MP News: अब नन्हा गायक देख पाएगा रंग-बिरंगी दुनिया! DM ने की ये पहल
Advertisement

MP News: अब नन्हा गायक देख पाएगा रंग-बिरंगी दुनिया! DM ने की ये पहल

Katni collector Commendable Step For Treatment of Blind Singer: कटनी कलेक्टर ने दृष्टिबाधित नन्हे गायक के इलाज के लिए सराहनीय कदम उठाया है. नेत्रहीन नन्हें गायक कृष्णा की आंखों का इलाज जबलपुर की एक संस्था कृष्णा का इलाज करेगी.

Katni Singer Krishna Treatment

Katni Singer Krishna Treatment: दृष्टिबाधित नन्हे गायक कृष्णा की आंखों के इलाज के लिए कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद (Katni Collector Avi Prasad) ने सराहनीय कदम उठाया है. नेत्रहीन नन्हें गायक कृष्णा का इलाज जबलपुर की एक संस्था करेगी.गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कृष्णा का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें कलेक्टर अवि प्रसाद कृष्ण की ढोलक की थाप पर गाना सुनते नजर आए.

बता दें कि कृष्णा ने दही खा लो ........... दही खा लो मटकिया फोड़ो........ फोड़ो..….गाना सुनाया था.जिस से कलेक्टर कृष्णा से काफी प्रभावित हुए थे. कृष्णा देख सके उसके लिए एक पहल की गई है. जबलपुर के एक नेत्र चिकित्सालय कृष्णा का नि:शुल्क इलाज करेगा और हारमोनियम उपहार दिया गया है.जिस से 14 वर्षीय कृष्णा काफी खुश है.

कलेक्टर ने की थी गायन की तारीफ   
कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि वो 2 दिसंबर को बहोरीबंद तहसील के दौरे पर निकले थे. वहीं एक छोटे से गांव तिंगवा में कंकाली देवी का एक प्राचीन मंदिर है. वहीं पर कलेक्टर अवि प्रसाद दृष्टिबाधित दिव्यांग कृष्णा चौधरी से मिले और वहां मौजूद लोगों ने 10 वर्षीय कृष्णा चौधरी के गायन की तारीफ की.  

कृष्णा की आंखों की ऑपरेशन के बाद रोशनी आ सकती है
बता दें कि कलेक्टर साहब ने खुद कृष्णा से बात की और गाना सुना तब से ही जिला प्रशासन की टीम कृष्णा की आंखों का इलाज कराने के लिए प्रयास कर रही है. आज जबलपुर की एक संस्था दादा विरेंद्रपुरी नेत्र संस्थान की टीम कटनी आई और कृष्णा की आंखों की जांच की है और भरोसा जताया है कि कृष्णा की आंखों की ऑपरेशन के बाद रोशनी आ सकती है.जिसके लिए उसे कल जबलपुर ले जाया जाएगा फिर उसका ट्रीटमेंट होगा.

 

कृष्णा और उसकी मां बहुत खुश
बता दें कि कृष्णा और उसकी मां भी बहुत खुश है.उसका ऑपरेशन सफल होता है तो वो सब कुछ देख सकेगा वो अपने बच्चे का इलाज काफी दिनों से करा रही है, पर अभी तक कोई फायदा नहीं हुआ है पर अब जिला प्रशासन की पहल के बाद उसकी उम्मीद की किरण जगी है. वहीं दादा वीरेंद्र पूरी नेत्र संस्थान के एचओडी अरविंद दुबे ने बताया कि कृष्णा की आंखों की जांच मशीनों से भी जाएगी और ऑपरेशन किया जाएगा. उम्मीद है कि कृष्णा की आंखों की रोशनी वापस आ जाए. उसका इलाज नि:शुल्क किया जाएगा.

रिपोर्ट : नितिन चावरे (कटनी)

 

Trending news