Govt Jobs: UPSC ने कई पद पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
Advertisement

Govt Jobs: UPSC ने कई पद पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Govt Jobs Alert: संघ लोक सेवा आयोग UPSC ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. ऐसे में इच्छुक आवेदक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवदेन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है. 

Govt Jobs: UPSC ने  कई पद पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Govt Jobs Alert: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, क्योंकि संघ लोक सेवा आयोग UPSC ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. यूपीएससी ने पुनर्वास अधिकारी सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए कई इच्छुक आवेदक यूपीएससी UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

संघ लोक सेवा आयोग UPSC द्वारा निकाली गई इन भर्तियों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है. जबकि आवेदन का प्रिंट 16 सितंबर 2022 तक निकाला जा सकता है. ऐसे में इन पदों के लिए युवा जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों पर निकली भर्ती 

  • असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 4 पद
  • एंथ्रोपोलॉजिस्ट के 1 पद 
  • साइंटिस्ट 'बी' के 7 पद 
  • डिप्टी डायरेक्टर जनरल/रीजनल डायरेक्टर के 3 पद 
  • पुनर्वास अधिकारी के 4 पद पर भर्ती होगी 

इन सभी पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा रखी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं और 15 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर जिन आवेदकों का चयन होगा उनको इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को यूपीएससी में अन्य दस्तावेजों के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लाना होगा. जिसके बाद ही उनका इंटरव्यू होगा. 

वहीं इन पदों पर आवदेन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.इसके अलावा एससी-एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है. इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर पूरी जानकारी जुटा सकते हैं.

Trending news