नौकरी का सुनहरा मौका: यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1351113

नौकरी का सुनहरा मौका: यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Job: भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. ऐसे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है. इन पदों पर आवदेन करने की पूरी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. ताकि आप जल्द से जल्द इन पदों पर आवदेन कर सके. 

नौकरी का सुनहरा मौका: यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Job: नौकरी तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है. भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली हैं. जिन पर आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. भेल ने  इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकाली है. ऐसे में इन पदों से जुड़ी पूरी जानकारी और अप्लाई करने की प्रोसेस हम आपको बताने जा रहे हैं. 

13 सितंबर से आवेदन शुरू 
भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) ने इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी 150 पदों पर भर्ती निकाली है, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू हो गई है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भेल के ऑफिशियल वेबसाइट bhel.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

जरूरी जानकारी 
इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों के लिए आवेदकों का चयन सीबीटी पर मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा. इसमें पास होने वाले आवेदकों का इंटरव्यू लिया जाएगा. भेल भर्ती के लिए कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा में शामिल होने वाले आवेदकों की सही डेट और एमडमिट कार्ड समय पर जारी किए जाएंगे. जिसकी जानकारी भेल (BHEL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी. इसके लिए आवेदक समय-समय पर नोटिफिकेशन चेक करते रहे. 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को 800 रुपए का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी (SC-ST) और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये का शुल्क देना होगा. इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा. बता दें कि यह भर्ती 150 पदों पर होनी है. 

आवेदन करने की प्रक्रिया 

  • सबसे पहले आवेदक को भेल (BHEL) की आधिकारिक वेबसाइट bhel.com पर जाना होगा 
  • उसके बाद अब Recruitment के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा 
  • उसके बाद  Current Job Openings के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  • यहां पर आपको इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर Engineer-Executive Trainee-2022 के लिंक पर क्लिक करे 
  • इस आप्शन पर सभी नियम और शर्तें पढ़कर रजिस्ट्रेशन, फिर आवेदन फॉर्म भरना होगा और शुल्क जमा करना होगा

Trending news