IND Vs WI 5th T20: भारत से 7 साल बाद टी-20 सीरीज जीता वेस्टइंडीज, हार्दिक पांड्या की कप्तानी फेल
Advertisement

IND Vs WI 5th T20: भारत से 7 साल बाद टी-20 सीरीज जीता वेस्टइंडीज, हार्दिक पांड्या की कप्तानी फेल

IND Vs WI 5th T20: भारत को वेस्टइंडीज ने आखिरी बार द्विपक्षीय टी20 सीरीज में 2016 में हराया था. वेस्टइंडीज भारत को 7 साल बाद टी20 सीरीज हराने में कामयाब हुई है.

IND Vs WI 5th T20: भारत से 7 साल बाद टी-20 सीरीज जीता वेस्टइंडीज, हार्दिक पांड्या की कप्तानी फेल

IND Vs WI 5th T20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज हार गई है. वेस्टइंडीज ने आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया. आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पहली बार 5 मैचों की सीरीज गंवाई है. वहीं टीम इंडिया ने 2 साल बाद कोई सीरीज गंवाई है. वहीं वेस्टइंडीज ने इतिहास रचते हुए भारतीय टीम के खिलाफ 7 साल में पहली बार सीरीज अपने नाम की है.

फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए. हालांकि टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. वहीं जवाब में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने 18 ओवर में 2 विकेट पर जरूरी रन बना डाले. 

अकेले पड़े सूर्या
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. यशस्वी जयसवाल महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. शुभमन गिल भी 9 रनों पर आउट हो गए. इसके बाद सूर्या और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला. फिर तिलक वर्मा 27 रनों पर आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर चलते बने. कप्तान हार्दिक पांड्या भी 14 रन पर आउट हो गए. टीम में अकेले सूर्या ही थे, जिन्होंने 61 रनों की दमदार पारी खेलते हुए, टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया. सूर्यकुमार यादव ने टी-20 इंटरनेशनल का 15वां शतक जमाया. 

निर्णायक मुकाबले में फेल गेंदबाज
वहीं बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज विकेट लेने में पूरी तरह से नाकाम रहे. पूरे मैच में अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा को 1-1 विकेट मिला. यजुवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 51 रन दिए. जबकि मुकेश कुमार से सिर्फ एक ओवर करवाया गया. कुलदीप ने रन गति पर रोक लगाया लेकिन विकेट लेने में असफल रहे. बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया के 8 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. 

ब्रैंडन बने मैच के 'किंग'
166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को पहले झटका 12 रन पर लग गया था. लेकिन निकोलस पूरन ने आते से रनों की गति को बढ़ा दिया. वेस्टइंडीज ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर रनों को 61 पर पहुंचा दिया. यहां से मुकाबला एक तरफा हो गया और 12 ओवर में टीम 117 रनों पर पहुंच गई. इसके बाद निकोलस पूरन 47 रन पर आउट हुए. वहीं ब्रैंडन किंग ने 85 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए टीम को 18 ओवर में ही जीता दिया.

7 साल बाद हारा भारत 
भारत को वेस्टइंडीज ने आखिरी बार द्विपक्षीय टी20 सीरीज में 2016 में हराया था. दोनों टीमों के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो इंडिया और इंडीज 27 बार आमने-सामने आई है. इसमें भारत ने 17 और वेस्टइंडीज ने 9 में जीत हासिल की है. जबकि एक बेनतीजा रहा है. वहीं दोनों के बीच करीब 9 टी-20 सीरीज खेली हैं, जिसमें से भारत ने 6 और अब इंडीज ने आज की मिला कर 3 जीती है.

Trending news