गुना में भारत माता की जय बोलने पर मिली सजा, पूर्व विधायक ने पढ़ा हनुमान चालीसा
Advertisement

गुना में भारत माता की जय बोलने पर मिली सजा, पूर्व विधायक ने पढ़ा हनुमान चालीसा

गुना के क्राइस्ट सीनियर हायर सेकेण्डरी स्कूल में एक छात्र के भारत माता की जय बोलने पर टीचर ने सजा देते हुए चार घंटे तक फर्श पर बैठाया. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं स्कूल प्रबंधन अब बैकफुट पर आ गया है. 

गुना में भारत माता की जय बोलने पर मिली सजा, पूर्व विधायक ने पढ़ा हनुमान चालीसा

नीरज जैन/गुना: जिले के क्राइस्ट सीनियर हायर सेकेण्डरी स्कूल में 7वीं कक्षा के छात्र को भारत माता की जय बोलने पर 4 घंटे तक फर्श पर बैठाया गया. इस घटना की जानकारी मिलने पर गुरुवार को अभिभावक आक्रोशित होकर स्कूल पहुंच गए और प्रबंधन के रवैये पर नाराजगी जाहिर की. छात्र के अभिभावक ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकद्दमा दर्ज करने के लिए आवेदन भी दे दिया. देखते ही देखते मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि गुना के पूर्व विधायक भी मौके पर पहुंच गए और स्कूल के खेल मैदान को अवैध ठहराते हुए मौके पर बैठकर हनुमान चालीसा पढना शुरू कर दिया. वहीं स्कूल प्रशासन ने पालक संघ के नाम एक पत्र जारी करते हुए आश्वासन दिया है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी.

जानिए पूरा मामला
दरअसल गुना जिले के क्राइस्ट स्कूल की 7वीं कक्षा के छात्र शिवांश जैन ने गुरुवार दोपहर घर पहुंचने पर अपने अभिभावकों को बताया कि वह राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय कह रहा था. तभी एक शिक्षक ने उसकी कॉलर पकड़कर कतार से बाहर निकाल लिया और क्लास टीचर के पास लेकर पहुंचा. क्लास टीचर ने भी बच्चों को फटकार लगाई और उसे जमीन पर बैठने की सजा दी. शिवा जैन करीब 4 घंटे तक फर्श ही बैठा रहा.

अभिभावकों ने की नारेबाजी
घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर शहर के तमाम अभिभावक स्कूल पहुंचकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और परिसर में ही भारत माता की जयकारे लगा दिए. शुरुआत में प्रबंधन अपने रवैये पर अड़ा रहा और मामले को जबरिया तूल देने का आरोप लगाना शुरु कर दिया. वहीं लोगों का आक्रोश देखकर क्राइस्ट स्कूल के प्राचार्य को एक पत्र जारी करना पड़ा, जिसमें उन्होंने भारत माता की जय बोलने से रोकने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने और भविष्य में ऐसी घटना नहीं होने देने का आश्वासन दिया. 

पूर्व विधायक ने लगाया आरोप
मामला यहीं शांत नहीं हुआ. इसके बाद गुना के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूजा ने मोर्चा संभाला और वह अपने समर्थकों के साथ क्राइस्ट स्कूल पहुंच गए.  यहां उन्होंने खेल मैदान को अवैध ठहराते हुए मौके पर बैठकर हनुमान चालीसा पढना शुरू कर दिया. सलूजा का आरोप था कि क्राइस्ट स्कूल पहले भी इस तरह की घटनाएं करता आया है. लेकिन तब केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी. इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी. सलूजा ने आरोप जड़ा कि स्कूल का खेल मैदान सरकारी जमीन पर बना हुआ है, जबकि इसका उपयोग केवल क्राइस्ट स्कूल कर रहा है. इसलिए जिला प्रशासन को तुरंत जेसीबी भेजकर मैदान की बाउंड्रीवाल तोड़ना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Satna: जेल पहुंचे शिवराज के मंत्री, कल ही 49 आरोपियों को हुई थी सजा, जानें मामला?

Trending news