फिर से बनेगा इंदौर का बेलेश्वर महादेव मंदिर? जहां हादसे में मरे 36 लोग वहीं हनुमान भक्तों ने पढ़ी चालीसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1641481

फिर से बनेगा इंदौर का बेलेश्वर महादेव मंदिर? जहां हादसे में मरे 36 लोग वहीं हनुमान भक्तों ने पढ़ी चालीसा

Indore Beleshwar Mahadev Mandir Case: इंदौर के बेलेश्वर धाम में हुए भीषण हादसे के बाद मंदिर को ढहा दिया गया था. लेकिन हनुमान जयंती पर ढहाए हुए मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और मंदिर फिर से बनाने की मांग की गई.

फिर से बनेगा इंदौर का बेलेश्वर महादेव मंदिर? जहां हादसे में मरे 36 लोग वहीं हनुमान भक्तों ने पढ़ी चालीसा

Demand To Build Again Beleshwar Mandir: इंदौर के बेलेश्वर धाम में बावड़ी धंसने की वजह से 36 लोगों के मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद मंदिर के ढहा दिया था. लेकिन हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के मौके पर ढहाए गए मंदिर पर हनुमान चालीसा पाठ किया गया. इसके अलावा फिर से मंदिर बनाने के लिए संघर्ष समिति ने आंदोलन शुरु कर दिया है. 

बाजार बंद करने की चेतावनी
हनुमान जयंती के मौके पर बेलेश्वर धाम में फिर से भक्तों का सैलाब उमड़ा और लोगों ने ढहाए गए मंदिर पर हनुमान चालीसा पाठ किया. भक्तों द्वारा फिर से मंदिर बनाए जाने के लिए आंदोलन शुरु हो गया है. बता दें कि भक्त बेलेश्वर धाम को फिर में फिर से मंदिर बनवाने की मांग कर रहे हैं. 

इसके तहत कल कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालेंगे और कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे. साथ ही साथ मार्केट भी बंद रखेंगे. रहवासियों का कहना है कि बेलेश्वर महादेव मंदिर परिसर को इंदौर प्रशासन ने षड़यंत्रपूर्वक तोड़ा है. 

ढहा दिया गया था मंदिर
भीषण हादसे की वजह से प्रशासन ने शिवलिंग और मूर्ति को छोड़कर मंदिर को ढहा दिया था. जिसकी वजह से वहां के निवासियों में नाराजगी थी. इस वजह से लोगों ने एक संघर्ष समिति बना ली है औऱ फिर से इसी जगह पर मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं. हनुमान चालीसा पाठ की भनक जैसे ही पुलिस को लगी तुरंत पुलिस की टीम पहुंच गई लेकिन पाठ खत्म होने के बाद वापस चली गई.

रामनवमी पर हुआ था हादसा
रामनवमी के अवसर पर बेलेश्वर धाम में बावड़ी धंसने की वजह से 36 लोगों की जान चली गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद प्रशासन ने मंदिर को सील करके आनन फानन में ढहा दिया गया था और मंदिर के आस पास जाने पर रोक लगा दी गई थी. इस घटना के बाद पूरे प्रदेश भर में सीएम शिवराज ने बावड़ी को लेकर सख्त निर्देश दिए थे.

Trending news