Holi 2023: होली पर मेहमानों का करें खास स्वागत, घर पर बनाएं ये स्पेशल डिशेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1592187

Holi 2023: होली पर मेहमानों का करें खास स्वागत, घर पर बनाएं ये स्पेशल डिशेज

Holi 2023 Special Dishes: भारत का त्योहार रंग व उत्साह का त्योहार है. इस त्योहार को लोग परिवार, दोस्त व रिश्तेदारों के साथ मनाना पसंद करते हैं. साथ ही में इस त्योहार पर लोग अलग -अलग व्यंजनों का स्वाद चखना पसंद करते हैं.

Holi 2023 Special Dishes

Holi 2023 Special Dishes: रंगों का त्योहार होली (Holi 2023) देशभर में बड़े जश्न के साथ बनाया जाता है.इस त्योहार पर लोग द्वेष भूलकर एक-दूसरे को रंग लगाकर गले मिलते हैं. इस साल होली 8 मार्च को मनाई जाएगी. होली के त्योहार पर बहुत से लोग कुछ पकवान बनाना पसंद करते हैं. अगर आप भी उसमें से एक हैं तो इस दिन आप अपने घर पर कुछ नमकीन व्यंजन बना सकते हैं. ये व्यंजन खाने में बहुत ही स्वादिष्ट और बहुत ही जल्दी बन जाते हैं. साथ ही आप इन व्यंजनों को परिवार व दोस्तों के साथ बैठकर खाने का मजा ले सकते हैं. 

कचौड़ी
देश के कई त्योहार पर कचौड़ी देशभर में घरों पर बनायी जाती है. इस साल आप होली के त्योहार पर कचौड़ी बना सकते हैं और इन कचौड़ियों को परिवार व दोस्तों के संग खाने का मजा ले सकते हैं.

Holi Wishes 2023: इस होली अपनों को भेजें खास शुभकामनाएं, ये हैं लेटेस्ट Wishes, Images, Quotes

दही भल्ला
दही भल्ला आमतौर पर सभी के घर में बनाया जाता है. इस त्योहार आप भी अपने घर दही भल्ला बना सकते हैं. खास बात ये है कि इन दही-भल्लों को उड़द की दाल या मूंग की दाल से बना सकते है. बता दें कि इन दही भल्लों को हरी चटनी, सौंठ की चटनी और दही डालकर तैयार किया जाता है और आप इन दही भल्लों को परिवार व दोस्तों के साथ खाकर मजे ले सकते हैं. 

मसाला चना
मसाला चना खाना किसे पसंद नहीं होता है. इन मसाले चना को लोग आये दिन खाना पसंद करते हैं. इन मसाले चना में नींबू का रस और साथ में धनिये की चटनी डालकर खाने का जो मजा है वो कहीं नहीं है. इन मसाले चनों को परिवार व दोस्तों के साथ बैठकर खाना अच्छा लगता है. 

तड़का दही
तड़का छाछ व तड़का दही का सेवन करना सेहत के लिए अच्छा रहता है. बता दें कि इस तड़का दही को होली के त्योहार पर अपने दोस्तों व परिवार के साथ खाने के लिए बना सकते हैं. इसमें प्याज, टमाटर, कस्तूरी मैथी और चाट मसाला मिला देने से अच्छा फ्लेवर आता है. जिसे आप होली के त्योहार पर खा और दूसरों को खिला सकते हैं.

Trending news