मध्य प्रदेश में बेटियों की बल्ले-बल्ले, मामा शिवराज इस दिन खाते में डालेंगे 12500 रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1400258

मध्य प्रदेश में बेटियों की बल्ले-बल्ले, मामा शिवराज इस दिन खाते में डालेंगे 12500 रुपए

Ladli Laxmi Yojana CM Shivraj: मध्य प्रदेश में बेटियों के मामा शिवराज सिंह चौहान 2 नवंबर को उनके खातों में पैसे ट्रांसफर करने वाले हैं. ये पैसे लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत खातों में डाले जाएंगे.

मध्य प्रदेश में बेटियों की बल्ले-बल्ले, मामा शिवराज इस दिन खाते में डालेंगे 12500 रुपए

Ladli Laxmi Yojana 2.0 भोपाल: मध्य प्रदेश की बेटियों के लिए खुशखबरी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री और बेटियों के मामा शिवराज सिंह चौहान 2 नवंबर को उनके खातों में पैसे ट्रांसफर करने वाले हैं. ये पैसे लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत खातों में डाले जाएंगे. इसका फायदा कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़लियों को मिलेगा. इस कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राही बेटियों के खाते में 12500 रुपए डालेंगे.

मुख्यमंत्री करेंगे समीक्षा बैठक
मुख्य कार्यक्रम संभवतः राजधानी भोपाल में आयोजित किया जा सकता है. इसके लिए प्रदेश भर से बेटियों को आमंत्रित किये जाने की बात कही जा रही है. आज शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें वो अधिकारियों को कुछ अहम निर्देश और आदेश दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: रेलवे ने यात्रियों को दिया दिवाली तोहफा, फैसला जानकार दिल हो जाएगा खुश

पीएम के दौरे के कारण टल गया था कार्यक्रम
इससे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का कार्यक्रम अक्टूबर में ही होना था, लेकिन पीएम मोदी के उज्जैन दौरे के कारण इसे टाल दिया गया था. अब दोबारा से इस कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. इलके लिए तरीख 2 नवंबर तय की गई है. इसे रोज मध्य प्रदेश की बेटियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है.

Uma Bharti: फिर उग्र हुए उमा भारती के तेवर, शराब दुकान में महिलाओं ने की तोड़फोड़

लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0
मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के नए सिरे से चालू कर लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 लांन्च किया है. इसके तहत मध्य प्रदेश की बेटियों को कॉलेज में प्रवेश लेने के बाद ही 25 हजार रुपए की राशि दी जाती है. इसका भुकतान दो किस्तों में किया जाता है. पहली किस्त एडमिशन के बाद 12500 रुपए के दी जाती है. दूसरी किस्ट कॉलेज के दौरान कभी भी दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग की चेतावनी! ठंड से पहले बढ़ेगी आफत, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के ये इलाके शामिल

पुरानी योजना में हुआ बड़ा बदलाव
इससे पहले मध्य प्रदेश की लाडली लक्ष्मी योजना में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए थे और लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत लाडली लक्ष्मी बालिका प्रोत्साहन विधेयक 2022 के प्रारूप को स्वीकृति दी गई थी, जिसमें लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को पहले से 25000 रूपए बढ़कर कुल 147000 रुपए का लाभ दिए जाने की बात कही गई थी. ये राशि माता-पिता और बच्ची के खाते में अलग-अलग समय पर ट्रांसफर की जाती है.

Trending news