Indore News: हिंदू संगठन ने होटल में की तोड़फोड़, पास नहीं मिलने पर मामले को धार्मिक रूप देने का लगा आरोप
Advertisement

Indore News: हिंदू संगठन ने होटल में की तोड़फोड़, पास नहीं मिलने पर मामले को धार्मिक रूप देने का लगा आरोप

Indore Latest News: इंदौर में एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक होटल में तोड़फोड़ की. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर कार्यक्रम के पास न मिलने पर मामले को धार्मिक रूप देने का आरोप लगाया गया है.

Indore Latest News

मनीष मखर/इंदौर: जिले के इंदौर बायपास पर स्काई लाईन होटल में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने होटल संचालक की शिकायत पर हिंदूवादी नेताओं पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस को इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं. पुलिस इसी आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है. बता दें कि रंग पंचमी का त्योहार प्रतिवर्ष शहर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है तो वहीं होटलो में रंग पंचमी सेलिब्रेशन के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. आयोजन में शिरकत करने वाले लोगों के लिए होटल मैनेजमेंट द्वारा पास की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है.ताकि क्षमता से अधिक लोग आयोजन में शामिल ना हो सके.वहीं पासेस को लेकर हुए विवाद के बाद हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहुंचकर यहां जमकर तोड़फोड़ कर दी और आयोजन को धार्मिक रूप देने की कोशिश की गई.जिसकी शिकायत होटल प्रबंधन ने पुलिस से की है.

जानें पूरा मामला?
इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में स्थित होटल स्काई लाईन क्लब एंड रिसोर्ट में रंगपंचमी के अवसर पर सेलिब्रेशन का आयोजन होना था. आयोजन में शामिल होने के लिए हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा होटल मैनेजमेंट से एंट्री पास की मांग की गई थी. संगठन के लोगों को पास नहीं मिलने पर उन्होंने इस कार्यक्रम को धार्मिक रूप देना चाहा. वैसे तो कार्यक्रम दोपहर 3:00 बजे होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही हिंदू संगठन के पदाधिकारी अपने सैकडों कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहुंच गए और आयोजन को धर्म से जोड़ कर होटल मैनेजमेंट पर आरोप लगाया कि आयोजन में विशेष वर्ग के लोग शामिल होकर होली का त्योहार मना रहे हैं. जिसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा होटल में तोड़फोड़ की गई. स्काई लाइन होटल के वॉइस प्रेसिडेंट राकेश रंजन ने बताया कि जिस समय होटल में तोड़फोड़ की गई, उस वक्त होटल में एक शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यकर्ताओं द्वारा की गई तोड़फोड़ के कारण शादी समारोह में पधारे अतिथियों में भी भय का माहौल व्याप्त हो गया था.

30 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
होटल में दोपहर 3 बजे होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जाना था. जिसके एंट्री पासेस को लेकर हिंदू संगठन के कुछ लोगों द्वारा होटल मैनेजमेंट से विवाद किया जा रहा था. वहीं पास नहीं मिलने पर हिंदू संगठन के कुछ पदाधिकारियों द्वारा सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहुंचकर तोड़फोड़ की और फोन पर धमकी दी गई. तोड़फोड़ के सीसीटीवी फुटेज और कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस ने दो लोगों पर नामजद और 30 से 40 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में एफ.आई.आर. दर्ज की है. जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. एसीपी आशीष पटेल ने बताया कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ता होली मिलन समारोह के लिए पास की मांग कर रहे थे. पास न मिलने के कारण उन्होंने होटल में तोड़फोड़ की है. पुलिस ने कन्नू मिश्रा और सुमित हार्डिया के खिलाफ विभिन्न धाराओं मैं प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है.

Trending news