Railways Gift To MP: मध्य प्रदेश को मिली नई स्पेशल ट्रेन, सारे कोच होंगे जनरल
Advertisement

Railways Gift To MP: मध्य प्रदेश को मिली नई स्पेशल ट्रेन, सारे कोच होंगे जनरल

Railways News: सावन और त्यौहार के मौके पर भारतीय रेल (Indian Rail) में मध्य प्रदेश को एक बड़ा तोहफा दिया है. रेलवे की ओर से भोपाल और उज्जैन (Bhopal To Ujjain) के बीच एक अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाने का फैसला लिया गया है जो अगले 3 दिनों तक चलेगी.

Railways Gift To MP:  मध्य प्रदेश को मिली नई स्पेशल ट्रेन, सारे कोच होंगे जनरल

Rail News: भोपाल/उज्जैन। मध्य प्रदेश के लोगों के साथ भारतीय रेल (Indian Railways) ने महाकाल के भक्तों के बड़ा तोहफा दिया है. सावन और त्यौहार के मौके को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से भोपाल और उज्जैन के बीच (Bhopal To Ujjain) अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाने का फैसला लिया गया है. यानी इस गाड़ी में सारे को जनरल होंगे. इससे आम यात्रियों को महाकाल के दर्शन करने का लाभ मिल सकेगा और अन्य ट्रेनों में पड़ रहे भारी दबाव को कम किया जा सकेगा.

ये सावन स्पेशल उज्जैन-भोपाल के बीच आज से चलेगी. इसे खासतौर पर सावन सोमवार और नाग पंचमी के मद्देनज़र अगले 3 दिन तक अनारक्षित स्पेशल के रूप में चलाने का फैसला लिया गया है. इसका समय भी ऐसे रखा गया है कि भक्तों को आसानी से दर्शन हो सकें और वो रात में अपने घर पहुंच जाएं.

क्या है टाइम टेबल?
ट्रेन नंबर 09307 उज्जैन-भोपाल स्पेशल (Ujjain-Bhopal Special Train)

ट्रेन उज्जैन स्टेशन से 21, 22 एवं 23 अगस्त को रात 10:25 बजे चलकर अगले दिन देर रात 1.35 बजे भोपाल पहुंचेगी

ट्रेन नंबर 09308 भोपाल- उज्जैन स्पेशल (Bhopal- Ujjain Special Train)
ट्रेन भोपाल स्टेशन से 22, 23 एवं 24 अगस्त को रात 1:55 बजे रवाना होकर सुबह 5.05 बजे उज्जैन स्टेशन पहुंचेगी

ये भी पढ़ें: ऐसे बनाए टमाटर का पाउडर, महंगाई के दौर में 365 दिन मिलेगा स्वाद

कहां-कहां रुकेगी
यह ट्रेन दोनों दिशाओं में रास्ते में ताजपुर, मक्सी, बेरछा, अकोदिया, शुजालपुर, कालापीपल, सीहोर और संत हिरदाराम नगर स्टेशनों पर रुकेगी. ट्रेन के ठहराव के समय, आदि की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in से ली जा सकती हैं.

क्यों हुआ फैसला?
पिछले काफी दिनों से भोपाल और उज्जैन के बीच में यात्रियों की संख्या बढ़ रही थी. लोग त्यौहारों के लिए स्पेशल ट्रेन की मांग भी कर रहे थे. अब नागपंचमी और सावन के समापन पे लगातार बढ़ रहे दबाव के कारण रेलवे ने ये फैसला लिया है. इससे महाकाल के भक्तों को काफी सहूलियत होगी.

अकेले में भक्तों के साथ ये काम करते हैं धीरेंद्र शास्त्री! वीडियो देख मस्त हुआ सोशल मीडिया

Trending news