MP News: महाशिवरात्रि से ठीक पहले हटाया शिवलिंग, धरने पर बैठ गए BJP विधायक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2145566

MP News: महाशिवरात्रि से ठीक पहले हटाया शिवलिंग, धरने पर बैठ गए BJP विधायक

Khargone News: देशभर में महाशिवरात्रि की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच खरगोन जिले के मंडलेश्वर में पुलिस को एक शिवलिंग हटाना भारी पड़ गया. जानिए पूरा मामला...

 

MP News: महाशिवरात्रि से ठीक पहले हटाया शिवलिंग, धरने पर बैठ गए BJP विधायक

Madhya Pradesh News: 8 मार्च को महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) का पावन पर्व मनाया जाएगा. इसे लेकर देशभर में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इस बीच खरगोन जिले के मंडलेश्वर में उस वक्त गुस्से का माहौल बन गया जब पुलिस ने 50 साल पुराने पीपल के पेड़ के नीचे स्थापित शिवलिंग को हटा दिया. शिवलिंग के हटते ही महेश्वर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजकुमार मेव हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए.

पुलिस पर गंभीर आरोप
दरअसल खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर मंडलेश्वर थाना क्षेत्र में पीपल के पेड़ के नीचे रखे शिवलिंग को उठाकर ले जाना पुलिस को भारी पड़ गया. महाशिवरात्रि से ठीक एक दिन पहले शिवलिंग ले जाने की सूचना मिलने पर भाजपा विधायक राजकुमार और हिंदू संगठन के लोग उक्त स्थान पर पहुंचे. विधायक के पहुंचने पर हिंदू संगठनों ने विधायक को बताया कि जवान जूते पहनकर शिवलिंग उठाकर गाड़ी में रखकर चल गए. जिससे विधायक नाराज हो गए और धरने पर बैठ गए.

विधायक राजकुमार मेव ने जताया विरोध
विधायक के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही मंडलेश्वर एसडीओपी और एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस द्वारा जिस तरह से शिवलिंग को हटाया गया उस पर विधायक राजकुमार मेव ने विरोध जताया. हालांकि एक घंटे बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा दूसरा शिवलिंग लाकर स्थापित करने के बाद मामला शांत हो गया. लेकिन लोगों में जनभावनाएं आहत होने को लेकर गुस्सा है.

यह भी पढ़ें: Airport Terminal Inauguration: 10 मार्च को बनेगा इतिहास! मध्य प्रदेश में 2 और देश के इन 16 टर्मिनल का लोकार्पण

 

नए शिवलिंग की आरती के बाद धरना समाप्त
बता दें कि विधायक मेव और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा नए शिवलिंग की आरती के बाद धरना समाप्त हुआ. विधायक राजकुमार मेव ने महेश्वर टीआई और मंडलेश्वर एसडीओपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उन्हें हटाने की मांग भी की है.

रिपोर्ट- राकेश जयसवाल

 

Trending news