इंदौर में कमलनाथ का Bharat Jodo Yatra पर बड़ा बयान, कहा-इस बार MP में...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1431378

इंदौर में कमलनाथ का Bharat Jodo Yatra पर बड़ा बयान, कहा-इस बार MP में...

kamal nath in inodre: कमलनाथ ने राहुल गांधी की यात्रा के लिए तैयारियां तेज कर दी है. भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर आज कमलनाथ इंदौर पहुंचे थे, जहां उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया. 

इंदौर में कमलनाथ का Bharat Jodo Yatra पर बड़ा बयान, कहा-इस बार MP में...

kamal nath in inodre: इंदौर। कमलनाथ (Kamal Nath) ने भी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की तैयारियां तेज कर दी हैं, आज इंदौर पहुंचे कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया. इसके अलावा उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया. बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा इंदौर भी पहुंचेगी, ऐसे में इंदौर में भी कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. 

मध्य प्रदेश में एक ऐतिहासिक यात्रा होगी
मध्य प्रदेश कांग्रेस की टीम राहुल गांधी की यात्रा का रोड मैप तैयार करने में जुटी है, आज इंदौर पहुंचे कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मीटिंग में कहा कि ''भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, यह यात्रा हमारे देश की संस्कृति और संविधान को बचाने की यात्रा है. राहुल गांधी ने इस यात्रा के जरिए लोगों को विश्वास दिलाया है. भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में एक ऐतिहासिक यात्रा होगी. जिसके लिए आप सभी तैयार रहे.''

सब लोग दिल से काम करें
कमलनाथ ने कहा की भारत जोड़ो यात्रा के लिए वह किसी को जिम्मेदारी देने नहीं आए हैं, क्योंकि यह किसी एक की यात्रा नहीं है. इसलिए आप सब को जो भी करना है दिल से करना है, क्योंकि अगर आपने इस यात्रा के दौरान अपना काम पूरे दिल से किया तो यह सबसे ज्यादा याद रखा जाएगा. इसलिए अपनी जिम्मेदारी आपको खुद निभानी है. कमलनाथ ने कहा कि आज हर वर्ग परेशान है, महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं को लेकर सब परेशान है. ऐसे में राहुल ने इस यात्रा के जरिए आपकी आवाज को उठाया है. इसलिए भारत जोड़ो यात्रा में काम करना कोई आदेश या मजबूरी नहीं है, यह आपको अपने दिल से करना है. 

यात्रा का केंद्र इंदौर 
दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. इस दौरान राहुल गांधी की यात्रा इंदौर भी पहुंचेगी. जिसके लिए कांग्रेस नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, इंदौर में राहुल की यात्रा के लिए कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी भी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहे हैं. क्योंकि राहुल की इस यात्रा का केंद्र इंदौर माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस के सभी नेता इंदौर में यात्रा की तैयारियों में जुट हुए नजर आ रहे हैं. 

13 दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे राहुल गांधी 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 13 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेगी. इस दौरान राहुल बाबा महाकाल के दर्शन और नर्मदा में स्नान के साथ-साथ साधु संतों का आशीर्वाद भी लेंगे. खास बात यह कि पहले राहुल गांधी की यात्रा से कमलनाथ की दूरी को लेकर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा था, लेकिन बाद में कमलनाथ कर्नाटक में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए थे, अब जबकि यात्रा मध्य प्रदेश आने वाली है, ऐसे में कमलनाथ अभी से एक्टिव नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Bharat Jodo Yatra के बीच कांग्रेस को झटका देने की तैयारी, BJP के दिग्गज का बड़ा दावा 

Trending news