Live News MPCG: छत्तीसगढ़ में फिर सामने आए ब्लैक फंगस के मामले, CM शिवराज ने बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1407055

Live News MPCG: छत्तीसगढ़ में फिर सामने आए ब्लैक फंगस के मामले, CM शिवराज ने बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान

Live News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: छत्तीसगढ़ में फिर सामने आए ब्लैक फंगस के मामले, CM शिवराज ने बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान
LIVE Blog

Live News: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

23 October 2022
14:57 PM

भोपाल में 50 रुपए के लिए हत्या 

राजधानी भोपाल में एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां 50 रुपए के विवाद में एक कबाड़ी वाले की हत्या कर दी गई, इतना ही नहीं हत्या के बाद पन्नी डालकर आरोपी ने की लाश को जलाने की कोशिश भी की है कबाड़ी वाले ने हिसाब के 50 मांगे तो सिर पर हथौड़ी मारकर कर दी सिरफिरे ने हत्या. घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना भोपाल के अरेरा हिल्स थाने के भीम नगर क्षेत्र की बताई जा रही है. 

14:52 PM

गुना जिले में बड़ा हादसा 

गुना जिले में बड़ा हादसा हो गया, गुना-बायपास पर एक बस पलट गई, घटना में 25 यात्री घायल हो गए, जिनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. बस सूरत से कानपुर जा रही थी, सहारा ट्रेवल्स की बस पलटी, बायपास स्थित विवेक पेट्रोल पंप के पास हादस, सभी घायल जिला अस्पताल भेजे गए, गंभीर घायल यात्री मोहनलाल को ग्वालियर किया गया रैफर. 

14:48 PM

छत्तीसगढ़ दौरे पर पीएल पुनिया 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया 3 दिन के बस्तर दौरे पर पहुंचे हैं, पुनिया इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पुनिया के साथ स्थानीय कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहेंगे, पुनिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे. 

14:25 PM

बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएगी शिवराज सरकार 

सीएम शिवराज ने बच्चों के लिए आज कई बड़े ऐलान किए हैं. सीएम ने कहा कि मेरे बेटा-बेटियों, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना हमने बनाई है. इस योजना में 12वीं के बाद आपको कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे. आप लोग अकेले नहीं हैं, हम आपके साथ हैं. यानि अनाथ बच्चों को 12वीं के बाद की पढ़ाई के लिए बच्चों को स्कॉलरशिप मिलेगी.

14:23 PM

सीएम शिवराज ने अनाथ बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अनाथ बच्चों के साथ दीपावली मनाई. इस दौरान उन्होंने एक बड़ी घोषणा भी की, सीएम ने कहा कि अब प्रदेश में हर साल अनाथ बच्चों के लिए दिवाली कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. महिला एवं बाल विकास करवाएगा आयोजन हर साल होगी यह प्रतियोगिता, अनाथ बच्चों से लगातार संवाद स्थापित हो सके इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश भी सीएम ने दिए हैं. 

13:27 PM

धार जिले में बड़ा हादसा 

धार जिले में बड़ा हादसा हुआ है, आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर हुआ बड़ा हादसा, अज्ञात वाहन ने मारी मजदूरों से भरे पिकअप वाहन को टक्कर, मजदूरों से भरा हो पिकअप वाहन खाई में गिरा, मौके पर 2 मजदूरों की मौत, 12 से ज्यादा मजदूर घायल, घायलों को धामनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

12:37 PM

छत्तीसगढ़ में फिर सामने आए ब्लैक फंगस के मामले

सूरजपुर में ब्लैक फंगस के दो मामले आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
एक की छाती तो दूसरे के नाक में ब्लैक फंगस की पुष्टि
अनियंत्रित मधुमेह को बता रहे कारण
दोनों मरीजों का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा इलाज
ईएनटी विभाग के डॉ. बीआर सिंह ने की पुष्टि

12:07 PM

घर बुलाकर CM शिवराज ने बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान
अनाथ बच्चों के लिए सीएम शिवराज का ऐलान, अनाथ बच्चों की होगी खेल और संस्कृति प्रतियोगिता, सीएम शिवराज ने की घोषणा, महिला बाल विकास करवाएगा आयोजन, हर साल होगी यह प्रतियोगिता, अनाथ बच्चों के से लगातार संवाद स्थापित हो सके इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश

11:43 AM

धार हादसा/dhar accident: आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर हुआ बड़ा हादसा

  • अज्ञात वाहन ने मारी मजदूरों से भरे पिकअप वाहन को टक्कर
  • मजदूरों से भरा हो पिकअप वाहन खाई में गिरा
  • मौके पर 2 मजदूरों की मौत दर्जनभर मजदूर घायल
  • घायलों को धामनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धामनोद किया रेफर
  • मौके पर धामनोद पुलिस, हादसों के घाट गणेश घाट में हुआ हादसा
11:29 AM

सीएम हाउस में बच्चों से मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मामा का घर मस्ती करने के लिए होता है तो खूब मस्ती करो दिवाली मनाओ. हम सब मिलकर छू लेंगे आसमां.

10:59 AM

सीएम हाउस में दीवाली उत्सव

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनाथ बच्चों के साथ सीएम हाउस में दिवाली उत्सव मनाया. 400 सौ से अधिक बच्चे पहुंचे सीएम हाउस, 11 बच्चों के साथ सीएम शिवराज ने किया पौधारोपण, सीएम का पूरा परिवार सीएम हाउस में मौजूद. 

10:23 AM

भारत पाक मैच को लेकर जोश हाई

IND vs PAK: मध्य प्रदेश में भी भारत पाकिस्तान मैच को लेकर लोगों का जोश हाई है. भारत पाक मुकाबले का इंतजार दोनों देशों की आवाम के साथ पूरी दुनिया के फैंस करते हैं, राजधानी भोपाल में क्रिकेट प्रमियों में उत्साह देखा जा रहा है, भारत पाकिस्तान का मैच वैसे भी देश भर में लोगों के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं होता, ऐसे में इस मैच ने त्यौहार के मजे को उत्साह को दोगुना कर दिया है. 

09:45 AM

सीएम बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है, इसके अलावा सीएम बघेल हिमाचल में कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर भी है. बताया जा रहा है कि हिमाचल में जल्द ही उनके प्रचार का कार्यक्रम तय होगा. 

09:44 AM

जशपुर में महिला ने की आत्महत्या 

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक महिला ने फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली, छह माह पहले ही महिला ने प्रेम विवाह किया था, पति से खटपट होने के कारण किराए के मकान में लगाई फांसी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वीपर के पद पर थी पदस्थ, परिजनों ने प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, बागबहार थाने के कुकरगांव की घटना. 

08:45 AM

रीवा सड़क हादसे में मृतकों के शव घर पहुंचे

रीवा जिले के सोहागी में कल हुए भीषण हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी. एमपी और यूपी के प्रशासन ने देर रात तक मृतकों की पहचान करके उनके शव घर पहुंचाए हैं. हालांकि एक मृतक युवक की शिनाख्त अब तक नहीं हो पाई है, जबकि घायल हुए सभी लोगों को एमपी प्रशासन ने उनके घरों तक पहुंचाया. 

08:40 AM

''श्री महाकाल महालोक'' ही कहलाएगा महाकाल कॉरिडोर

उज्जैन में श्री महाकाल लोक का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं.  बाबा महाकाल का कॉरिडोर 'श्री महाकाल महालोक' के नाम से ही जाना जाएगा, इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है. सीएम ने बताया कि पीएम मोदी का आशीष और स्नेह हमेशा मध्यप्रदेश के साथ रहा है, जब वे उज्जैन आए थे तो उन्होंने इस भव्य और दिव्य अलौकिक स्थान को देखकर विचार व्यक्त किया था कि महाकाल महलोक बहुत अद्भुत है. उनकी भावनाओं के अनुरूप अब नवनिर्मित परिसर श्री महाकाल महालोक ही कहलाएगा. 

08:38 AM

रेलवे ने दिवाली पर पार्सल सुविधा बंद की 

रेलवे ने 23 से 29 अक्टूबर तक नई दिल्ली के लिए पार्सल सुविधा बंद कर दी है. दिवाली और छटपूजा पर सुरक्षा की दृष्टि से यह फैसला लिया गया है. केवल हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक ही पार्सल भेजे जा सकेंगे. 30 अक्टूबर से फिर बहाल होगी पार्सल भेजने की व्यवस्था, पार्सल के चलते यात्रियों को ट्रेन में सवार होने में होती है समस्या. इसलिए पार्सल सुविधा को बंद कर दिया गया है. 

08:36 AM

दिवाली में बाधक बन सकती है बारिश

मध्य प्रदेश में इस बार दिवाली पर बारिश बाधक बन सकती है, क्योंकि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार जताए हैं, बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम एक्टिव है यह सिस्टम दिवाली के दिन मध्यप्रदेश के कई जिलों को भिगो सकता है. जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल में दीवाली बादलों के बीच मन सकती है वहीं इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में मौसम साफ रहेगा. बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम का असर छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश में पड़ सकता है यह सिस्टम 25 अक्टूबर तक एक्टिव रहेगा.

07:40 AM

छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड की दस्तक 

छत्तीसगढ़ में भी मानसून की विदाई के साथ ही गुलाबी ठंड की दस्तक हो गई है, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है, जबकि रायपुर बिलासपुर संभाग के कई हिस्सों में तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है. वहीं चक्रवात सीतरंग के असर से छत्तीसगढ़ में 25-26 अक्टूबर को ज्यादातर हिस्सों में बदली रहने का अनुमान है. हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवात के प्रभाव से मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना भी जताई है. 

07:39 AM

अनाथ बच्चों के साथ दिवाली मनाएंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अनाथ बच्चों के साथ दिवाली मनाएंगे, कोविड के दौरान जिन बच्चों के मां-बाप का निधन हो गया था, आज उन बच्चों को सीएम शिवराज ने सीएम हाउस पर बुलाया है. आज सुबह 10 बजे से सीएम हाउस में मुख्यमंत्री दीपावली का महापर्व इन बच्चों के साथ मनाएंगे मुख्यमंत्री, कलेक्टर्स को भी सीएम के निर्देश- ऐसे बच्चों के साथ त्यौहार की खुशियां साझा करने और उन्हें उपहार देने के लिए कार्यक्रम करेंगे. कोरोना के बाद लगातार यह दूसरा साल जब सीएम शिवराज इन बच्चों के साथ माना रहे दीवाली.

Trending news