इन दो पुलिसकर्मियों को सैल्यूट! लेडी SI ने समय रहते बचाई शख्स की जान, तो ट्रैफिक सिपाही ने ऐसे जीता सभी का दिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1484780

इन दो पुलिसकर्मियों को सैल्यूट! लेडी SI ने समय रहते बचाई शख्स की जान, तो ट्रैफिक सिपाही ने ऐसे जीता सभी का दिल

ग्वालियर पुलिस के मानवीय पहलुओं की आज हर तरफ तारीफ हो रही है.

इन दो पुलिसकर्मियों को सैल्यूट! लेडी SI ने समय रहते बचाई शख्स की जान, तो ट्रैफिक सिपाही ने ऐसे जीता सभी का दिल

करतार सिंह राजपूर/ग्वालियर: ग्वालियर पुलिस के मानवीय पहलुओं की आज हर तरफ तारीफ हो रही है. ग्वालियर पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर सोनम पाराशर ने हार्ट अटैक का शिकार हुए एक उम्र दराज़ शख्स को CPR देकर उसकी जिंदगी बचा ली, तो वहीं ट्रैफिक सिपाही ब्रजेश सिंह ने दिव्यांग की ट्रायसिकल को एक किलोमीटर तक धक्का देकर रेलवे ओवरब्रिज पार करवाया. सोनम और ब्रजेश के मानवीय कामों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो देखने वाले भी इन वर्दी धारियों की दिल से तारीफ के साथ इनको सलाम कर रहे हैं. तो वहीं SP, ADG, DG से लेकर प्रदेश के गृहमंत्री ने इनको बधाई देने के साथ सम्मान दिया है.

दरअसल गोला का मंदिर इलाके में सोमवार सुबह उम्र दराज शख्स अनिल उपाध्याय को हार्ट अटैक आया, जिससे वो अचेत होकर गिर पड़ा था. SI सोनम को खबर लगी तो उसने अचेत पड़े अनिल उपाध्याय को फौरन CPR (कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन) देना शुरू किया. थोड़ी देर उनकी धड़कन चलने लगी, इसके बाद डायल 100 की गाड़ी से अनिल उपाध्याय जी को सोनम ने डायल 100 की गाड़ी से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया, सोनम को SSP, ADG, DG से लेकर गृहमंत्री तक से सराहना मिली है.

अब MP में महिलाओं के साथ किया अपराध तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, नियम लागू

रिवार्ड दिया जाएगा
ADG ने कहा कि सोनम ने पुलिस का मान बढ़ाया है. तो वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोनम से वीडियो कॉल कर बात की और सोनम से कहा कि आप ने पुलिस के प्रति जनता में विश्वास बढ़ाया है आपको रिवार्ड दिया जाएगा.

मानवीयता का काम कर मिली खुशी
ग्वालियर पुलिस अपराध को रोकने के साथ साथ मानवीय काम भी कर रही है. सोनम ने बुजुर्ग की CPR देकर जान बचाई तो वहीं तीन दिन पहले ट्रैफिक सिपाही ब्रजेश सिंह पड़ाव चौराहा पर ड्यूटी कर रहा था. उसी ट्रायसिकल से आया एक दिव्यांग रेलवे ओवरब्रिज पार करने के लिए मशक्कत कर रहा था. लेकिन उसकी ट्राईसाईकिल चढ़ नहीं पा रही थी. आसपास के लोगों ने उस दिव्यांग की मदद नहीं की, तो ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक सिपाही बृजेश सिंह आगे आया और उसने दिव्यांग की ट्राई साइकिल को पीछे से धक्का लगाया. ब्रजेश ने दिव्यांग की ट्राईसाईकिल को धक्का लगाकर आधा किलोमीटर लंबे ओवरब्रिज को पार कराया और उसके बाद वापस आकर ड्यूटी करने लगा. बृजेश ने अपनी ड्यूटी के साथ मानवीयता का काम किया था. ग्वालियर ADGP ने SI सोनम और ट्रैफिक सिपाही ब्रजेश को आज सम्मानित किया. सोनम ने कहा कि उसने एक व्यक्ति की जान बचाई, इससे उसे खुशी मिली है.

Trending news