खंडवा में 5वीं बार लहराया भगवा, कांग्रेस प्रत्याशी को अपनों ने दिया दगा
Advertisement

खंडवा में 5वीं बार लहराया भगवा, कांग्रेस प्रत्याशी को अपनों ने दिया दगा

Khandwa MP Nikay Chunav Result: खंडवा नगर निगम चुनाव में BJP की महापौर प्रत्याशी अमृता यादव ने कांग्रेस की आशा मिश्रा को बड़े अंतर से हरा दिया है. 

खंडवा में 5वीं बार लहराया भगवा, कांग्रेस प्रत्याशी को अपनों ने दिया दगा

खंडवा: खंडवा नगर निगम चुनाव में BJP की महापौर प्रत्याशी अमृता यादव ने कांग्रेस की आशा मिश्रा को बड़े अंतर से हरा दिया है. यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमृता अमर यादव 19763 मतों से जीत गई है. इसके अलावा ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी खाता खोल लिया है. यहां छत्रपति शिवाजी वार्ड-14 से पार्टी के बिलाल पेंटर ने जीत दर्ज की है.

नगर निगम  खंडवा
अमृता अमर यादव (BJP) 19763 वोट से जीती
बीजेपी – अमृता अमर यादव / प्राप्त वोट- 51916
कांग्रेस – आशा मिश्रा / प्राप्त वोट- 32153
AAP - वंदना सोनी / प्राप्त वोट- 1994
AIMIM - फातिमा / प्राप्त वोट- 9601
अन्य - 617

खंडवा के 50 वार्डों रुझान 
29 में बीजेपी की जीत
12 में कांग्रेस की जीत
08 में निर्दलीय की जीत
01 में एआईएमआईएम जीत

MP Nikay Chunav Result 2022 : बुरहानपुर-खंडवा में बीजेपी जीती, सिंगरौली में आप जीत की ओर

50 वार्डों में से 43 का फैसला आया
खंडवा के 50 वार्डों में से 43 का फैसला हो गया है. 25 में बीजेपी जीती, 12 कांग्रेस 6 निर्दलीय और एक पर एआईएमआईएम का पार्षद जीता है. 7 वार्ड पार्षदों के रुझान आना बाकी है. 

भाजपा की अमृता अमर यादव जीतीं
खंडवा नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी ने पांचवीं बार नगर निगम महापौर के पद पर कब्जा जमाया है. यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल माला पहनाकर स्वागत किया उनके साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं. बड़ी जीत के बाद अब अमृता यादव ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत है और वह शहर के विकास में पूरा योगदान करेंगे. जो काम अधूरे रह गए हैं उन्हें पूरा करेंगी उन्होंने इस जीत के पीछे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के कार्यकर्ताओं का आभार माना है.

अपने ही मोहल्ले में हारी आशा
इस चुनाव में हैरान करने वाली बात ये रही कि खंडवा में महापौर प्रत्याशी  आशा अमित मिश्रा पर उनके ही मोहल्लेवालों ने विश्वास नहीं जताया और उनके सपनों पर पानी फेर दिया. वो अपने ही वार्ड से 700 वोटों से हार गई. जबकि अमृता यादव यहां से अच्छे खासे वोट को हासिल कर लिया.

किसे कितने वोट मिले
खंडवा से अमृता यादव को 51916 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी आशा मिश्रा को 32153 वोट मिले है. महापौर में औवेसी की पार्टी एआईएआईएम की प्रत्याशी कनीज को 9601 वोट मिले, वो तीसरे नंबर पर रही. बीजेपी महापौर की जीत के बाद जश्न का माहौल है. 

Trending news