LIVE: बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पं. धीरेन्द्र शास्त्री को दिया न्यौता
Advertisement

LIVE: बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पं. धीरेन्द्र शास्त्री को दिया न्यौता

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़  समाचार 9 July 2022 हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है?

LIVE: बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पं. धीरेन्द्र शास्त्री को दिया न्यौता
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़  समाचार 9 July 2022 हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? इसलिए यहां सिर्फ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं..... 

09 July 2022
22:15 PM

मां अहिल्या की नगरी बनेगी टीबी मुक्त
इंदौर अब स्वच्छ इंदौर के साथ स्वस्थ इंदौर की तैयारी कर रहा है. अहिल्या नगरी को टीबी फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य भी तैयार रखा गया है. जिसको लेकर अब धरातल स्तर की तैयारी की जा रही है. स्वास्थ अधिकारियों ने भी प्लानिंग कर 2025 तक के टारगेट को जल्द पूरा करने के लिए कमर कस ली है.

21:16 PM

रतलाम में अंधविश्वास के शिकार हुए बच्ची की मौत के मामले में पुलिस ने पिता पर इरदाता हत्या का मामला दर्ज किया है. इलाज के नाम पर मासूम को गर्म सुइयों से जलाया था. जिसके बाद उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

 

21:11 PM

बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री पहुंचे. उन्होने यहां पहुंचकर मंदिर मे पूजा अर्चना की. इसके बाद गृह मंत्री ने बागेश्वर धाम सरकार महंत पं. धीरेन्द्र शास्त्री से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने बागेश्वर धाम सरकार को दतिया में आगामी एक से 7 अगस्त तक होने वाले धार्मिकअनुष्ठान में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी दिया.

20:07 PM

इंदौर में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश
इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. ये गैंग हर्बल प्रोडक्ट्स कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर डीलरशिप दिलाने के नाम पर लोगों को ठगती थी. पुलिस से बचने के लिए हर चार महीने में ये जगह भी बदल लेते थे. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

19:10 PM

बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री पहुंचे. उन्होने यहां पहुंचकर मंदिर मे पूजा अर्चना की. इसके बाद गृह मंत्री ने बागेश्वर धाम सरकार महंत पं. धीरेन्द्र शास्त्री से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने बागेश्वर धाम सरकार को दतिया में आगामी एक से 7 अगस्त तक होने वाले धार्मिकअनुष्ठान में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी दिया.

19:03 PM

मुरैना में दूध का मिलावटी सामग्री विक्रय करने वाली दुकान पर गोलीबारी की घटना हुई है. इसमें दुकान में काम करने वाले दो नौकरों को गोली लगी है. दोनों को गंभीर हालत में ईलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है. घटना अंबाह थाना क्षेत्र के बायपास रोड की है. पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद हो गई है. पुलिस शिकायत मिलने के बाद जांच में जुटी है.

18:27 PM

सीहोर के नसरूल्लागंज पहुंचे सीएम शिवरादज सिंह चौहान ने बीजेपी प्रत्याशियों के लिए किया रोड शो. सभी 15 वार्ड प्रत्याशियों के समर्थन में सीएम की जनसभा होगी. नसरुल्लागंज शहर में जगह-जगह मंच लगाकर किया जा रहा है स्वागत.

18:05 PM

दमोह राजनैतिक दल जोर आजमाइश में लगे हैं. आज केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने हटा में पार्टी के लिए वोट मांगे. मंत्री पटेल ने हटा शहर में पैदल मार्च कर रोड शो किया तो मुख्य बाजार के अलावा शहर की गलियों में घूमे. इस दौरान उनके साथ इलाके के भाजपा नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

16:54 PM

कटनी में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी ज्योति दीक्षित की जीत के लिए केंद्रीय उड्डयन व इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व पूर्व मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक सड़क पर उतरकर प्रचार किया.

 

16:47 PM

भोपाल में भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई. मुख्यमंत्री आवास पर बैठक 17 जुलाई शाम 7:बजे बुलाई गई है. इस दौरान राष्ट्रपति इलेक्शन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधायकों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे.

16:47 PM

भोपाल में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी. दो संभाग ओर 8 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. एमपी के 10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट. इसमें  भोपाल,नर्मदापुरम संभाग के साथ बुरहानपुर,खंडवा,खरगौन, धार,देवास,गुना,अशोकनगर, शिवपुरी जिले शामिल है.

16:23 PM

चुनाव ड्यिुटी के दौरान 2 कर्मचारियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग ने दुख जताया है. इसके साथ ही आयोग ने मृतकों के परिजन को 8-8 लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है.

 

16:23 PM

रतलाम में सीएम शिवराज सिंह के साथ रोड शो में शामिल सांसद गुमान सिंह की तबियत बिगड़ी. सीएम के साथ गाड़ी में खड़े खड़े सांसद बेहोश हो गए. बेहोश होकर सांसद गुमान सिंह डामोर नीचे गिर पड़े. इसके बाद पास खड़े महापोर प्रत्यशी प्रह्लाद पटेल व सुरक्षा कर्मियों ने गुमान सिंह को संभाला. 

15:06 PM

मध्‍य प्रदेश में नगर न‍िकाय के दूसरे चरण में सीएम के रोड शो में अजीब घटना हो गई. सीएम शिवराज सिंह के साथ रोड शो में शामिल रतलाम सांसद गुमान सिंह की तबीयत बिगड़ गई. सीएम के वाहन में खड़े -खड़े सांसद बेहोश हो गए और बेहोश होकर वे नीचे गिर पड़े. 

14:14 PM

एमपी के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी. भोपाल रेल मण्डल के यात्रियों को भी विस्टाडोम कोच की सुविधा मिलने वाली है. पश्चिम मध्य रेलवे के यात्रियों को पहली बार विस्टाडोम कोच की सुविधा मिलेगी. विस्टाडोम कोच जन शताब्दी एक्सप्रेस में कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर रेलवे स्टेशन तक चलने वाली ट्रेन में लगाया जाएगा. विस्टाडोम कोच अपने आप में खास है क्योंकि ये सफर को न सिर्फ आरामदायक बल्कि यादगार भी बनाता है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें....

14:14 PM

दमोह जिले में मानसून की दस्तक के साथ ही नदियां उफान पर हैं और पहली ही बारिश के बाद नदियां पुलों के ऊपर से बहने लगी. जिले की सुनार नदी में कल रात से पानी लबालब दिखाई दे रहा है और अब पुल के ऊपर से बहते पानी ने रास्ता बंद कर दिया है. दमोह को पथरिया से जोड़ने वाले पुल के ऊपर करीब तीन फिट पानी हो जाने के बाद आवागमन बन्द हो गया है. पथरिया में सुबह से बारिश थमी हुई है. आसमान खुला है लेकिन ऊपरी इलाकों में हुई तेज बारिश का पानी सुनार नदी में बाढ़ के हालात बना रहा है. मुख्य सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग हैं.

13:57 PM

रतलाम पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के वोट नहीं डालने पर कहा- कमलनाथ को कांग्रेस ओर लोकतंत्र पर भरोसा नहीं. उन्होंने कांग्रेस को ही वोट नहीं दिया. सीएम शिवराज बोले कमलनाथ तो कह भी चुके हैं कि मुझे इंटरेस्ट ही नहीं है. जबरन दौड़ रहे हैं. यह लोकतंत्र का अपमान है

 

12:35 PM

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में आज से हर शनिवार को बैगलेस डे के तौर पर मनाया जाएगा. दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग ने हर शनिवार को बैगलेस डे मनाने के निर्देश दिए हैं. शनिवार को बच्चे एक्सट्रा करीकुलर एक्टिविटीज में शामिल होंगे. स्कूल शिक्षा विभाग के इस आदेश से बच्चों के साथ-साथ टीचर्स भी खुश हैं. बैगलेस डे के दिन बच्चे लोकगीत, लोकगाथाओं के जरिए बच्चों के व्यक्तित्व विकास पर जोर दिया जाएगा. साथ ही पीटी योग जैसी एक्टिविटीज में भी छात्रों को शामिल किया जाएगा. 

12:32 PM

जलकुंभी बनी मुसीबत
नीमच शहर में नदी नालों में सफाई के नाम पर फिर से खानापूर्ति ही देखी जा रही है. दरअसल मानसून का जुलाई माह चल रहा है. मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट भी जारी किया हुआ है. लेकिन उससे पहले नगर पालिका द्वारा नदी नालों में सफाई करवाई जाती है ताकि पानी के आवागमन में कोई रुकावट ना हो लेकिन नीमच में आज भी हालत जस की तस ही बने हुए हैं.  दरअसल महू रोड व अंबेडकर कॉलोनी एकता कॉलोनी से होकर गुजरने वाले नाले में विशाल जलकुंभी की हुई है जिसकी वजह से बारिश के दिनों में पुलिया के नीचे लगे पाइप में जलकुंभी फस जाने की वजह से पानी रुक जाता है और यहां से इकट्ठा होकर आसपास की बस्तियों में भर जाता है.

 

12:30 PM

कटर मशीन ने काट लिया अपना गला
रायसेन जिले के बेगमगंज में कटर मशीन से युवक ने अपना गला काटकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार नगर के लोहा मील के पास एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला था. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जहां पर युवक का शव पड़ा हुआ था. तत्काल युवक के शव को बेगमगंज सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाया गया. वहीं परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार युवक मानसिक तनाव में चल रहा था. जिसके चलते युवक ने कटर मशीन से अपना गला काटकर आत्महत्या की पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है.

11:59 AM

मध्य प्रदेश के सतना में हुए एक भयानक सड़क हादसे में नायब तहसीलदार की मौत हो गई है. वहीं हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. तहसीलदार पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद देर रात वापस मैहर लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी गाड़ी सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुस गई. जिससे नायब तहसीलदार की मौत हो गई. 

10:40 AM

भोपाल में ईद उल अज़हा पर जानवरों की क़ुर्बानी के लिए गाइडलाइन जारी हुई है. स्लॉटर हाउस के अलावा अन्य स्थानों पर क़ुर्बानी किए जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा. शहर में क़ुर्बानी के लिए नगर निगम 42 अस्थाई स्लॉटर हाउस बनाएगा. कलेक्टर ने 10-12 जुलाई तक अस्थाई स्लॉटर हाउस बनाने की अनुमति दी है. क़ुर्बानी के अवशेषों को नगर निगम के कचरा वाहनों को ही देने के निर्देश दिए है. 

 

10:33 AM

छतरपुर में दिव्यांग युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, जिसका कारण अज्ञात है. बताया जा रहा है कि मृतक की शादी नहीं होने से वो  घर से अलग रहता था. मामले में पुलिस जांच जारी है.

 

10:29 AM

छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. प्रदेशभर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, नारायणपुर समेत दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अनुमान है. वहीं प्रदेश के बाकि हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश देखने को मिलेगी.

 

10:24 AM

कांग्रेसियों को ईवीएम मशीन की चिंता
नगरी निकाय चुनाव के प्रत्याशियों को अब ईवीएम में गड़बड़ी का डर सता रहा है. यहीं कारण है कि अब कांग्रेसी स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा देने में जुटे हुए हैं. हालांकि ईवीएम की सुरक्षा के लिए न केवल स्ट्रांग रूम के अंदर बल्कि बाहरी परिसर में भी पुलिस बल की तैनाती की गई है. प्रत्याशियों की संतुष्टि के लिए रूम के बाहर स्क्रीन लगाई गई है. जिसमें अंदर लगे कैमरा के फुटेज दिखाई पड़ रहे हैं, हालांकि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी किसी भी तरह की गड़बड़ी से साफ इंकार कर रहे हैं, लेकिन प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का कहना है कि भाजपा सरकार गड़बड़ी कर सकती है. यहीं कारण है कि उनको कांग्रेस पार्टी की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि वह 8 घंटे के हिसाब से स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे. 

10:23 AM

छत्तीसगढ़ में आज बैगलेस डे
छत्तीसगढ़ के स्कूलों में आज बैगलेस डे मनाया जा रहा है. स्कूल शिक्षा विभाग ने हर शनिवार को बच्चों को एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटीज में शामिल करने का फैसला लिया है. हफ्ते में एक दिन बच्चों को बस्ता से दूर रखकर एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी में शामिल किया जाएगा. व्यक्तित्व विकास के लिए लोकगीत लोकगाथा लोककथाओं के ज़रिए किया जाएगा प्रोत्साहित.

10:21 AM

लड़की को भगा के ले जाने वाला गिरफ्तार
कोरबा में पुलिस ने अपहरण और दुष्कर्म के आरोप में परसाभाठा निवासी एलिन मसीह उर्फ बाबू को गिरफ्तार किया है. उसे कोर्ट में पेश किया गया. यहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. आरोपी 6 माह पहले बालको थाना क्षेत्र की एक नाबालिक बालिका को जबरन शादी के लिए विवश कर भगाकर गुजरात प्रदेश के सूरत ले गया था. जहां उसका शारीरिक शोषण करता रहा.

09:03 AM

जमीन को लेकर हुई खूनी संघर्ष
सतना जिले के खैरी गाँव मे जमीन विवाद में दो परिवारों में खूनी संघर्ष हुआ और जमकर लाठी डंडे चले. इस घटना में एक ही परिवार के 3 लोग घायल हुए है. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की रिपोर्ट सिविल लाइन थाना में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही. घटना का वीडियो बना रही युवती के साथ भी मारपीट की गई है.

08:36 AM

सड़क हादसे में तहसीलदार की मौत
सतना पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर देर रात वापस लौट रहे नायब तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत हो गई. नायब तहसीलदार की कार खड़े ट्रक से जा टकराई इस घटना में उनके साथ मौजूद आर आई और 2 पटवारी सहित 1 ड्राइवर भी हादसे का शिकार हो गया. सभी गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें उपचार के लिए मैहर सिविल अस्पताल से रीवा रेफर किया गया है. जानकारी मिलते ही दरमियानी रात कलेक्टर एसपी अस्पताल पहुंच गए.

 

08:35 AM

एमपी के शिक्षकों के लिए जरूरी ख़बर
एमपी में शिक्षकों के लिए जरूरी खबर है. अब सीएम राइज स्कूल में पढ़ाने के लिए नवनियुक्त शिक्षक आवेदन कर सकेंगे. नवनियुक्त उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक आवेदन कर सकते है. ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग ने शेष बची रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये है.

07:53 AM

तलाम में सीएम का रोड़ शो
निकाय चुनाव के रण में अब प्रचार की गति भी चरम पर है. 13 जुलाई को निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण मतदान होना है और इन दूसरे चरण में रतलाम नगर निगम में भी मतदान होगा. 11 की शाम को प्रचार थम जाएगा. इसी कड़ी में भाजपा महापौर व पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो को लेकर शनिवार को सीएम शिवराज सिंह रतलाम आ रहे हैं. 10.30 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान रतलाम बंजली हवाई पट्टी पहुंचेंगे. इसके बाद नया गांव से रोड शो शुरू होगा. शहर के मध्य में धानमंडी चौराहे पर सीएम शिवराज सभा को संबोधित करेंगे और अपनी पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे.

07:50 AM

एमपी के 13 जिलों में बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मौसम विभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जबकि अधिकतर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. राजधानी भोपाल में सुबह से ही गलत चमक के साथ बारिश का सिलसिला जारी है.

Trending news