MPCG News Live Today: तीन कलाकारों को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण, पन्ना की हीरा खदान ने उगले 8 हीरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1392693

MPCG News Live Today: तीन कलाकारों को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण, पन्ना की हीरा खदान ने उगले 8 हीरे

MPCG Live News 13 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: तीन कलाकारों को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण, पन्ना की हीरा खदान ने उगले 8 हीरे
LIVE Blog

MPCG Live News 13 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

13 October 2022
21:24 PM

राजनांदगांव में मना करवा चौथ
सौभाग्य की कामना को लेकर राजनांदगांव में सुहागन महिलाओं ने करवा चौथ का पर्व श्रध्दा भक्ति और साथ उल्लास के साथ मनाया. इस मौके पर महिलाओं ने निर्जला व्रत कर पति की दीर्धायु की कामना की. सौभाग्य की कामना को लेकर राजनांदगांव शहर की महिलाओं ने करवा चौथ का पर्व गुरुवार को श्रध्दा भक्ति और उल्लास पूर्वक मनाया और निर्जला व्रत रख अपने पति की दीर्धायु की कामना की.

21:23 PM

EOW ने किया बड़ा खुलासा
आरोपी बिशप पीसी सिंह को लेकर EOW ने बड़ा खुलासा किया है. बिशप पी सी सिंह और उनके परिवार के निजी बैंक खातों में लगभग साडे छः करोड़ रुपये जमा हुआ है. शैक्षणिक संस्थाओं और अन्य धार्मिक संस्थाओं से 6 करोड़ से अधिक की राशि की थी ट्रांसफर. FIR के समय यह राशि दो करोड़ सत्तर लाख रुपये EOW को ट्रांसफर होने का पता चला था.

 

20:13 PM

साधु के रूप में चोर
राजगढ जिले में इन दिनों ठगों द्वारा भोले भाले लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. ऐसा ही मामला बोड़ा थाने का आया है. बोड़ा में अकेली महिला को देख साधु के रूप में आए दो लोगो ने महिला के पचास हजार की आभूषण लेकर भाग गए.

20:12 PM

भाजपा पार्षद पति की पिटाई
इंदौर में भाजपा पार्षद के पति को भीड़ ने पुलिस थाने में ही घेरकर जमकर पिटाई कर डाली इतना ही नहीं पुलिस के सामने जमकर लात घुसे चले ... ये पूरा घटना क्रम पुलिस थाने के चैनल गेट पर ही शुरू हो गया...दरअसल पार्षद पति और एक महिला सफाई कर्मचारी से विवाद के बाद पुलिस ने उन्हें थाने बुलाया था। यहां विवाद और बढ़ गया. जिसके बाद महिला के साथ आए लोगों ने पार्षद पति की थाने में ही जमकर पिटाई कर दी.

19:27 PM

नाबालिग से दु्ष्कर्म करने वाला गिरफ्तार
नारायणपुर जिले कि पुलिस ने नाबालिक से दुष्कर्म करने वाले फरार आरोपी को बीती रात बखरूपारा के बाजार पसरा से गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी तोपसिंग नवरंग ने बताया कि आरोपी नाबालिक को बहला फुसलाकर चावल गोदाम की तरफ ले जाकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया. जिसके बाद नाबालिक ने घटना की जानकारी परिजनों को दी. जिसके बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ नारायणपुर था. दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया जिसके बाद से पुलिस आरोपी को तलाश में थी. जिसे बीती रात गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली. आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है.

19:09 PM

किशोर कुमार अलंकरण दिया गया
खंडवा: आज भारतीय फिल्म जगत के तीन स्थापित कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण दिया गया. यह पुरस्कार पिछले 3 वर्षों से कोरोना महामारी और चुनावी आचार संहिता के कारण नहीं दिए गए थे. पटकथा कार अशोक मिश्रा, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने यह सम्मान दिया. गीतकार और लेखक अमिताभ भट्टाचार्य को भी सन 2020 के लिए इस सम्मान से सम्मानित किया गया. वह इस समारोह में शामिल नहीं हो पाए.

19:00 PM

Panna Latest News: आज पन्ना जिले की हीरा खदानों से तीन लोगों को मिले 8 हीरे.

 

18:28 PM

Raipur Latest News:एमबीबीएस में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी.

 

18:15 PM

Raipur Latest News:आईएएस समीर बिश्नोई को कोर्ट में किया गया पेश.

 

17:59 PM

Bhopal Latest News:कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के करवा चौथ कार्यक्रम के शामिल होने पर करणी सेना को एतराज.

 

17:30 PM

Bhopal Latest News:केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के बयान बोली भाजपा - केंद्रीय मंत्री ने स्व रोजगार को बढ़ावा देने की कही थी बात. जानबूझकर उनके बयान को बढ़ा चढ़ा कर दिया जा रहा है.

 

17:15 PM

Sehore Latest News:सीहोर में शासकीय महिला पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के मेन गेट पर छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर ताला लगा दिया.

16:41 PM

Sukma Latest News:नक्सल प्रभावित इलाके में पहुंचे सीआरपीएफ के डीजी.
 

16:20 PM

Ratlam Latest News:रतलाम के शासकीय मेडिकल कॉलेज में अस्थाई नौकरी के नाम पर एक महीने की सैलरी की रिश्वत लेने का वीडियो सामने आया है.इस वीडियो को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है. अब इस वीडियो की जांच की बात कही जा रही है.

15:46 PM

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान 

ईडी के छापे और कार्रवाई पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि जो भ्रष्ट हैं उनपर कार्रवाई का विरोध नहीं. लेकिन ईडी के जरिए प्रदेश सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र. बीजेपी शासित राज्यों में क्यों नहीं पड़ते छापे? बीजेपी में आते ही पाप धुल जाते हैं. चिटफंड में मनी लॉन्ड्रिंग हुआ, नान में घोटाला हुआ ईडी उसकी भी जांच करें. अगले विधानसभा चुनाव में हार के डर से घबराई भाजपा सेंट्रल एजेंसियों का उपयोग कर रही. हम डरने वाले नहीं है. आगे चुनाव है तो अब ईडी वाले यहीं डेरा डाल कर रहेंगे. रमन सिंह के भ्रष्टाचार की जांच क्यों नहीं हो रही?.

15:45 PM

अमित शाह के दौरे की तैयारियां तेज  

16 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर के दौरे पर पहुंच रहे हैं, ऐसे में बीजेपी के नेता उनके दौरे की तैयारियों में जुटी है. आज ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने भाजपा के कोटश्वर मंडल के अध्यक्ष और भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ शिंदे की छावनी से शब्द प्रताप आश्रम रोड और वहोडापुर क्षेत्र मे आम जन को पीले चावल बांटकर लोगों को शाह के कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया. 16 अक्टूबर को आधारशिला के कार्यक्रम में देश के ग्रह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खास तौर पर रहेंगे शामिल. 

14:59 PM

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं की आवेदन डेट रिलीज

छत्तीसगढ़ में बोर्ड कक्षाओं यानी 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. आवेदनों के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ( CGBSE ) ने डेट रिलीज कर दी है. इसके अनुसार, 30 नवंबर से 25 दिसंबर तक छात्रों को ऑफीसियल वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

14:16 PM

सीएम शिवराज ने सोशल ऑडिट के लिए तैयार किये गए "जल दर्पण" मोबाइल एप का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने कहा हर घर टोटी वाला नल कनेक्शन देना हमारी प्राथमिकता है. सीएम की अपील शुद्ध ,साफ पेयजल लोगों तक पहचाना है.

14:15 PM

नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सक्रिय एक लाख के इनामी मिलीशिया नक्सली कमांडर को ओरछा के साप्ताहिक बाजार से ओरछा पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नक्सली सुखराम पोडियाम कोडोली मिलिषिया में रहते हुए आईडी बलास्ट और सड़क खोदकर मार्ग बाधित करने जैसी घटनाओं में शामिल था. एएसपी पुष्कर शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की कोड़ोली मिलिशीया कमांडर अपने साथियों के साथ साफ्ताहिक बाजार में आया हुआ है जिस पर डीआरजी पुलिस ने बाजार को घेराबंदी कर आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया जिसे न्यायालय में पेश किया गया

13:57 PM

इंदौर में दो साल की बच्ची का अपहरण के बाद दुष्कर्म 

इंदौर में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां एक दो साल की बच्ची का अपहरण के बाद दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि एक युवक सोती हुई बच्ची को उठाकर ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, हैरानी की बात ये है की आरोपी ट्रक ड्राइवर मासूम बच्ची के पिता का दोस्त निकला है. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

13:31 PM

MP इलेक्शन कमीशन ने मांगी पंचायत चुनाव की जानकारी

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने जनवरी में होने वाले पंचायत चुनाव की जानकारी मंगाई है, जनवरी-फरवरी 2023 में कार्यकाल पूरा होने वाली पंचायतों की ऑनलाइन जानकारी मांगी, इंदौर, सीधी, सिंगरौली कलेक्टर से मांगी जानकारी. सरपंच, पंच पद की जानकारी 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन भेजने के लिए कहा. 30 सितंबर 2022 की स्थिति में आकस्मिक रिक्तियों की भी जानकारी मांगी.

12:55 PM

श्योपुर जिले के दौरे पर नरोत्तम मिश्रा 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा आज श्योपुर जिले के दौरे पर रहेंगे, नरोत्तम मिश्रा आज कराहल में मुख्यमंत्री लोक कल्याण शिविर कार्यक्रम में होंगे शामिल, PWD राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ भी गृहमंत्री मिश्रा के साथ रहेंगे मौजूद. कराहल के बाद श्योपुर जिला मुख्यालय पर भी जाएंगे नरोत्तम मिश्रा, जिला अस्पताल सहित आदिवासी छात्रवास का करेंगे निरीक्षण. बीजेपी संघटन सहित कार्यकर्ताओं से भी करेंगे मुलाकात

11:31 AM

पेण्ड्रा: मनरेगा के कार्यो में फर्जी हाजरी भरने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. दो रोजगार सहायक ग्राम पंचायत भस्कुरा के शकुंतला मांझी, ग्राम चंगेरी के संतराम केवट की सेवा समाप्त कर दी गई. मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद मरवाही ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. 

11:10 AM

दूसरी बार बदला व्यापमं का नाम. अब मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल के नाम से जाना जाएगा PEB. व्यापमं के बाद PEB नाम रखा गया था.  7 महीने पहले PEB नाम बदलने को कैबिनेट ने मंजूरी दी थी. अब बोर्ड और भवन पर भी नाम बदला गया. मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल का बोर्ड लगाया गया. 

 

11:07 AM

सीएम शिवराज ने प्राकृतिक करने पर दिया जोर 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्राकृतिक खेती करने पर एक बार फिर जोर दिया है, सीएम बोले जनप्रतिनिधि भी प्राकृतिक खेती करें में भी कर रहा हूं, 1500 किसानों ने इंटरेस्ट दिखाया है इनके प्रशिक्षण की व्यवस्था करें. जनप्रतिनिधि भी 1-2 एकड़ में प्राकृतिक खेती करें ताकि दूसरे किसानों को प्रेरणा मिल सके. बता दें कि सीएम शिवराज विदिशा जिले में करते हैं प्राकृतिक खेती. 

10:20 AM

इंदौर के पटाखा कारोबारियों पर GST का छापा 

इंदौर में पटाखा कारोबारियों पर GST का छापा पड़ा है. GST की चोरी से जुड़ा हुआ है मामला. दीपावली के पूर्व विभाग ने इंदौर के रानीपुरा के पटाखा कारोबारियों के टैक्स की चोरी को लेकर कार्रवाई, GST विंग की रडार पर आधा दर्जन पटाखा कारोबारी. लाखों की टैक्स चोरी सामने आई है.

10:18 AM

केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान 

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का एक बड़ा बयान आया है, मंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरी न मिलने की वजह से युवाओं के आत्महत्या करने जैसी घटनाएं आती हैं, युवा पीढ़ी समझे और स्वरोजगार की तरफ आगे बढ़े.

09:33 AM

भोपाल आएंगे शशि थरूर 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे सांसद शशि थरूर भोपाल आएंगे. 14 अक्टूबर को भोपाल आएंगे शशि थरूर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और डेलिगेशन से करेंगे चर्चा, दोपहर में 12.30 बजे पत्रकार वार्ता को भी करेंगे संबोधित. थरूर से पहले कल मल्लिकार्जुन खड़गे भी भोपाल पहुंचे थे. 

09:08 AM

सीएम बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट. बिना नाम लिए भाजपा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साधा निशाना. लिखा "भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह" को लगता है कि मार्गदर्शक मंडल में हुई "वाइल्ड कार्ड एंट्री" से बाहर आने के लिए छत्तीसगढ़ को बदनाम करेंगे, ये नहीं चलेगा. कौन किसका ATM है, इसका प्रमाण तो देना ही पड़ेगा. पनामा के खाते में दर्ज है जिनका नाम वो फिर करने लगे छत्तीसगढ़ को बदनाम. 

08:17 AM

रायपुर- मुंबई फ्लाइट हुई डायवर्ट

मुंबई से रायपुर आने वाली फ्लाइट हुई डायवर्ट. नागपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट को करवाया गया लैंड. रायपुर में लो विजिबिलिटी के कारण डायवर्ट हुई फ्लाइट. रायपुर में सुबह से कोहरा होने के कारण थी लो विजिबिलिटी जिसके चलते फ्लाइट को डायवर्ट कराया गया. 

08:15 AM

छत्तीसगढ़ में भी बारिश के आसार 

छत्तीसगढ़ में कई जिलों में बारिश के आसार है,  प्रदेश के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है, जबकि प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवा आने से रायपुर समेत कई स्थानों में हो रही मध्यम से तेज बारिश. रायपुर में तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा राजनांदगांव में 32.1 डिग्री तापमान दर्ज. सबसे कम अंबिकापुर में 27.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

08:10 AM

एमपी में जारी है बारिश का दौर 

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, प्रदेश के पांच जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, आज बालाघाट, सिवनी, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग में बौछारे पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं लगातार हो रही बारिश से किसान चिंतित हैं. 

08:06 AM

1700 कर्मचारियों को नहीं मिली सैलरी 

राजधानी भोपाल नगर निगम के 1700 कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिली है, भोपाल नगर निगम के 1700 कर्मचारियों को सिंतबर माह का वेतन अटका हुआ है. कर्मचारियों को वेतन हर माह की 5 तारीख तक मिल जाता है पर इस बार वेतन अटका हुआ है. वेतन में देरी से दीवाली की तैयारियां प्रभावित हो रही हैं, भोपाल नगर निगम की इस माह वसूली की घटी है.सरकार की तरफ से हर माह मिलने वाले फंड में देरी के चलते सेलरी वितरण प्रभावित हो रहा है. 

08:05 AM

भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचेंगे कमलनाथ 

कमलनाथ पहली बार भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगे, एक जुटता का संदेश देंगे कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 16 अक्टूबर को कर्नाटक के बेल्लारी जिले के मोका में राहुल गांधी की  ''भारत जोड़ो यात्रा'' में शामिल होंगे. ये पहला मौका है जब कमलनाथ इस यात्रा को ज्वाइन करेंगे. बीजेपी लगातार कमलनाथ पर यात्रा से दूरी बनाने को लेकर निशाना साधती रही है. इस बीच कमलनाथ यात्रा के एमपी में आने से पहले ही एक जुटता का संदेश देंगे कोशिश करेंगे. 

07:37 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई रीवा जिले की बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मॉर्निंग एक्शन एक बार फिर दिखा, सीएम शिवराज ने सुबह 7 बजे रीवा जिले की बैठक बुलाई, वहीं आज सीएम दोपहर 12 बजे कुशाभाऊ ठाकरे जल जीवन मिशन अंतर्गत मैदानी अमले एवं अभियंता संवर्ग का मार्गदर्शन प्रोत्साहन एवं उत्प्रेरणा. शाम 5 बजकर 30 मिनट पर सीएम हाउस में प्रवासी भारतीय दिवस की प्रेस कांफ्रेंस वीसी से. - शाम 7:बजे राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण समारोह खंडवा में वीसी से जुड़ेंगे सीएम. 

Trending news