PM मोदी के दौरे को लेकर खुफिया एजेंसी अलर्ट, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 3 हजार जवान
Advertisement

PM मोदी के दौरे को लेकर खुफिया एजेंसी अलर्ट, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 3 हजार जवान

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार 1 अप्रैल को भोपाल आ रहे हैं. पीएम भोपाल में कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मोदी के आगमन को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां समेत एमपी पुलिस अलर्ट पर है.

फाइल फोटो

प्रमोद शर्मा/भोपाल:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार 1 अप्रैल को भोपाल आ रहे हैं. पीएम भोपाल में कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मोदी के आगमन को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां समेत एमपी पुलिस अलर्ट पर है. पीएम मोदी की सुरक्षा में 3 हजार जवान, 25 आईपीएस अफरस तैनात रहेंगे. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे का काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि पूरा कार्यक्रम सेना से जुड़ा हुआ है. तीनों सेना के अध्यक्ष भी भोपाल पहुंच रहे हैं. इसे लेकर तैयारियां हो गई है. भोपाल के लाल परेड ग्रांड पर दो अस्थाई हेलीपैड भी बनाए गए है.

PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में नहीं होगा स्वागत, जानिए BJP ने क्यों लिया फैसला?

थ्री लेयर में सुरक्षा
पीएम मोदी की सुरक्षा में केंद्र से लेकर राज्य की खुफिया एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं. पीएम की सुरक्षा में एसपीजी, एमपी एटीएस, सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स, हॉक फोर्स और खुफिया एजेंसी तैनात रहेगी.

कई रूट बदले गए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को लेकर ज़ी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से बातचीत करते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है. 25 आईपीएस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर संभालेंगे जबकि 3 हजार से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे. 

- कई रूट डायवर्ट किए गए है. बोर्ड ऑफिस से सीएम हाउस की ओर आने वाला रास्ता बंद रहेगा.
- पुलिस कमिश्नर ने कहा कि लाल परेड ग्राउंड और बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है. 
- कार्यक्रम स्थल की 5 किलोमीटर से ज्यादा परिधि में नो फ्लाई जोन रहेगा. आधुनिक तकनीक और सीसीटीवी कैमरे के जरिए आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी.

बीजेपी पार्टी ने लिया बड़ा फैसला
गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में आगमन होने वाला है. लेकिन इंदौर में हुए हादसे के बाद पार्टी ने फैसला लिया है कि पीएम नरेंद्र मोदी का धूमधाम से स्वागत नहीं किया जाएगा. साथ ही प्रधानमंत्री के आगमन पर सभी कार्यक्रम सादगी पूर्ण तरीके से आयोजित किए जाएंगे. बताते चले कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का उद्धघाटन भी करेंगे. वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे. 

 

Trending news