आज से भरे जा रहे हैं लाडली बहना योजना फॅार्म, रखें इन बातों का ध्यान; CM ने दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1625953

आज से भरे जा रहे हैं लाडली बहना योजना फॅार्म, रखें इन बातों का ध्यान; CM ने दिए सख्त निर्देश

Ladli Bahna Yojana Application Form: शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) की लाडली बहना योजना का आज से फॅार्म भरा जाएगा. फॅार्म भरने के लिए किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी, इसके लिए क्या दस्तावेज जरूरी हैं यहां जानते हैं.

आज से भरे जा रहे हैं लाडली बहना योजना फॅार्म, रखें इन बातों का ध्यान; CM ने दिए सख्त निर्देश

Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक लाडली बहना योजना का आज से फॅार्म भरना शुरू हो जाएगा. कहा जा रहा है कि इस योजना के तहत आने वाले एक दो महीनों के बाद महिलाओं के खाते में 1000 रूपए प्रतिमाह भेजे जाएंगे. बीते दिनों से इस योजना की पूरे प्रदेश में चर्चा है. योजना का लाभ उठाने के लिए किन दस्तावेजों की जरूरत होगी जानते हैं.

इन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता
लाडली बहना योजना का लाभ उठाने के लिए आपके पास पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, राशन कार्ड, समग्र आईडी, परिवार का समग्र आईडी, आधार से लिंक बैंक खाता, निवास प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर होना जरूरी होगा. इसके अलावा इसका लाभ उठाने वाली लाडली बहनों की आयु 23 से 60 वर्ष के बीच में चाहिए. साथ ही साथ उनकी वार्षिक आय 2,50,000 अधिक न हो.

सीएम कार्यालय से होगी मॅानीटरिंग
लाडली बहना को लेकर सरकार पूरी तरह से समर्पित है. इसके लिए अगर कोई समस्या सामने आती है तो सीएम कार्यालय से उसका निस्तारण किया जाएगा. इसके लिए विभाग की तरफ से फोन नंबर भी जारी किया जाएगा जिसके जरिए समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

महिलाओं की जिंदगी बदलने का मिशन
लाडली बहना योजना को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि यह महिलाओं की जिंदगी बदलने का मिशन है. इस मिशन को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखना है कि इसका आवेदन आसानी के साथ पूरा किया जाएगा. इसके लिए प्रत्येक गांव और वार्ड में आवेदन करने की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा जिला स्तर पर माइक्रो प्लानिंग करके गतिविधियां की जाएंगी. साथ ही साथ गांव और गांव वालों को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी.

घूस मांगने पर एफआईआर
सीएम ने कहा है कि अगर कोई भी अधिकारी ई केवाईसी के लिए पैसा मांग रहा हो तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.  क्योंकि ई केवाईसी करने का पैसा सरकार के द्वारा दिया जा रहा है. बता दें कि इस फार्म को भरने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल तक है.

Trending news