार शावकों को जन्म दिया गया है, मादा मीरा का जन्म गांधी प्राणी उद्यान में ही वर्ष 2013 में हुआ था. 

20:27 PM

सक्ती के मंडी परिसर के बोरा गौदाम में लगी आग करीब 3 करोड़ के नुकसान की आशंका है. 24 घंटे बाद भी आग दहकती रही. 30 से 35 दमकल की गाडियां भी आग नहीं बुझा पाई.

 

20:26 PM

बिलासपुर के अपोलो अस्पताल के डायलिसिस विभाग में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया, वहीं जानकारी मिलने के बाद पुलिस और दमकल की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है, बताया जा रहा है की शार्ट सर्किट वजह से आग लगी है.

18:37 PM

गरियाबंद जिले में 9 साल से अनुपस्थित शिक्षक के कार्यभार मामले में डीईओ ने सहायक शिक्षक गैंद लाल ध्रुव को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि 9 साल अनुपस्थित शिक्षक को डीईओ ने कार्यभार दिया था.

18:03 PM

वामा डेयरी जो गाया ब्रांड से प्रसिद्ध है. कंपनी के सीईओ अनूप जैन ने आज अपना नया प्रोडक्ट लांच किया है. जैन ने बताया कि - यह मार्केट के गेप को भरते हुए 4% फैट एवं 3.1% प्रोटीन की गुणवत्ता और 40 क्वालिटी परीक्षणों से गुजरकर राज्य के सभी शहरों में विक्रय हेतु उपलब्ध रहेगा. अभी मार्केट में अन्य ब्रांड का 3% और 3.5% फैट का दूध बिक रहा है. इस बीच गाया मिल्क देसी गायों से कलेक्ट किया फ्रेश 4% फैट पर उपलब्ध रहेगा, जो अन्य दूध से ज्यादा मलाईदार है. गाया डेयरी के सभी उत्पाद जैसे रबड़ी,लस्सी,दूध,पनीर इत्यादि पहले से ही मार्केट में मौजूद है.

17:47 PM

रीवा में भड़की आग तो एक साथ 8 घरों को चपेट में लिया है. रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलवा पैकान के धौराहरा गांव में भीषण आग लगी है. फिलहाल एक ही परिवार के लगभग 8 घरों में आग लगने की जानकारी सामने आ रही है.

 

17:37 PM

बुरहानपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अचानक मौसम में हुए बदलाव के कारण जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई. जिससे तापमान में भी गिरावट आई है. भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत का अहसास हुआ. दिन भर आकाश में बादल छाए रहे. वहीं जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर धुलकोट क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से बाड़े में बंधी 4 भैंसों की मौत भी हो गई.

 

14:29 PM

Karnataka में बीजेपी को झटका, H Vishwanath ने थामा कांग्रेस का हाथ. उन्होंने  कांग्रेस चीफी DK Shivakumar की मौजूदगी में सदस्यता ली 

14:10 PM

Murder In Surajpur: कलयुगी पति ने की पत्नी की हत्या. मामूली विवाद पर धारदार हथियार से पति ने अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटना बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के रामनगर गांव की है. 

 

13:08 PM

Durg Breaking News: पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का आज दुर्ग दौरा है. वो संभाग के बूथ प्रबंधन समिति के साथ कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगे. दुर्ग के राजीव भवन में ये कार्यक्रम होना है. कांग्रेस के तमाम विधायक नेता और जिला अध्यक्ष मौजूद रहेंगे. 

13:05 PM

Digvijay Singh On Narottam Mishra: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शाजापुर जिले के शुजालपुर में गृहमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है. गृहमंत्री के कार्यालय में रिवाल्वर के लायसेंस के लिए 5 लाख की राशि तय की गई है. 5 लाख देकर रिवाल्वर ले जाओ. 

12:57 PM

Bhopal Train Accident: शहडोल रेल हादसे के बाद आज भी दो ट्रेन निरस्त कर दी गई. रैक के अभाव में ट्रेनों को निरस्त किया गया है. भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस, इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस निरस्त रहेगी.  कल भी ये दोनों ट्रेन नहीं चलेंगी. 

12:54 PM

Satna News: सतना चित्रकूट मार्ग में हुए सड़क हादसे में दो की मौत हो गई है. सतना चित्रकूट मार्ग में मझगवां थाना क्षेत्र के चौरहा से चार किलोमीटर आगे जंगल में मोटरसाइकिल और कार के बीच टक्कर हुई थी, जिसमें मोटरसाइकिल सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया. इलाज के दौरान दो की मौत हो गई. मृतकों की पहचान रीवा जिले के निवासियों के रूप में हुई है

12:51 PM

MP News: लम्पी वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने पशु बाजारों पर रोक लगा दी है. राजस्थान, महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में पशुओं में बढ़ते लम्पी वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार अपनी ओर से संक्रमण रोकने के हर संभव प्रयास कर रही है. इसी के मद्देनजर बालाघाट कलेक्टर ने जिले में पशु बाजारों पर रोक लगा दी. इसके लिए इन क्षेत्रों में धारा 144 लगाकर सम्बंधित एसडीएम और तहसीलदार को सख्ती से आदेश का पालन करने हिदायत दी गई है. 

12:18 PM

Rahul Gandhi Modi Surname Case: सजा के एक दिन बाद राहुल गांधी की सदस्यता रद्द हो गई थी. इसके बाद राहुल को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस भी दिया था. राहुल गांधी अपना घर खाली कर चुके हैं. 

11:44 AM

Rahul Gandhi ने सूरत कोर्ट में ये अपील की थी ... सजा पर रोक की मांग की, जिसपर कोर्ट ने राहुल को अंतरिम जमानत दे दी थी. जमानत अर्जी पर फैसला आने तक रहने वाली थी. दूसरा आवेदन था कि दोष सिद्धि होने पर स्टे लगे. इस पर कोर्ट ने दूसरे पक्ष को भी सुनने की बात कही थी. इसी पर आज सुनवाई हुई

11:37 AM

Rahul Gandhi Verdict Live Update: राहुल गांधी का मोदी सरनेम वाला केस 2019 का है, जब वो बेंगलुरू में चुनावी रैली कर रहे थे. उसी दौरान राहुल ने कहा था कि हर चोर का सरनेम मोदी क्यों होता है. इसपर गुजरात के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने मानहानि का केस दाखिल किया था.  मामले पर अब 23 मार्च को अदालत ने फैसला सुनाया . इसके बाद राहुल गांधी की सांसदी भी रद्द हो गई 

 

11:28 AM

Rahul Gandhi Latest News: राहुल गांधी के मामले में जज मोगरा ने 13 अप्रैल को दोनों पक्षों की दलील सुनी थीं. बता दें राहुल ने 2 साल की सजा पर रोक लगाने की अपील की थी.  

Rahul Gandhi Latest News:सूरत कोर्ट ने खारिज की राहुल गांधी की याचिका, सजा रहेगी बरक

 

11:24 AM

Rahul Gandhi Surat Case: जज ने एक शब्द.. डिसमिस कहकर रद्द की सजा. राहुल अब हाईकोर्ट में अपील करेंगे.

11:14 AM

Rahul Gandhi In Trouble: मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी की सजा बरकरार रहेगी. राहुल की सजा रद्द करने की अपील कोर्ट ने खारिज कर दी है. 

10:17 AM

Indore News: इंदौर में सड़क हादसे में एक महिला की मौत का मामला आया है.  इंदौर के आईटी चौराहे पर आज सुबह सड़क हादसा हुआ, जिसमें एक महिला की मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर महिला को एमवाय अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया

09:47 AM

सीएम बघेल का केंद्र पर निशाना
रायपुर ट्रेनों के परिचालन में हो रही देरी और अनियमितता पर सीएम बघेल ने किया ट्वीट केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा - जो विज्ञापनों में चलती हैं,उन्हें हर रोज़ हरी झंडी दिखा रहे हैं जो पटरियों पर चलती हैं,उन्हें हर रोज़ लाल झंडी दिखा रहे हैं आख़िर कब तक जनता को परेशानी का सामना करना पड़ेगा?

09:04 AM

ग्रहण में कोई प्रतिबंध नहीं 
मध्यप्रदेश के मंदसौर में सूर्य ग्रहण के अवसर पर मंदिरों में किसी तरह के कोई प्रतिबंध नहीं है. पंडितों का यह मानना हैं कि चूंकि सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए यहां पर सूतक नहीं लगेगा और जहां सूतक होता है, वहीं प्रतिबंध होते हैं. इसलिए यहां किसी तरह के कोई प्रतिबंध नहीं होंगे. हालांकि शास्त्रों के अनुसार कुछ पंडितो का यह मानना है कि सुबह 8: 07 बजे से लेकर 11: 27 बजे तक सूर्य ग्रहण भारत में माना जा रहा है लेकिन यह दिखाई नहीं देगा इसलिए इसके प्रतिबंध ज्यादा प्रभावी और कड़े नहीं होंगे

 

08:12 AM

सतना में पड़ रही भीषण गर्मी
सतना में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. अप्रैल में रेकॉर्ड तोड़ रही गर्मी के तेवर बुधवार को और तीखे हो गए. दोपहर के 12 बजते ही पूरा जिला लू की चपेट में आ गया. लोगों को दिन तो दिन रात को भी चैन नहीं मिल पा रही है. जिन लोगों के घरों में मात्र पंखे हैं उनका तो जीना मुहाल हो रहा है. सतना में दिन का तापमान अभी तक सर्वाधिक 42 डिग्री तक पहुंचा तो रात का तापमान 30 डिग्री तक पहुंचा है.

07:35 AM

सूर्य ग्रहण हुआ शुरू
साल का पहला सूर्य ग्रहण शुरू हो चुका है. भारतीय समय के अनुसार आज सुबह करीब 07 बजकर 04 मिनट से सूर्य ग्रहण शुरू हो चुका है.यह एक हाइब्रिड ग्रहण होगा जिसे कंकणाकृति सूर्य ग्रहण भी कहा जाता है.  दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर ये ग्रहण खत्म होगा. भारत में इस ग्रहण को नहीं देखा जा सकेगा, इसलिए सूतक काल भी मान्य नहीं होगा.

 

07:34 AM

इस जिलो में बारिश की चेतावनी
मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं. कहीं ज्यादा धूप तो कहीं बारिश हो रही है. भोपाल, धार, इंदौर, रायसेन, बैतूल, राजगढ, खंडवा, खरगौन, विदिशा,नर्मदापुरम, सीहोर, बडवानी, उज्जैन, छिंदवाडा, जबलपुर,सागर, बालाघाट,छमोह,देवास,नरसिंहपुर,सिवनी में गरज चमक के साथ बारिश के बौछार के आसार है.

07:33 AM

मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना
रायपुर अब गैर-अनुसूचित क्षेत्रों के लिए भी शुरू होगी मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ी पर्व सम्मान निधि योजना. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शुभारंभ  करेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों के तीज-त्यौहारों की संस्कृति और परंपरा का संरक्षण उद्देश्य है. 61 विकासखंड सामुदायिक क्षेत्रों के 6111 ग्राम पंचायतों में लागू होगी योजना. प्रत्येक ग्राम पंचायत को दो किश्तों में मिलेगी 10-10 हजार रूपए की राशि. आदिवासी क्षेत्रों में पहले ही  मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना शुरू की जा चुकी है

07:08 AM

एमपी में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा 
मध्यप्रदेश में फिर कोविड का आंकड़ा बढ़ गया है. बीते 24 घंटे में  67 नए मामले सामने आए है.प्र देश में एक्टिव केस का आंकड़ा 331 हो गया है. राजधानी भोपाल में 20 नए केस मिले हैं. वहीं शहर में एक्टिव केस की संख्या 116 हो गई है. जबलपुर में एक संक्रमित की मौत हो गई. इंदौर में 10,जबलपुर में 8, ग्वालियर में 8,राजगढ़ में 7, सीहोर और सागर में रिपोर्ट हुए 5 नए केस मिले है. पॉजिटिविटी दर बढ़कर पहुंची 7.8 पर...

06:29 AM

केंद्रीय रेल मंत्री से सीएम ने की मुलाकात
मुख्यमंत्री शिवराज ने केंद्रीय रेल मंत्री से भोपाल- इंदौर मेट्रो के लिए विशेषज्ञ उपलब्ध कराने का निवेदन किया है. केंद्रीय रेल मंत्री से सीएम शिवराज ने कहा कि सितंबर से पहले मेट्रो शुरू करना राज्य सरकार का लक्ष्य है. इंदौर की रेल कनेक्टिविटी के संबंध में भी हुई चर्चा.

06:00 AM

कौन नहीं चाहता सीएम बनना- टीएस सिंहदेव
CM बनने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अभी तक जो परिस्थिति बनी हुई है, मैं खुद नहीं जानता कब बनूंगा सीएम. आखिर कौन नहीं चाहता मुख्यमंत्री बनना.

05:59 AM

दिग्विजय कर रहें चुनावी दौरा
दिग्विजय सिंह हारी हुई सीटों पर लगातार दौरा कर रहे हैं. आज शाजापुर विधानसभा का पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह दौरा करेंगे.  शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा, आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा के दौरे पर रहेंगे दिग्गी 

05:57 AM

बुंदेलखंड पर कांग्रेस की नजर 
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस बुंदेलखंड को साधने में जुट गई है. दिग्विजय सिंह के बाद अब कमलनाथ भी बुंदेलखंड जाएंगे. आज पीसीसी चीफ कमलनाथ सुबह 10:30 बजे बीना पहुचंगे. सुबह 11 बजे बीना में पत्रकार वार्ता/ मंडलम सेक्टर कार्यकर्ताओं से बैठक/ कांग्रेस प्रकोष्ठ और विभागों की बैठक तथा जनसभा को करेंगे संबोधित

05:56 AM

आज जबलपुर में सीएम शिवराज
जबलपुर में आज लाडली बहना महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिरकत करेंगे. ये आयोजन संस्कारधानी जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में किया जाएगा.लाडली बहना महासम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महासम्मेलन में महिलाओं को संबोधित करेंगे. 

Trending news