इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली, जानिए नाम का महत्व
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1200832

इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली, जानिए नाम का महत्व

Lucky Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से आज हम कुछ खास अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बारे में बताएंगे जिन अक्षरों से शुरू होने वाले लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन हैं वो नाम?

इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली, जानिए नाम का महत्व

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम से शुरू होने वाले अक्षरों का विशेष महत्व होता है. ऐसा मान्यता है कि हर अक्षर का किसी न किसी ग्रह से नाता होता है. जिसके चलते व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके पर्सनाल्टी और कार्यशैली पर पड़ता है. शायद यही वजह है कि घर पर जब कोई बच्चा जन्म लेता है तो उसका नाम ज्योतिषों से सोच-विचारकर रखवाया जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे शुरू होने वाले नाम के लड़के-लड़की हर मामले में बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन हैं वो नाम?

G अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिनका नाम G अक्षर से शुरू होता है वे लोग किसी भी काम को उसके मुकाम तक पहुंचा कर ही मानते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों की पर्सनाल्टी बहुत आकर्षक होती है. ये बहुत शांत और सरल स्वभाव के होते हैं. जिसकी वजह से ये किसी का भी दिल आसानी से जीत लेते हैं. 

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिनका नाम K अक्षर से शुरू होता है वे लोग बहुत ईमानदार और साफ नेचर के होते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग जिस काम को ठान लेते हैं. उसे करके ही छोड़ते हैं. ये लोग अपने प्यार में किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं. ये लोग बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं. इनके जीवन में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है. प्यार के मामलों में ये लोग बहुत लकी होते हैं.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान

 

L अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिनका नाम L अक्षर से शुरू होता है ऐसे लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. ये लोग काफी चार्मिंग यानी आकर्षक होते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग छोटी-छोटी चीजों को लेकर खुश रहते हैं. इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि इनके सामने कितनी भी बड़ी समस्या आ जाए ये घबराते नहीं हैं और उसे धैर्यता के साथ निपटा देते हैं. इनके भीतर प्रेम को लेकर काफी आदर्शवादी सोच होती है.

R अक्षर से शुरू होने वाले नाम
जिनका नाम R अक्षर से शुरू होता है वे लोग हमेशा अपनी दुनिया में खोए रहते हैं. ये लोग कौन क्या कह रहा है इसकी परवाह नहीं करते हैं. ये लोग जो सपना देखते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. ऐसे लोग अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. ये बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं. जिसके चलते समाज में इनकी पद-प्रतिष्ठा बनी रहती है.

 

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Remedies: घर की तरक्की के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, होगा चमत्कार

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

 

LIVE TV

Trending news