Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय! भगवान विष्णु की कृपा से दूर होगी आर्थिक तंगी
Advertisement

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय! भगवान विष्णु की कृपा से दूर होगी आर्थिक तंगी

Thursday Remedies in Hindi: अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं. साथ ही साथ आपकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है तो गुरुवार के दिन आप भगवान विष्णु को प्रसन्न करके उनकी कृपा पा सकते हैं.

Guruwar Ke Upay

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. गौरतलब है कि हिंदू धर्म में भगवान विष्णु ब्रह्मांड के पालनहार हैं. आपको बता दें कि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसती है, तो आइए हम आपको गुरुवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताते हैं, जिससे धन, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी...

उपवास रहें
गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए आप गुरुवार का व्रत भी रख सकते हैं. इस दिन पूरे दिन व्रत रखने से आपके कई रुके हुए काम भगवान की कृपा से पूरे हो जाते हैं. अगर आप पूरे दिन उपवास नहीं रख सकते हैं तो आप दिन में केवल एक बार भोजन भी कर सकते हैं.

पीली चीजों को करें दान 
दान को हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण पहलू माना जाता है. आप गुरुवार के दिन किसी जरूरतमंद को अन्न, वस्त्र या धन का दान कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि सोने, हल्दी, चना, पीले फल और गुड़ जैसी पीली चीजों को जरूरतमंदों को दान करना इन दिन बहुत शुभ माना जाता है. 

पीले वस्त्र धारण करें
बता दें कि गुरुवार के दिन पीला रंग बेहद शुभ माना जाता है. इसलिए इस दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के वस्त्र धारण किए जा सकते हैं. यदि आप पीले वस्त्र नहीं पहन सकते तो पीले रंग का रुमाल या कोई कपड़ा अपने पास रख सकते हैं.

 

बृहस्पति मंत्र का जाप करें 
बृहस्पति गुरु का संस्कृत नाम है, जिसे गुरुवार का स्वामी ग्रह माना जाता है. बता दें कि गुरुवार के दिन बृहस्पति मंत्र का जाप करने से आपका भाग्य चमकने लगता है और आपकी कर्ज की समस्या समाप्त हो जाती है.

मंदिर जाएं
अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो आपको गुरुवार के दिन मंदिर जाना चाहिए. इससे धन की समस्या समाप्त होती है. वैसे तो आप किसी भी मंदिर में जा सकते हैं, लेकिन विष्णु मंदिर या बृहस्पति को समर्पित मंदिर में जाना ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news