Gwalior में बीजेपी ने लिया महापौर की हार का बदला, 1 वोट से जीता अध्यक्ष का चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1289382

Gwalior में बीजेपी ने लिया महापौर की हार का बदला, 1 वोट से जीता अध्यक्ष का चुनाव

Gwalior में बीजेपी ने महापौरी गवाने के बाद 1 वोट से अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है. बीजेपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनाव में हरा दिया. इस तरह महापौर का चुनाव हारने के बाद बीजेपी को अब नगर निगम अध्यक्ष के चुनाव में जीत मिली है. 

Gwalior में बीजेपी ने लिया महापौर की हार का बदला, 1 वोट से जीता अध्यक्ष का चुनाव

ग्वालियर। ग्वालियर Gwalior में आखिरकार बीजेपी की रणनीति काम आई. ग्वालियर नगर निगम Gwalior nagar nigam अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी के मनोज सिंह तोमर Manoj Singh Tomar को जीत मिली है. उन्होंने कांग्रेस की लक्ष्मी सुरेश गुर्जर को 1 वोट से चुनाव हरा दिया है. इससे पहले महापौर के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. मनोज सिंह तोमर को 34 वोट मिले. 

बीजेपी के मनोज सिंह तोमर को 34 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की लक्ष्मी सुरेश गुर्जर को मात्र 33 वोट मिले. वोटिंग के बाद कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभापति पद पर मनोज सिंह तोमर को निर्वाचित घोषित किया. 

बीजेपी कांग्रेस ने की थी पार्षदों की बाड़ेबंदी 
बीजेपी और कांग्रेस ने ग्वालियर में अपने-अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी की थी. बीजेपी को केवल वहीं वोट मिले जिन्हें वे दिल्ली ले गए थे. बीजेपी को 34 पार्षदों ने वोट दिया. जबकि कई निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस का समर्थन किया. लेकिन जीत बीजेपी को मिली. 66 पार्षद में से भाजपा को 34 वोट मिले हैं, जबकि 33 वोट कांग्रेस के पास आए हैं. इनमें से एक वोट कांग्रेस मेयर का भी है. 

बीजेपी के नव निर्वाचित सभापति केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खास माने जाते हैं. मनोज तोमर वार्ड नंबर 55 से पार्षद का चुनाव जीते हैं. जबकि कांग्रेस की लक्ष्मी सुरेश गुर्जर वार्ड नंबर 27 से पार्षद चुनी गई थी. 

ये भी पढ़ेंः'कुंडली तैयार हो रही है, सरकार आने पर होगा हिसाब'- जीतू पटवारी की अफसरों को चेतावनी

Trending news