MP News Today Live: दिग्गी ने क्यों कहा केजरीवाल-ओवेसी मिलकर लड़ रहे, यहां हो रही अग्नीवीरों की भर्ती
Advertisement

MP News Today Live: दिग्गी ने क्यों कहा केजरीवाल-ओवेसी मिलकर लड़ रहे, यहां हो रही अग्नीवीरों की भर्ती

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉग में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MP News Today Live: दिग्गी ने क्यों कहा केजरीवाल-ओवेसी मिलकर लड़ रहे, यहां हो रही अग्नीवीरों की भर्ती
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

16 November 2022
12:43 PM

By Election Candidates: छत्तीसगढ़ भानु प्रतापपुर सीट उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने सावित्री मंडावी के नाम की घोषणा की

12:27 PM

Badwani News: बड़वानी में चलते कंटेनर में आग लगने से पूरी तरह जला केबिन. ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. घटना राष्ट्रीय राज्य मार्ग 03 की है. बिजासन चौकी क्षेत्र के ग्राम जामन्या के पास जेसीबी फ़ॉरकीलिप मशीन भरकर पूना से गुड़गांव जा रहे कंटेनर के केबिन में अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण अज्ञात है. चालक ने बताया कि केबिन से धुंआ उठता देख उसने कंटेनर को सड़क किनारे खड़ा किया और समझ पाता उससे पहले ही केबिन ने आग पकड़ ली. तभी पास से ग्रामीण दौड़े व आग बुझाने का प्रयास किया. बाद में फायर विभाग से दमकल गाड़ी आई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. 

 

11:31 AM

छत्तीसगढ़ के ढाई सौ कांग्रेसी राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करेंगे. भारत जोड़ो पदयात्रा को लेकर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सत्ता -संगठन के सभी दिग्गज शामिल. हो रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कैबिनेट के मंत्री एवं पदाधिकारी भी शामिल होंगे. भारत जोड़ो यात्रा 25 नवंबर की शाम इंदौर पहुंचेगी. प्रदेश के नेता छत्तीसगढ़ की माटी लेकर इंदौर जाएंगे. इस बीच किसी एक स्थान को तय कर छत्तीसगढ़ की माटी से राहुल गांधी वृक्षारोपण करेंगे.  3 दिनों में खरगोन महू और राउ तक पदयात्रा में भी प्रदेश के कई नेता शामिल होंगे. 

10:46 AM

Gwalior News: ग्वालियर नगर निगम कर्मचारी विकास यादव हत्याकांड के मामले में मृतक के घर घर घुसकर आरोपियों ने परिजनों के साथ जमकर मारपीट की. आरोपियों ने मृतक पक्ष पर राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है. परिजनों ने पुलिस पर भी आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. 27 अक्टूबर को पैसों के लेनदेन को लेकर विकास यादव की हत्या हुई थी. 

10:22 AM

Raipur News: भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी कल भरेंगे नामांकन. कल सुबह 11 बजे भानुप्रतापपुर उप चुनाव के लिए भरेंगे नामांकन. भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस से सावित्री मंडावी का नाम लगभग तय है. प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा बाकी है. आज शाम तक कांग्रेस आधिकारिक रूप से प्रत्याशी को घोषणा करेगी.

08:37 AM

ग्वालियर में डेंगू का कहर जारी

ग्वालियर में डेंगू का कहर जारी है, शहर में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. कल हुई 98 सैंपल की जांच में 41 नए डेंगू के मरीज मिले है, जिनमें 25 मरीज ग्वालियर के शामिल है. डेंगू के 15 दिन में ढाई सौ मरीज मिले, रोजाना औसतन 16 मरीज डेंगू के मिले हैं. 

08:34 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात का दौरा जारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम जारी है, सीएम आज खुज्जी विधानसभा क्षेत्र का करेंगे दौरा. डोंगरगढ़ में सुबह 10 बजे अधिकारियों की लेंगे समीक्षा बैठक. इसके अलावा स्थानीय लोगों से भी संवाद करेंगे सीएम बघेल. 

08:30 AM

वायु सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू 

वायु सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं, इच्छुक युवा 23 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं, भोपाल भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती रैली का किया जाएगा आयोजन, अग्निवीर की वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकते हैं पंजीयन. जिनका जन्म 27 जून 2002 से 27 दिसम्बर 2005 के मध्य हुआ है वे ही आवेदन करने के लिये पात्र होंगे.

08:29 AM
कांग्रेस आज घोषित कर सकती है प्रत्याशी
 
भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस आज उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है, कांग्रेस से सावित्री मंडावी और वीरेश ठाकुर की दावेदारी सबसे मजबूत. भाजपा ने ब्रम्हानन्द नेताम को बनाया है उम्मीदवार. भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 17 नवंबर है नामांकन की अंतिम तारीख. भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को होगा मतदान. 8 दिसंबर को भानुप्रतापपुर उपचुनाव की होगी गिनती.
08:26 AM

गुजरात में प्रचार करेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे. 18 नवंबर को गुजरात दौरे पर जाएंगे सीएम शिवराज, 8 नवंबर को मोरबी, मांडवी, भावनगर और गांधीधाम विधानसभाओं में चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. भारतीय जनता पार्टी के कारपेट बॉम्बिंग कार्यक्रम में होंगे शामिल. 

08:09 AM

छत्तीसगढ़ उपचुनाव में आप पार्टी की एंट्री 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अब आम आदमी पार्टी की एंट्री भी हो गई है, बताया जा रहा है कि आप भी अपना प्रत्याशी उतार सकती है, आप पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा आज प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. मिशन 2023 के साथ साथ संगठन विस्तार पर लेंगे बैठक. फंड रेजिंग और पार्टी प्रवेश को लेकर भी करेंगे चर्चा. 20 हजार गांवो में यूनिट इंचार्ज बनाने की तैयारी शुरू. पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा आज जाएंगे भानुप्रतापुर. 

08:07 AM

रीवा में बड़ा हादसा 

रीवा नेशनल हाइवे 30 पर फिर बड़ा हादसा हुआ है, ट्रक और बस की भिड़ंत में 2 लोगों की मौत हो गई. बस की बोनट में बैठे ड्राइवर और क्लीनर दोनों की हुई मौत. बस के दर्जनभर से अधिक यात्री हुए घायल. तकरीबन सुबह 3 बजे की घटना. अनूपपुर से प्रयागराज जा रही थी बस, तभी टिकुरी पहुंचते ही हो गई हादसे का शिकार. 

08:05 AM
छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी सौगात. 
 
छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को अच्छी खबर मिली है, पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की वृद्धि हुई है. अब सातवें वेतनमान के तहत पेंशन प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को 28 की जगह 33 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता. छठवें वेतानमान के तहत पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 12 फीसदी की बढ़ोतरी. छठवें वेतानमान के तहत पेंशनर्स को अब 201 फीसदी महंगाई भत्ता. 1 अगस्त 2022 से लागू होगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता. वित्त विभाग ने जारी किया आदेश.
07:41 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के मध्य प्रदेश दौरे का आज दूसरा दिन 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मध्य प्रदेश दौरे का आज दूसरा दिन है, आज महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ट्राइबल म्यूजियम जाएंगी, सुबह 9 बजे जाएंगी जनजतीय संग्राहालय. ट्राइबल म्यूजियम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सीएम शिवराज प्रदेश के विभिन्न जनजातीय समूहों की जीवन शैली, परंपराओं से अवगत कराएंगे. इसके अलावा भी वह अन्य कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी. 

Trending news