'ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए', पूर्व MLA को कोर्ट ने जमकर फटकारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1828864

'ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए', पूर्व MLA को कोर्ट ने जमकर फटकारा

Gwalior News: मध्य प्रदेश के हॉट सीट दतिया (Datia) से पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती (Rajendra Bharti) को कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है. देरी से पहुंचने पर अदालत ने कहा कि ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए. अगली बार वारंट जारी होगा.

'ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए', पूर्व MLA को कोर्ट ने जमकर फटकारा

Gwalior News: ग्वालियर। कई नेता अपने आप को इतना ऊपर समझने लगते हैं की उन्हें नियम कानून और समय का कोई खयाल नहीं रहता. विरोधियों के आरोपों पर तो वो जमकर जवाब देते हैं. लेकिन, अदालत ऐसी जगह है कि अच्छे-अच्छों की बोलती बंद हो जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ ग्वालियर में जहां मध्य प्रदेश के हॉट सीट दतिया (Datia) से पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती (Rajendra Bharti)  को अदालत ने फटकार दिया और कहा- ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए. अगली बार वारंट जारी होगा.

11 बजे की पेश में 5 बजे पहुंचे
राजेंद्र भारती कांग्रेस की टिकट से दतिया में चुनाव जीत चुके हैं. फिलहाल उनके साथ पूर्व विधायक का टैग लगा हुआ है. लेकिन, एक मसले में उन्हें कोर्ट की पेशी में पहुंचना पड़ता है. दरअसल गबन के मामले में दतिया के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को MP MLA कोर्ट में पेश होना था. लेकिन, वो न जाने कहां बिजी रह गए और अदलात के लिए समय यानी 11 बजे पेशी में न आकर शाम को 5:30 मिनट हाजिरी लगाने आए.

ये भी पढ़ें: जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार को बताया 'नौटंकी', शायराना पोस्ट पर जनता भी कूदी

नराज जज साहब ने लगाई फटकार
राजेंद्र भारती से जुड़े मामले की सुनावई 16 अगस्त सुबह करीब 11 बजे से हो रही थी. जो कुछ देर में पूरी हो गई. तब कहीं जाकर शाम को भारती कोर्ट पहुंचे. कोर्ट ने जब उनसे परिचय मांगा तो उन्होंने अपना नाम बताया. इतने में ही जज साहब नाराज हो गए और भारती को जमकर फटकार लगाई.

ये विधानसभा नहीं कोर्ट है
मामले की सुनवाई कर रहे जज ने राजेंद्र भारती से कहा कि आपको पता नहीं 11 से शाम 5 बजे तक है कोर्ट का समय है. ये विधानसभा नहीं कि जब मुंह उठाए और चल दिए. अगली बार देरी से आए तो वारंट जारी होगा. ये राजनीति का अखाड़ा नहीं कोर्ट है. इस दौरान पूर्व कांग्रेस विधायक हाथ बांधे खड़े रहे.

ये भी पढ़ें: सिंधिया को लेकर उमा भारती का बड़ा दावा, दलबदलू नेताओं को बताया सौदागर

क्या है इनका राजनीतिक करियर
राजेंद्र भारती दतिया विधानसभा क्षेत्र से 2 बार विधायक रह चुके हैं. वहीं उनके पिता दतिया से 4 बार विधायक रह चुके हैं. भारती यहां से कुल 7 बार चुनाव लड़ा है. हालांकि, 5 बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा. पहली बार वो सन 1985 में कांग्रेस के टिकट पर MLA बने थे. उसके बाद SP की टिकट पर विधानसभा पहुंचे. हालांकि, इसके बाद साल 2013 और 2018 में उन्हेंने गृह मंत्री नरोत्तम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

Guladaste Me Kala Nag: गर्लफ्रेंड के लिए लिया गुलाब का गुलदस्ता, अचानक निकला काला नाग

Trending news