LIVE: 133 निकायों में कल सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

LIVE: 133 निकायों में कल सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़  समाचार 5 July 2022 हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है?

LIVE: 133 निकायों में कल सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़  समाचार 5 July 2022 हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? इसलिए यहां सिर्फ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं....

05 July 2022
23:00 PM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- विरोध की आवाज कांग्रेस नहीं कर सकती बर्दाश्त 

तेलंगाना दौरे से रायपुर लौटे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश और छत्तीसगढ़ पुलिस की गुंडागर्दी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा- लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कांग्रेस करती है.

21:45 PM

कोरबा में एसईसीएल की भूमिगत रजगामार खदान में कोयला लोड के लिए खड़ी ट्रेलर पर कोयला संग्रहण करने वाला बंकर गिर गया. बंकर के गिरने से उसमे संग्रहीत कई टन कोयला मलबे सहित ट्रेलर पर गिरा, जिसमे बंकर खोलने गया SECL कर्मी राधेश्याम साहू दब गया. जब तक रेस्क्यू कर राधेश्याम को निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. हादसे की बड़ी वजह एसईसीएल प्रबंधन की लापरवाही को माना जा रहा है. क्यूंकि जो बंकर टूटकर दुर्घटना का कारण बना वह पूरी तरह जर्जर हो चूका था बाउजूद SECL प्रबंधन उसके मरम्मत को लेकर गंभीर नहीं था.

 

20:51 PM

लिफ्ट नहीं देने पर नगर निगम कर्मचारी की हुई पिटाई
धमतरी नगर निगम में ड्राइवर का काम करने वाले कर्मचारी से मारपीट करने का मामला सामने आया है. घटना के बाद से कर्मचारी संघ आक्रोशित है. बताया गया कि आरोपी ने लिफ्ट नहीं देने को लेकर नगर निगम कर्मचारी की पिटाई की गई है. जिसकी रिपोर्ट अर्जुनी थाने में दर्ज कर ली गई है. कर्मचारी संघ अर्जुनी थाने पहुंचकर मारपीट करने वाले युवक पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

 

20:51 PM

इन नगर निगमों में वोटिंग
भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सागर, सिंगरौली और सतना

20:51 PM

इन नगर पालिका में वोटिंग
गुना, अशोकनगर, दतिया, पनागर, राजगढ़, ब्यावरा, सीहोर, विदिशा, गंजबासौदा, डबरा, सिहोरा, अमरवाड़ा, सिवनी, इटारसी, बैतूल, आमला, हरदा, उमरिया, श्योपुर, पोरसा, अंबाह, वारा सिवनी, नरसिंहपुर, करेली, गोटेगांव, गाड़रवाड़ा, बड़नगर, नीमच, शाजापुर, मंदसौर, सागर, मकरोनिया बुजुर्ग, रहली, छतरपुर, दमोह और पन्ना

20:30 PM

इन नगर परिषद में वोटिंग
खुजनेर, सुठालिया, सिलवानी, बाडी, बरेली, बेटमा, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, मानपुर, राऊ, सांवेर, बदनावर, शाहपुर, आंतरी, भितरवार, बिलौआ, पिछोर, मोहना, बदरवास, नगरी, बागली, करनावद, हाटपिपल्या, कन्नौद, सतवास, लोहारदा, कांटाफोड़, खातेगांव, नेमावर, शाहपुर, बिलहरा, सुरसी, खजुराहो, राजनगर, हरपालपुर, पथरिया, खानियाधाना, रन्नौद, शाढौरा, बड़ौनीखुर्द, बरेला, भेड़घाट, बरघाट, तेंदूखेड़ा, सांईखेड़ा, चिचली, सालीचौका, विजयराघवगढ़, कैमोर, जीरन, आलोट, ताल, मक्सी, बड़ौद, हिंडोरिया, बल्देवगढ़, खरगापुर, निवाड़ी, तरीचकलां, ओरछा, ककरहटी, अजयगढ़, देवेंद्रनगर, हनुमना, मउगंज, नईगढ़ी, चित्रकूट, उचेहरा, जैतवारा, कोठी, बिरसिंहपुर, सोहागपुर, शाहपुर (बैतूल), खिरकिया, टिमरनी, सिराली, नौरोजाबाद, चंदिया, अमरकंटक, लहार, मिहोना, आलमपुर, दबोह और रौन

20:25 PM

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (nikay chunav) का पहला चरण बुधवार को होगा. पहले चरण में प्रदेश के 133 नगरीय निकायों मतदान कराया जाएगा. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा. मतदान में ईवीएम (EVM) का इस्तेमाल होगा. पहले चरण में जिन नगर-निगमों में चुनाव हो रहे हैं, उनमें भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) ऐसे नगर निगम हैं, जहां वार्डों की संख्या सबसे अधिक है. दोनों शहरों में 85-85 वार्ड हैं.

19:49 PM

दमोह पुलिस ने महज 6 घंटो के भीतर चोरी की एक बड़ी वारदात का खुलासा किया है और इस खुलासे के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. सोमवार शाम दमोह के गल्ला मंडी इलाके से एक युवक के बैग के रखे आठ लाख रुपए चोरी कर ले गया था. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. इसी के आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिफ्तार कर लिया.

19:17 PM

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ की फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की मुसीबतें बढ़ते जा रही है. मध्य प्रदेश में फिल्म मेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी और फिल्म को प्रतिबंधित किया जाएगा. फिल्म के पोस्टर पर नराजगी जताते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पोस्टर बेहद आपत्तिजनक है. फिल्म ‘काली’ के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर FIR दर्ज की जाएगी.

18:59 PM

ध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए 6 जुलाई को वोटिंग होनी है. मतदान दल और प्रशासन इसकी पूरी तैयारी कर लिया है. पुलिस भी किसी भी परिस्थिती से निपटने के लिए तैयार हो गई है. इस बीच राजगढ़ के ब्यावरा में वोटरों को लुभाने के लिए शराब बाटने का मामला सामने आया है. जानकारी लगते ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

17:46 PM

रतलाम में मंगलवार दोपहर को 1 घंटे तेज बारिश हुई. बारिश इतनी तेज थी कि कई इलाकों में जल भराव हो गया. शहर के सबसे ज्यादा यातायात वाले इलाके दो बत्ती पर तो पानी सड़कों नदी जैसे तेज बहाव से हबने लगा. मुसलाधार बारिश के कारण हालत बेकाबू हो गए हैं. रतलाम में तेज बारिश के कारण कई लोग बहते पानी में गिर गए. वहीं बंद पड़े एक होटल के स्विमिंग पूल में गिरने से बच्चे की मौत हो गई.

 

17:45 PM

छत्तीसगढ़ पुलिस ने ZEE NEWS के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश की. छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान आज बिना यूपी पुलिस को जानकारी दिए गाजियाबाद स्थित रोहित रंजन के घर पहुंच गए और वहां से उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की. इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने इसे ही कांग्रेस की नियत बताया है.

 

15:38 PM

दो दिन पहले उज्जैन के भाटपचलना थाना क्षेत्र में नबालिग की हत्या और रेप के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि वो पहले घर में मजदूरी कर चुका है. इस कारण उसे घर के हर कोने के बारे में जानकारी थी.

 

14:36 PM

एमपी नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं. ग्वालियर में 1421 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी, जहां सुरक्षा के लिए 4000 जवानों की तैनाती की जाएगी.

13:35 PM

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए कल मतदान होना है. ऐसे में मतदान की तैयारियां शुरू हो गई हैं. प्रदेश के 133 निकायों में कल 1.53 करोड़ वोटर्स मतदान करेंगे. जिनमें 11 नगर निगम भी शामिल हैं. इस बीच निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश भी जारी कर दिए हैं. आज शाम तक बाहरी व्यक्तियों को चुनाव क्षेत्र की सीमा छोड़नी होगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

MP निकाय चुनावः पहले चरण का कल होगा मतदान, जानिए EC के निर्देश

12:44 PM

छत्तीसगढ़ पुलिस ने आज जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन को गाजियाबाद स्थित उनके घर से जबरन गिरफ्तार करने की कोशिश हुई. छत्तीसगढ़ पुलिस के 10-12 जवान बिना वर्दी के रोहित रंजन के घर में घुसे और उन्हें जबरन हिरासत में ेने की कोशिश की.

12:04 PM

धमतरी में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर शहर के आमापारा वार्ड में नगर निगम ने 09 दुकानों में कार्रवाई करते हुए दबिश दी. इस दौरान व्यापारियों ने कार्रवाई के खिलाफ विरोध किया. वहीं कार्रवाई करने पहुंचे अधिकारियों से व्यापारियों ने दो दिन की मोहलत मांगी. दबाव बढ़ता देख मौके पर पहुंचे एसडीएम और नगर निगम कमिश्नर ने प्लास्टिक को दुकान से जब्त कर लिया. इस कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.  

11:07 AM

मध्य प्रदेश में अपराधियों पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी है. मंदसौर में एक बार फिर अपराधियों पर बुलडोजर की कार्रवाई हुई है. टीआई अमित सोनी पर हमला करने वाले आरोपियों के सहयोगियों पर प्रशासन की कार्रवाई सोमवार शाम तक चली, इस कार्रवाई में आरोपियों के 10 अवैध निर्माण तोड़े गए, इस संपत्ति की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें.

मंदसौर में 10 मकानों पर चला बुलडोजर, करोड़ों के अवैध निर्माण ध्वस्त

10:28 AM

आगर मालवा जिले में देर रात से तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते किसानों के चेहरे खिल गए हैं. अब किसान बोवनी में लग जाएंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने के बाद से भी आगर मालवा के कुछ गांव में बारिश नहीं हुई थी, जिसके चलते किसानों को फसल की बुवाई में देर हो रही थी.

 

09:35 AM

मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश हो रही है. वहीं अगले 24 घंटे में कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. जिसके चलते मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

MP weather: मध्य प्रदेश में होगी तेज बारिश, 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी 

09:26 AM

मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचलों में बच्चों को दिया जाएगा स्मार्ट फूड, अब बच्चों को कोदो कुटकी की खिचड़ी और कुकीज दी जाएगी. महिला बाल एवं विकास निगम ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पूरे प्रदेश भर में स्मार्ट फूड देने की योजना को किया लागू किया जाएगा. डिंडोरी के दो ब्लॉक करंजिया ओर मेहंदवानी में कोदो खिचड़ी टेक होम राशन के तहत बच्चों को दी जाती है. अब इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी. 

09:18 AM

14 जुलाई से शिव भक्ति का सावन माह प्रारम्भ होने जा रहा है. रतलाम में कई प्राचीन शिव मंदिर है जहां सावन माह में भक्तों का तांता लगता है, लेकिन इस बार रतलाम जिले के करमदी के प्राचीन शिव मंदिर पर विशाल शिवलिंग श्रद्धालुओं के लिए विशेष आकर्षण रहेगा. इस प्राचीन मंदिर के पास स्थित गंगा कुंड में इस बार ग्रामीणों ने 21 फीट के विशाल शिवलिंग का निर्माण किया है. सावन माह में करमदी गांव के इस प्राचीन शिव मंदिर पर भक्तों का जनसैलाब विशाल शिवलिंग के दर्शन और जलाभिषेक के लिए उमड़ेगा.

08:02 AM

मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में होने वाली जी-20 समूह की बैठकों के दौरान अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों के उनके प्रवास सत्कार, आवास, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समन्वय समिति गठित की गई. समन्वय समिति में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन, गृह, प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल के सदस्य होंगे. बता दें कि एक दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2023 तक की अवधि में भारत जी-20 समूह की अध्यक्षता करेगा. इस अवधि में देश के विभिन्न स्थानों पर 190 से अधिक बैठकों का आयोजन किया जाना है.

 

07:40 AM

मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बड़ा बदलाव किया गया है. महापौर और पार्षद के प्रत्याशी अब अपना पोलिंग एजेंट नगरी क्षेत्र के किसी भी मतदाता को बना सकते हैं. अभी तक पोलिंग एजेंट बनने के लिए उसी पोलिंग बूथ का मतदाता होना आवश्यक था. वहीं मंत्री, सांसद और विधायक के साथ ऐसा कोई अन्य व्यक्ति जिसे राज्य सरकार के द्वारा सुरक्षा कवर दिया गया है, वे पोलिंग एजेंट नहीं बनाए जा सकेंगे. बता दें कि बुधवार को प्रदेश के 11 नगर निगमों समेत 133 निकायों में वोट डाले जाएंगे.

 

07:36 AM

बाबा महाकाल का पावन माह सावन शुरू होने में कुछ ही दिन रह गए हैं. बाबा महाकाल हर साल सावन और भादौ माह में भक्तों का हाल जानने के लिए नगर भ्रमण पर निकलते हैं.  ज्योतिष गणना के अनुसार इस वर्ष सावन 14 जुलाई से शुरू हो रहा है, जो 12 अगस्त तक रहेगा. ऐसे में हर सोमवार को बाबा महाकाल नगर भ्रमण के लिए निकलेंगे. इसको लेकर जिला कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल सहित अन्य अधिकारियों द्वारा मार्ग, सौन्द्रिकरण और श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्थाओं के तैयारियों का जायजा लिया गया.

Trending news