Holi 2023: भांग खाने के बाद बिल्कुल भी ना खाएं ये चीजें, वरना रंग में पड़ जाएगा भंग...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1592304

Holi 2023: भांग खाने के बाद बिल्कुल भी ना खाएं ये चीजें, वरना रंग में पड़ जाएगा भंग...

मार्च शुरू हो गया है यानी रंगों के त्योहारी होली (Holi 2023) में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. बाजारों में रंगों की दुकानें सज चुकी हैं. वहीं होली के दिन अधिकतर लोग भांग पीना (Holi bhang) भी पंसद करते हैं. कुछ लोगों को तो भांग के बिना होली का त्योहार भी अधूरा सा लगने लगता है.

Holi 2023: भांग खाने के बाद बिल्कुल भी ना खाएं ये चीजें, वरना रंग में पड़ जाएगा भंग...

Holi Bhang: मार्च शुरू हो गया है यानी रंगों के त्योहार होली (Holi 2023) में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. बाजारों में रंगों की दुकानें सज चुकी हैं. वहीं होली के दिन अधिकतर लोग भांग पीना (Holi bhang) भी पंसद करते हैं. कुछ लोगों को तो भांग के बिना होली का त्योहार भी अधूरा सा लगने लगता है. ऐसे में अगर आप भी भांग खाने के बाद कुछ खाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. आईये जानते हैं कि भांग के बाद आपको किन चीजों को खाने से बचना है....

डेयरी प्रोडक्ट को इग्नोर करें
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्सपर्ट का कहना है कि भांग के साथ मिल्ड प्रोडक्ट (Milk product) का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको ये आदत बदलना होगा. दरअसल भांग और डेयरी प्रोडक्ट का कॉकटेल आपका पेट खराब कर सकता है. इससे लूज मोशन की दिक्कत का सामना भी करना पड़ सकता है.

खाली पेट ना करें भांग का सेवन
कई लोग तो भांग का सेवन करने की इतनी जल्दी रहते हैं कि भांग का सेवन खाली पेट ही करने लगते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो ऐसा न करें. ये आपके स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. इससे आपको दिक्कत भी हो सकती है. 

फैट वाली चीजें न खाए
अगर आप भांग के साथ फैट वाली चीजों का सेवन करती हैं तो ऐसा ना करें. कई लोग तो बर्गर पिज्जा के साथ भांग का सेवन भी करने लगते है. ये आपके स्वास्थ्य को खराब करने के लिए काफी है. दरअसल भांग के साथ इसका सेवन करने से नशा काफी बढ़ जाता है. इससे उल्टी, चक्कर का सामना भी करना पड़ सकता है. 

शराब का सेवन
शराब का सेवन आमतौर पर हमारी सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है. वहीं अगर भांग के साथ शराब भी पी रहे हैं तो ये आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है. इससे आपको डबल नशा चढ़ सकता है. इसमें आपको अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ सकता है. 

दवा न खाएं
भांग का नशा कभी-कभी इतना चढ़ता है कि इंसान को होश नहीं रहता. आमतौर पर नशे के बाद सिर भारी हो जता है तो लोग इसे ठीक करने के लिए दवा का सहारा लेते हैं. जो स्वास्थ्य के लिए नुकसान दायक हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news