Live News: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, उमा भारती का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1432118

Live News: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, उमा भारती का बड़ा बयान

Live News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, उमा भारती का बड़ा बयान
LIVE Blog

Live News: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

09 November 2022
20:19 PM

 मंडी में व्यापारी के साथ मारपीट
अशोकनगर में व्यापारी ने किसानों पर मारपीट के लगाए आरोप लगाया है. पूरा विवाद धान खरीदी के समय हुआ. विवाद के दौरान पहुंचे मंडी सचिव ने मामले को शांत करवाया.

20:16 PM

खेत में घुसी स्कूली बस
जांजगीर-चांपा जिले के बिर्रा में जीनियस पब्लिक स्कूल कि बस अनियंत्रित होकर खेत में जा घुसी. जिससे 12 बच्चों को चोट लगी है. बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. 

19:00 PM

बाल संरक्षण आयोग के सदस्यों ने पॉक्सो एक्ट के मामले में पुलिस पर उंगली उठाई.

18:20 PM

सरगुजा जिले के सीतापुर में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बंगले का घेराव के साथ नेशनल हाईवे 43 में चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

18:00 PM

शमशाबाद तहसील में रहने वाले दिव्यांगजन शिब्बू ट्राई साइकिल से कई किलोमीटर की यात्रा करते हुए आज जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट पहुंचे.

 

18:00 PM

शमशाबाद तहसील में रहने वाले दिव्यांगजन शिब्बू ट्राई साइकिल से कई किलोमीटर की यात्रा करते हुए आज जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट पहुंचे.

 

17:22 PM

विधानसभा क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए तहसील का किया घेराव

 

17:00 PM

सीहोर जिला न्यायालय ने दिया ऐतिहासिक फैसला.चिटफंड मामले में आरोपियों को 10 10 वर्ष की सजा के साथ 24 करोड़ 26 लाख रूपए अर्थदंड की सजा.

16:16 PM

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पर हमले को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस का आक्रोश.इस घटना में बीजेपी की सांठगांठ.कांग्रसे ने कहा कि बीजेपी के एजेंट ने फायरिंग की है.

16:15 PM

राजनादगांव में आयोजित हुए राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन में हिंदू धर्म और देवी देवताओं के खिलाफ शपथ ग्रहण का वीडियो वायरल होने के बाद राजनादगांव के हिंदू संगठनों और सामाजिक संगठनों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है.

 

15:40 PM

जबलपुर के पाटन थाना क्षेत्र के सिद्धेश्वरी मंदिर में चोरों ने दिया चोरी वारदात को अंजाम.

11:22 AM

Bhopal News: आज से कचरा और पानी भरे प्लाटों पर नगर निगम जुर्माना लगाएगा. शहर में डेंगू के मरीज बढ़ने के बाद निगम सख्त हो गया है. आज से अभियान चलाकर खाली गंदे पड़े प्लाट्स पर करवाई होगी. सभी वार्ड के एएचओ को इसकी जिम्म्मेदारी सौंपी गई है. महापौर मालती राय ने इसे लेकर बताया कि सभी वार्ड में खाली गंदे पड़े प्लॉट के मालिकों का पता लगाया जाएगा और जुर्माने की करवाई होगी. शहर में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सभी को सर्तक रहने की जरूरत है.

10:53 AM

ट्रांसफार्मर में आग से जोरदार ब्लास्ट
शाजापुर जिले के कालापीपल क्षेत्र में बिजली ट्रांसफार्मर में ज़ोरदार ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट होने से आसमान में  आग का गुबार उठ गया. ट्रांसफार्मर में ओवरलोडिंग से ब्लास्ट हुआ है. घटना कालापीपल क्षेत्र के मोहम्मद मछनाई गांव की है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. इस समय किसानों को भी सिंचाई के लिए बिजली की आवश्यकता है और ट्रांसफार्मर पर ओवर लोडिंग हो रही है. पहले भी जिले में ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें ट्रांसफार्मर में आग लगी है.

10:32 AM

खरगोन टैंकर हादसा: इन्दौर में उपचार के दौरान एक और मौत हो गई. 19 साल के बादल भावसिंह की मौत हुई है. इस हादसे में अब तक 16 लोगों मौत हो चुकी है. टैंकर में लगी आग की चपेट में 23 ग्रामीण आए थे. हादसे में  17 गंभीर बर्न पीड़ित थे, जिनका इंदौर में इलाज चल रहा था. 2 गंभीर मरीजों का अभी भी इंदौर के एमवाय में उपचार जारी है.

10:03 AM

बिलासपुर: पेरोल पर छूटा हत्या का फरार आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. 14 दिन के पेरोल में जेल से बाहर आया था, लेकिन अवधि खत्म होने के बाद भी जेल वापस नहीं पहुंचा. आरोपी भुनेश्वर प्रासाद को तिफरा से गिरफ्तार किया गया. 

08:57 AM

डिंडोरी कलेक्टर को हटाया गया

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल जारी है, कल रात डिंडोरी कलेक्टर को भी हटाया गया, डिंडोरी कलेक्टर रत्नाकर झा को मंत्रालय भेजा गया, उनकी जगह पर विकास मिश्रा को डिंडोरी जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है. शासकीय योजनाओं में हीलाहवाली की आ रही शिकायतों के चलते कलेक्टर को बदला गया. 

08:54 AM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी भी एक्टिव 

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी भी अब एक्टिव हो गई है, बीजेप ने भी प्रत्याशी चयन की कवायद तेज कर दी है, पूर्व सांसद रामविचार नेताम की अगुवाई में बनाई गई भाजपा पर्यवेक्षकों की टीम जाएगी भानुप्रतापपुर. स्थानीय कार्यकर्ताओं से चर्चा कर दावेदारों के नामों पर लेंगे फीडबैक. पर्यवेक्षकों में सांसद संतोष पांडेय, विधायक शिवरतन शर्मा, और रंजना साहू हैं शामिल. बीजेपी भी जल्द ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. 

08:49 AM

हिमाचल दौरे पर सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक दिन के ब्रेक के बाद आज फिर से हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे, सीएम बघेल आज 11 बजकर 30 बजे शिमला ग्रामीण में जनसभा को संबोधित करेंगे, 4 नवंबर से थे हिमाचल के चुनावी प्रचार पर, 8 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा और प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों में शामिल होने आए थे रायपुर.

08:41 AM

भोपाल में नहीं थम रहा डेंगू 

भोपाल में डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है, शहर में हर दिन डेंगू के नए मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घण्टे में 8 नए डेंगू के मरीज मिले हैं, जिससे भोपाल में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 453 पर पहुंच गया है. विभाग के तमाम दाबे डेंगू को रोकने के मामले में फेल साबित हो रहे हैं. 

07:39 AM

दिल्ली-NCR में आया भूकंप 

दिल्ली-NCR में देर रात तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए, इस भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश नेपाल रहा. भूकंप 9 नवंबर रात करीब एक बजकर 57 मिनट पर आया, इसकी गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी. भारत के पांच राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड और दिल्ली में धरती हिली. 

07:35 AM

भोपाल में फिर बिजली कटौती 

राजधानी भोपाल में आज फिर बिजली कटौती होगी, भोपाल के 15 से ज्यादा इलाकों में आज 6 घंटे तक बिजली गुल रहेगी. खजूरी, सूरज नगर, बिशनखेड़ी, गौरा गांव, प्रकाश नगर, बसंत कुंज, भेल नगर, कैलाश नगर, लाऊखेड़ी एवं आसपास के इलाको में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक मेंटेनेंस होने से बिजली सप्लाई बंद रहेगी लगातार मेंटेनेंस के काम से लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना. 

07:33 AM

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज 

शिवराज कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी, जिसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. हेलमेट नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि बढ़ाने वाले प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी, रीवा में एयर स्टिक एयरपोर्ट में विकसित करने को लेकर राजस्व विभाग की 64 एकड़ जमीन भारतीय विमानन विभाग को देने के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी, यह एयर स्टिक एयरपोर्ट की तरह विकसित होने से यहां से एटीआर 72 टाइम विमानों का संचालन हो सकेगा. इसके अलावा भी कई अन्य मुद्दों पर मुहर लग सकती है. 

Trending news