नहर में बहे हिंदू महासभा के नेता और उनके भाई, 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद मिले शव
Advertisement

नहर में बहे हिंदू महासभा के नेता और उनके भाई, 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद मिले शव

मध्यप्रदेश के मुरैना में हिंदू महासभा नेता (Hindu Mahasabha Leader) और उसके भाई की नहर में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना होली के दिन करीब दोपहर 3 बजे की बताई जा रही है, जब ये दोनों डूब गए थे.

नहर में बहे हिंदू महासभा के नेता और उनके भाई, 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद मिले शव

मुरैना: मध्यप्रदेश के मुरैना में हिंदू महासभा नेता (Hindu Mahasabha Leader) और उसके भाई की नहर में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना होली के दिन करीब दोपहर 3 बजे की बताई जा रही है, जब ये दोनों डूब गए थे. जानकारी के मुताबिक हिंदू महासभा ग्वालियर के जिला महामंत्री मोहन बघेल अपने बड़े भाई बाबू सिंह बघेल और बाइक चालक पंचम सिंह बघेल के साथ जा रहे थे. तभी ये हादसा हुआ है. 

बता दें कि बाइक चालक पंचम सिंह को गोताखोरों ने घायल अवस्था में नहर के बाहर पाया था. जबकि आज एसडीआरएफ दल ने 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नहर से  मोहन और बाबू सिंह को बाहर निकाला है. दोनों के शव नहर की तलहटी में मिले हैं.  दोनों शवों को  जौरा हॉस्पिटल में लाया जा रहा है.जहां दोनों का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

Consumer Court Decision: प्राइवेट अस्पताल में हुई मरीज की मौत, अब चुकाने होंगे 22 लाख रुपये, जानिए मामला

रात में नहीं हो पाया रेस्क्यू
बता दें कि घायल पंचम सिंह ने जैसे-तैसे तैर के नहर से बाहर आए औऱ फिर इस घटना की सूचना परिजनों को दी थी. सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. हालांकि रात होने के कारण रेस्क्यू नहीं हो पाया. सुबह गोताखोरों ने 8 घंटे का लंबा ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद दोनों भाईयों के शव बाहर निकले.

नहर में छोड़ा गया अतिरिक्त पानी
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदू महासभा संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बताया कि संगठन जिला महामंत्री मोहन सिंह बघेल अपने बड़े भाई के साथ ग्वालियर से मुरैना के लिए निकले थे. उन्हें सबलगंढ पहुंचकर शादी में पहुंचना था. जब वो जौरा पहुंचे और उत्तमपुरा के पास नहर के किनारे से जा रहे थे. नहर में बारिश की वजह से तेज बहाव में पानी छोड़ा गया था. वहीं नहर के साइड से कीचड़ होने के कारण पगडंडी फिसलन भरी हुई थी. संभवत: तभी ये हादसा हुआ है.

Trending news