हिंदू धर्म में मुस्लिमों की वापसी कराने वाले नेता को जान से मारने की धमकी, बुर्का पहनी युवती ने दिया पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2333463

हिंदू धर्म में मुस्लिमों की वापसी कराने वाले नेता को जान से मारने की धमकी, बुर्का पहनी युवती ने दिया पत्र

Indore News: इंदौर में दूसरे समुदाय के लोगों को हिंदू धर्म में परिवर्तित करने वाले एक हिंदू नेता को जान से मारने की धमकी मिली है. बुर्का पहनी एक युवती ने उन्हें यह पत्र दिया है.

Indore Hindu leader threatened

Indore Hindu leader threatened: इंदौर के खजराना मंदिर पर पिछले दिनों बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था. जहां यह पूरा मामला काफी सुर्खियों में था, तो वहीं, इस पूरे मामले को लेकर अब जिन लोगों ने मुस्लिम युवक और युवतियों को हिंदू धर्म में वापसी करवाई थी,. उन्हें धमकी मिली है. इसी कड़ी में उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की है और पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल करने की बात कर रही है.

MP News: विजयवर्गीय ने किया फोन, PM मोदी का आदेश छोड़ इंदौर पहुंचे सिंधिया, महाराज ने खुद बताई वजह

जानिए पूरा मामला?
पूरा मामला इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र का है. तुकोगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा को एक पत्र मिला है. जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है. वहीं, पत्र देने आने वाली एक महिला बुरखा पहने थी जो प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा के घर के नीचे मौजूद गार्ड को उक्त पत्र पकड़कर गई है. जब गार्ड ने यह पत्र प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा को दिया तो उसमें कुछ लाइन उर्दू में लिखी हुई थी. साथ ही हिंदी में भी कुछ शब्द लिखे हुए थे. जिसमें लिखा था, "इन लाइनों को पढ़ लेना तुझे सब समझ आ जाएगा अब नहीं बचेगा." फिलहाल जैसे ही उन्हें यह पत्र मिला, उन्होंने पूरे मामले की जानकारी क्षेत्रीय तुकोगंज पुलिस को दी है.

बैरसिया में घटिया सड़क निर्माण मामले में एक्शन, कंपनी का ठेका निरस्त और ब्लैकलिस्टेड, सब इंजीनियर सस्पेंड

जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि तुकोगंज पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों ही विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा द्वारा बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज से जुड़े हुए लोगों को खजराना मंदिर में हिंदू धर्म में लेकर आए थे और उसके बाद से उन्हें धमकियां मिल रही हैं. पिछले दिनों भी मुंबई और रतलाम के एक संगठन के द्वारा फतवा जारी कर धमकी मिली थी. वहीं, यह तीसरा मामला है जब उन्हें इस तरह से पत्र के माध्यम से धमकी मिली है.

फिलहाल अब देखना होगा कि पुलिस इस पूरे मामले में किस तरह से कार्रवाई करती है? मामले को लेकर प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा का कहना है कि पूरे ही मामले में उन्हें खत मिला है जिसके बारे में पुलिस को जानकारी दे दी गई है.  प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा का तो यह भी कहना है कि उन्हें पहले भी इसी तरह से सर तन से जुदा से संबंधित भी धमकी मिल चुकी है और जिस तरह से एक के बाद एक उन्हें धमकी मिल रही है. यदि समय रहते प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर उचित कार्रवाई नहीं की तो कुछ लोगों द्वारा उनकी हत्या भी की जा सकती है. संतोष शर्मा ने यह भी कहा है कि जिस महिला ने यह धमकी भरा पत्र उनके सुरक्षा गार्ड को दिया है. उस महिला ने सुरक्षा गार्ड को यह भी कहा था कि मुझे श्रीलंका जाना है. अतः इस पत्र को आप विश्व हिंदू परिषद के प्रशासनिक प्रमुख को दीजिएगा. उसके बाद महिला तुरंत वहां से काफी तेजी से चली गई.

रिपोर्ट: शिव मोहन शर्मा (इंदौर)

Trending news