खुदाई में मिला मजदूरों को एक करोड़ का खजाना, इतना सोना देख हुए हैरान, लेक‍िन...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1322471

खुदाई में मिला मजदूरों को एक करोड़ का खजाना, इतना सोना देख हुए हैरान, लेक‍िन...

Treasure in Dhar: MP के धार में खुदाई के दौरान के मजदूरों को खुदाई में एक म‍िट्टी का कलश म‍िला. उस कलश को जब खोला तो उसमें खजाना भरा हुआ था. जब इस खजाने को लेकर झगड़ा हुआ तो मामला पुल‍िस तक पहुंचा. उसके बाद जो हुआ, उससे मजदूरों को 440 वोल्‍ट का झटका सा लगा.  

 

Treasure Demo Photo

कमल सोलंकी/धार: MP के धार में खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को खजाना मिल गया. खुदाई के दौरान लगभग 1 करोड़ रुपये के 86 सोने के सिक्के मिले. इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि सभी के अरमानों पर पानी फ‍िर गया. 

मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले

एक कहावत है… किस्मत से ज्यादा और कम किसी को नहीं मिला है. ये कहावत इन मजदूरों की किस्मत पर बिलकुल फिट बैठती है. प्लॉट कि खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले. सोने के सिक्के मिलने के बाद इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इन स‍िक्‍कों की कीमत एक करोड़ रुपये के करीब है. 

स‍िक्‍के बांटने के दौरान मजदूरों में हुआ झगड़ा 
हालांकि इन मजदूरों की यह खुशी चंद पल बाद खत्म हो गई. सिक्के बांटने के दौरान मजदूरों के बीच झगड़ा हो गया है और मामला थाने तक पहुंच गया. पुलिस ने सभी मजदूरों को गिरफ्तार करने के बाद सोने के सिक्कों के जब्त कर लिया है. पुरातत्व महत्व वाली जब्त सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक है. 

खुदाई के दौरान म‍िला म‍िट्टी का कलश    
दरअसल, पूरा मामला धार के चिटनीस चौक का है. चिटनीस चौक पर घर बनाने के लिए प्ल़ॉट मालिक जमीन की खुदाई करा रहा है. प्लॉट की खुदाई में 8 मजदूर लगे हुए थे. शनिवार को जमीन की खुदाई के दौरान मजदूरों को मिट्टी के कलश मिला. मजदूरों ने कलश को खोलकर देखा तो उसमें पुरात्तव महत्व की 86 सोने के सिक्के थे. इसके बाद सभी मजदूर सोने के सिक्को को आपस में बांटने लगते हैं. 

 

पुल‍िस ने पूछताछ की तो मामले का हुआ खुलासा 
हालांकि सिक्के बांटने के दौरान कम-ज्यादा लेने को लेकर इनके बीच झगड़ा हो जाता है. झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया. इसके बाद पुलिस ने सोने के सिक्के को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

ढोंगी बाबा ने नशीली दवा प‍िलाकर बनाया अश्‍लील वीड‍ियो, मह‍िला को क‍िया ब्‍लैकमेल

Trending news