Indore Raid: इंदौर में ED की बड़ी छापेमार कार्रवाई, टीनू संघवी समेत इनके ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1396323

Indore Raid: इंदौर में ED की बड़ी छापेमार कार्रवाई, टीनू संघवी समेत इनके ठिकानों पर मारी रेड

अमित श्रीवास्तव/इंदौरः ईडी और इनकम टैक्स विभाग की संयुक्त टीम ने इंदौर के बिल्डर टीनू सघवी सहित शहर के बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर की छापामार कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत टीनू संघवी के ऑफिस मकान सहित अन्य जगह पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है.

Indore Raid: इंदौर में ED की बड़ी छापेमार कार्रवाई, टीनू संघवी समेत इनके ठिकानों पर मारी रेड

अमित श्रीवास्तव/इंदौरः ईडी और इनकम टैक्स विभाग की संयुक्त टीम ने इंदौर के बिल्डर टीनू सघवी सहित शहर के बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर की छापामार कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत टीनू संघवी के ऑफिस मकान सहित अन्य जगह पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार इन बिल्डरों के साथ इनके सहयोगियों के घर पर भी छापेमार कार्रवाई की जा रही है.

महाकाल लोक के पोस्टर लगे गाड़ी से की कार्रवाई
बता दें कि इंदौर में आयकर विभाग और ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी और इनकम टैक्स विभाग की टीम महाकाल लोक के पोस्टर लगे गाड़ियों से कार्रवाई करने पहुंची. शायद इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई को गुप्त रखने के लिए महाकाल लोक लगे पोस्टर लगी गाड़ियों से छापेमार कार्रवाई की है. आधा दर्जन से अधिक अधिकारी कार्रवाई को अंजाम देने में जुटे हैं. इन बिल्डरों के खिलाफ टैक्स चोरी करने का आरोपा है. 

इन जगहों पर की जा रही कार्रवाई
ईडी और आयकर विभाग ने इंदौर के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई है. जवाहर मार्ग पर संघवी कंस्ट्रक्शन के ऑफिस में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा सुमित मंत्री और एचडी वायर्स के ठिकानों पर भी छापामार कार्रवाई जारी है. वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर में रजत ज्वेलर्स के यहां भी आयकर विभाग का छापा पड़ा है.

टैक्स चोरी करने का आरोप
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग ने शुक्रवार सुबह से इंदौर के तमाम कारोबारियों के यहां छापेमार कार्रवाई शुरू की. इस दौरान रियल इस्टेट और ज्वैलर्स आयकर विभाग के निशाने पर हैं. बता दें कि रियल इस्टेट से जुड़े टीनू संघवी और लाभम ग्रुप के प्रमुख सुमित मंत्री पर आय छुपाने और कर चोरी करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि आयकर टीम इनके सहयोगी कारोबारियों के यहां भी जांच करने पहुंची है.

ये भी पढ़ेंः अमित शाह के ग्वालियर दौरे से पहले कांग्रेस पर बरसे सिंधिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाया बड़ा आरोप

Trending news