वेतन महज 50 हजार, खाते से हो गया 132 करोड़ का ट्रांजेक्शन; क्या है MP के रवि गुप्ता का मेहुल चोकसी कनेक्शन?
Advertisement

वेतन महज 50 हजार, खाते से हो गया 132 करोड़ का ट्रांजेक्शन; क्या है MP के रवि गुप्ता का मेहुल चोकसी कनेक्शन?

ravi gupta mehul choksi connection: मध्य प्रदेश के भिंड का एक युवक इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसे इनकम टैक्स विभाग 113.50 करोड़ का नोटिश दिया है. ऐसे उसके खाते से हुए 132 करोड़ का लेनदेन के को लेकर हुआ है. जानिए क्या है रवि गुप्ता की कहानी?

वेतन महज 50 हजार, खाते से हो गया 132 करोड़ का ट्रांजेक्शन; क्या है MP के रवि गुप्ता का मेहुल चोकसी कनेक्शन?

ravi gupta mehul choksi connection: प्रदीप शर्मा/भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के एक छोटे से कस्बे मिहोना के रहने वाले युवक रवि गुप्ता को इनकम टैक्स विभाग ने भारी-भरकम रकम 113 करोड़ रुपये का नोटिस थमा दिया है. मुंबई स्थिति ब्रांच से रवि गुप्ता के नाम से 132 करोड़ का लेनदेन हुआ है. इसके बारे में उन्हें कुछ पता ही नहीं है. अब पीड़ित रवी ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है. जानिए क्या है पूरी मामला.

आईटी विभाग ने भेजा 113 करोड़ का नोटिस
आईटी विभाग ने नोटिस 2011-12 मे बैंक खाते मे हुए 132 करोड़ रुपए के लेनदेन पर जारी किया गया है. जिसे पाने के बाद रवि हैरान और परेशान हैं. उन्होंने इसकी शिकायत ऑनलाईन दर्ज कराई है. इस मामले में खासबात यह है कि 2019 में भी रवि गुप्ता को इनकम टैक्‍स विभाग ने साढे तीन करोड़ का नोटिस दिया था, जो 2023 में बढ़ते हुए 113 करोड़ रुपये हो गया है.

यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने बढ़ाई समस्या, रद्द हुईं 16 बड़ी ट्रेनें; देखें लिस्ट

दिल्ली में 50,000 रुपये की जॉब करता है
मिहोना निवासी रवि गुप्ता दिल्ली की एक प्राईवेट कपंनी मे नौकरी करता है. उसकी तनखाह मात्र पचास हजार रुपये है. रवि का कहना है कि मार्च 2019 को उन्हें मेल पर इनकम टैक्स विभाग की तरफ से एक नोटिस मिला था. नोटिस मे लिखा था कि उनकी आय इनकम टैक्स के दायरे मे आती है इसलिए वे अपनी आय की जानकारी देते हुए टैक्स जमा करें.

पहले नहीं दिया नोटिस पर ध्यान
शुरुआत मे रवि ने मिले नोटिस पर गौर नहीं किया. लेकिन, कुछ दिन बाद इनकम टैक्स की तरफ एक और मेल पर भेजा गया. इसमें बताया गया कि उनके खाते मे 132 करोड़ रुपए का लेन देन हुआ है. इस वजह से उन्हें साढे़ तीन करोड़ रुपए का टैक्स जमा करना होगा.

Shaadi Muhurat 2023: इस दिन से फिर बजेगा बैंड बाजा, जानिए कब खत्म हो रहा खरमास

इस तरह से चला पता
रवि ने जब ग्वालियर इनकम टैक्स विभाग से इस बात की जानकारी ली तो मालूम हुआ कि मुंबई मे एक्सिस बैंक की मलाड शाखा में रवि के नाम से एक खाता है. इसी खाते मे 132 करोड़ रुपय का लेनदेन किया गया है. जानकारी लेने पर पता चला कि इस खाते में रवी के पेनकार्ड और एक फोटो का उपयोग किया गया है.

ऑनलाइन दर्ज कराई शिकायत
रवि ने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया. लेकिन, पुलिस ने रवि की शिकायत दर्ज करने से मना करते हुए कहा कि मामला मुंबई का है. इसलिए वहीं जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाएं. उसने इनकम टैक्स विभाग को भी लिखा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अब रवि ने अब इसकी शिकायत एसपी पुलिस के पोर्टल पर की है. साथ ही महाराष्ट्र में भी ऑनलाईन शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: 'बृहस्पत सिंह को CM ने बनाया है मानव बम', पूर्व BJP सांसद का भूपेश बघेल पर कई आरोप

इसी बैंक में हैं मेहुल चौकसी के खाते
रवि का कहना है कि मुंबई की एक्सिस बैंक मे उनका जो पता बताया गया है उस पते के पास ही भगोड़ा डायमंड किंग मेहुल चौकसे की कई कंपनियां रजिस्टर्ड है. रवि गुप्ता ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

Trending news