MP News: महाकाल लोक परिसर में हुई क्षति पर कमलनाथ ने सरकार को घेरा, CM से की ये मांग
Advertisement

MP News: महाकाल लोक परिसर में हुई क्षति पर कमलनाथ ने सरकार को घेरा, CM से की ये मांग

Ujjain News: कमलनाथ ने महाकाल लोक परिसर में आंधी से हुए नुकसान को लेकर सरकार पर निशाना साधा. साथ ही सीएम शिवराज से मांग की कि महाकाल लोक में नई मूर्तियां तत्काल स्थापित की जाएं.

Ujjain Mahakal Lok News

Ujjain Mahakal Lok News: मध्यप्रदेश (MP News) के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) ने उज्जैन के महाकाल लोक परिसर (Ujjain Mahakal Lok) में आंधी से हुई क्षति को लेकर शिवराज सरकार की आलोचना की. उन्होंने खंडित मूर्तियों पर चिंता जताते हुए तत्काल नई मूर्तियां स्थापित करने और इस तरह के निर्माण के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग की है.

ऐसी कल्पना नहीं की थी: कमलनाथ
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा," मध्य प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जब उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर का भव्य निर्माण करने का संकल्प लिया था. तब इस बात की कल्पना नहीं की थी कि बाद की सरकार महाकाल लोक के निर्माण में भी गंभीर अनियमितता करेगी."

Heavy Rain Ujjain: महाकाल लोक में बारिश का कहर, तेज आंधी-बारिश से टूटी विशाल मूर्तियां

मुख्यमंत्री शिवराज से मांग करते हुए कमलनाथ ने आगे ये भी लिखा, आज जिस तरह से महाकाल लोक परिसर में आंधी चलने से देव प्रतिमाएं जमीन पर गिर गईं, वह दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण दृश्य है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि महाकाल लोक में जो प्रतिमाएं गिरी हैं, वहां नई प्रतिमाएं तुरंत स्थापित की जाएं और घटिया निर्माण करने वालों को जांच कर दंडित किया जाए."

उज्जैन में हुई भारी बारिश
दरअसल, आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी, भारी बारिश और ओलावृष्टि के साथ मौसम में अचानक बदलाव आया. उज्जैन में भारी बारिश के साथ तेज आंधी और ओलावृष्टि से महाकाल लोक में सप्तऋषि की कुछ बड़ी मूर्तियां टूटकर गिर गईं. महाकाल मंदिर समिति ने सभी भक्तों को क्षेत्र से निकालकर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की. 

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मालवा क्षेत्र में आई तेज आंधी का संज्ञान लिया.सीएम शिवराज ने उज्जैन कलेक्टर व उज्जैन संभाग कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर निर्देश दिया.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी/भोपाल

Trending news