Ram Mandir: ठुकराया राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, अब बढ़ी कांग्रेस में कलह, इस नेता ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2059604

Ram Mandir: ठुकराया राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, अब बढ़ी कांग्रेस में कलह, इस नेता ने दिया इस्तीफा

 MP News: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. भव्य आयोजन होने जा रहा है. इस ऐतिहासिक दिन को अयोध्या समेत पूरे देश में उत्सव के रूप में मनाने की तैयारियां हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे.

Ram Mandir: ठुकराया राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, अब बढ़ी कांग्रेस में कलह, इस नेता ने दिया इस्तीफा

Madhya Pradesh News: अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का आमंत्रण ठुकराने के बाद से कांग्रेस में अंदरूनी कलह बढ़ने लगी है. कुछ जगहों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की भी खबर है. इस क्रम में देवास जिले के भौंरासा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व कांग्रेस समाज कल्याण प्रकोष्ठ के देवास जिला अध्यक्ष डा. रूपसिंह नागर ने राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्णय पर असंतोष जताकर पद से इस्तीफा दे दिया.

रूपसिंह नागर ने इस्तीफे में लिखा, "राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को ठुकराये जाने से मन बहुत दुखी हुआ है. मेरे अंतकरण को बहुत ठेस पहुंची है. इसलिये मैंने मेरे स्वविवेक से निर्णय लिया है कि मैं ऐसे संगठन (कांग्रेस पार्टी) में अब काम नहीं करूंगा जो हमारे इष्ट देव आराध्य भगवान श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा कर सनातन धर्म का अनादर करें. जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं."

प्राण प्रतिष्ठा कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं
नागर ने बताया, 'कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने अयोध्या में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आमंत्रण को ठुकरा दिया. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. 550 साल बाद सनातन धर्म के लिए बहुत पावन अवसर आया है. ऐसे में कांग्रेस को कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए. मेरा मन बहुत आहत हुआ है. इस वजह से कांग्रेस से इस्तीफा देने का फैसला किया है.' हालांकि, भाजपा ज्वाइन करने के सवाल पर नागर ने कहा कि आगे देखा जाएगा. 

विपक्षी दलों ने ठुकराया आमंत्रण
बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. भव्य आयोजन होने जा रहा है. इस ऐतिहासिक दिन को अयोध्या समेत पूरे देश में उत्सव के रूप में मनाने की तैयारियां हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे. राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से सियासत से लेकर खेल और अध्यात्म से जुड़ी तमाम हस्तियों को भी कार्यक्रम में आने का न्योता दिया जा रहा है, हालांकि, देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने न्योते को अस्वीकार कर दिया है.

Trending news