MP News LIVE: बृहस्पति सिंह के बहाने भूपेश बघेल पर हमला; खंडवा की बेटी ने बढ़ाया भारत का मान; पढ़ें MPCG की लेटेस्ट खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1643476

MP News LIVE: बृहस्पति सिंह के बहाने भूपेश बघेल पर हमला; खंडवा की बेटी ने बढ़ाया भारत का मान; पढ़ें MPCG की लेटेस्ट खबरें

Madhya Pradesh Live News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज क्या बड़ा होने वाला है. कहां रहेंगे सीएम शिवराज और मुख्मंत्री भूपेश बघेल, दिन भर की हर बड़ी खबरों के लिए zee mpcg के इस लाइव ब्लॉग को अपडेट करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. 

MP News LIVE: बृहस्पति सिंह के बहाने भूपेश बघेल पर हमला; खंडवा की बेटी ने बढ़ाया भारत का मान; पढ़ें MPCG की लेटेस्ट खबरें
LIVE Blog

MP Live News Today 8 April 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)आज रतलाम में महिलाओं से संवाद करेंगे. इस दौरान लाड़ली बहना योजना का फार्म भी भरेंग. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज  भिलाई के शांति नगर, दशहरा मैदान और नवीन कॉलेज ग्राउण्ड में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके अलावा मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में क्या कुछ बड़ा होने वाला है.  दोनों राज्यों में और क्या हलचल रहेगी, पल पल की खबर के लिए देखते रहिए लाइव ब्लॅाग.

08 April 2023
16:38 PM

मुरैना में एक पूर्व विधायक को जन संपर्क करना भारी पड़ गया. जनसंपर्क के दौरान एक पालतू कुत्ते ने पूर्व विधायक  पूर्व विधायक सत्य प्रकाश सखबार पर हमला करके उन्हें लहूलुहान कर दिया. पूरा मामला मुरैना के पोरसा इलाके का है.

16:05 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साधा केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं पर निशाना, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियों का श्रेय भारत सरकार लेना चाहती है. इसके अलावा कहा कि छत्तीसढ़ के घरों में हमारी सरकार में बिजली पहुंची है.

15:24 PM

मध्यप्रदेश के छोटे किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आने वाली है. छोटे किसानों की बीमा की प्रीमियम राशि मध्य प्रदेश सरकार जमा करेगी. प्रदेश के 48 लाख छोटे किसान हैं. किसानों की राशि में की राशि प्रदेश सरकार जमा करेगी ताकि उनकी फसल का नुकसान होने पर उन्हें बीमा योजना के तहत लाभ दिया जा सके- कृषि मंत्री कमल पटेल 

15:01 PM

मध्यप्रदेश के 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. बता दें कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें 10वीं-12वीं के करीब 19 लाख स्टूडेंट्स को बोनस नंबर दिए जाएंगे. 

 

14:34 PM

हिंदू राष्ट्र को लेकर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र होगा तो रामराज्य का मार्ग प्रशस्त होगा. कई जगहों पर इसे लेकर बात हो रही है. ऋगवेद में भी हिन्दू शब्द का प्रयोग हुआ है. सबके पूर्वज सनातनी हिन्दू हैं. अमेरिका तक में हिन्दू राष्ट्र की गूंज हो रही है.

 

13:27 PM

एमपी के छिन्दवाड़ा के कुण्डीपुरा थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यह हादसा सिवनी छिन्दवाड़ा नेशनल हाईवे पर हुआ है. इस हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें 2 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

13:13 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कैलाश विजयवर्गीय के सूपर्णखा वाले बयान पर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शिवराज जी की सरकार में पिछले 18 साल से प्रदेश महिला उत्पीड़न में पूरे देश में नंबर वन हो चुका है. महिलाओं का अपमान करना, उनका उत्पीड़न करना और उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भाजपा की पहचान बनता जा रहा है.

12:58 PM

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह के रतलाम दौरे के पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और काला कपड़ा बांधकर विरोध किया. जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

12:34 PM

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अभी तक CNG के रेट को लेकर के खबर आई है. बता दें कि यहां पर दाम घटने के बाद भी पहले जितनी कीमत पर सीएनजी मिल रही है. बता दें कि CNG की कीमत में 8 रुपए कम हुई हैं. जबकि PNG की कीमत में 5 रुपये की कमी आई है. लेकिन भोपाल में अभी भी 97.50 रुपये प्रति किलो में CNG मिल रही है.

11:56 AM

भाजपा के पूर्व सांसद रामविचार नेताम ने साधा भूपेश बघेल के ऊपर निशाना. उन्होंने कहा कि सीएम एक मानव बम रखते हैं. किसी को गाली देना हो तो इस मानव बम का इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि उन्होंने ये तंज कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह को लेकर कसा है. 

11:32 AM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जुआं खेलते हुए लोगों ने भागने की कोशिश की. पुलिस के पीछा करने के बाद तीन लोग एनिकट में कूद गए. दो लोग तैरकर बाहर निकल गए. जबकि एक जुआंरी की डूबने की वजह से मौत हो गई.

11:12 AM

एमपी के खंडवा की अनुभूति डोंगरे ने अमेरिका के सिएटल में हो रहे मिसेज इंडिया एलीट 2023 प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया है. उनकी इस सफलता के बाद जिले और क्षेत्र में खुशी की लहर है. बता दें कि इससे पहले उन्होंने महाकुंभ न्यूयॉर्क फैशन वीक में भी रैंप वाक किया था.

10:18 AM

ग्वालियर के मुरार थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि यहां पर टीम ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाते हुए सटोरियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास लाखों रुपए बरामद किए हैं. इनके ऊपर जुआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

 

09:38 AM

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने सरहुल उत्सव को लेकर साधा कांग्रेस और भाजपा पर निशाना. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़िया बनकर दिखावा करने से कुछ नहीं होता है. राज्य के लोगों के लिए काम करना होगा.

09:18 AM

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज कई जिलों बारिश की संभावना जताई है. इसमें भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, छिदंवाड़ा, बालाघाट शामिल हैं. इन इलाकों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी भी आशंका है. हालांकि, प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

08:44 AM

कैलाश विजयवर्गीय के सुपर्णखा वाले बयान पर भड़की कांग्रेस, बीजेपी चलाना चाहती है अपना संविधान. कांग्रेस मीडिया की प्रदेश उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा कि देश की महिलाएं कैसे कपड़े पहनेंगी क्या यह भारतीय जनता पार्टी तय करेगी.

 

08:20 AM

मध्य प्रदेश में इस साल कई चीजों को जीआई टैग मिला है. इसमें शरबती गेंहू, गोंडपेंटिंग,ग्वालियर के हस्तनिर्मित कालीन, डिंडोरी के लोह शिल्प,जबलपुर के पत्थर शिल्प,वारासिवनी की हैंडलूम साड़ी और उज्जैन के बटिक प्रिंट्स रीवा के सुंदरजा आम, मुरैना की गजक शामिल है.

07:43 AM

छत्तीसगढ़ के खड़गपुर में रेल मंडल में रेल रोके आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है. इसकी वजह से यहां से होकर गुजरने वाली आज 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन रद्द होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

07:21 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रतलाम दौरे पर रहेंगे. यहां वे  अलग अलग वर्गो से जुड़े लोगों सामाजिक संगठन और संस्थाओं से जुड़े लगभग 400 प्रबुद्धजनों से सीधा संवाद करेंगे. इसके अलावा महिलाओ से भी संवाद करेंगे. सीएम लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भी भरेंगे. 

07:19 AM

एमपी में कोरोना फिर पैर पसार रहा है. बीते 24 घण्टे में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं. भोपाल में सबसे ज्यादा 13 नए मामले और 99 एक्टिव केस, इंदौर में 9 नए पॉजिटिव मिले 42 एक्टिव केस है.

07:18 AM

पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ आज छिंदवाड़ा दौरे पर रहेंगे. छिंदवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. पूर्व सीएम कमलनाथ जिला कांग्रेस कमेटी के अलग अलग कार्यकमों में शामिल होंगे.

07:17 AM

आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले के दौरे पर रहेगें. यहां वे भेट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आम जनता से मुलाकात कर सरकार के कामकाज की समीक्षा करेंगे. दोपहर 12.20 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेहरू नगर स्थित राधाकृष्ण मंदिर पहुंचकर दर्शन-पूजा करेंगे.

 

Trending news