MP News: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP पर टूटा दुखों का पहाड़, दिग्गज नेता का निधन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1911342

MP News: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP पर टूटा दुखों का पहाड़, दिग्गज नेता का निधन

Sartaj Singh Passed Away: मध्य प्रदेश सरकार में और पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह का निधन हो गया है. गुरुवार को उन्होंने भोपाल में दम तोड़ा. उनके निधन से प्रदेश में BJP को आगामी चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. 

MP News: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP पर टूटा दुखों का पहाड़, दिग्गज नेता का निधन

Former Union Minister Sartaj Singh Passed Away: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह का आज यानी गुरुवार सुबह निधन हो गया है.  वे काफी दिनों से बीमार थे. आज 83 साल की उम्र में उन्होंने भोपाल में दम तोड़ दिया. उनके निधन पर पार्टी के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. 

5 बार सांसद रहे सरताज सिंह 
पूर्व केंद्रीय मंत्री व मध्य प्रदेश सरकार में भी मंत्री रहे सरताज सिंह 5 बार सांसद और 2 बार विधायक रहे. वे हमेशा नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा सीट से लड़े. साल 2018 में इस सीट से जब BJP ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस का दामन थाम लिया.  

साल 2018 में BJP ने सरताज सिंह को उम्र ज्यादा होने का हवाला देते हुए टिकट काटा और इस सीट से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और नर्मदापुरम विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा को खड़ा किया था. सीतासरन शर्मा राजनीति में सरताज सिंह के शिष्य हैं. उस साल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सीतासरन शर्मा  के सामने सरताज सिंह को खड़ा किया था. वे हार गए और साल 2020 में सरताज ने भाजपा में वापसी कर ली. 

वीडी शर्मा ने जताया शोक
पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह के निधन पर मध्य प्रदेश BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शोक जताया है. उन्होंने X पर लिखा- वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री सरताज सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकमय परिजनों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करें. ऊं शांति.

प्रह्लाद सिंह ने जताया शोक
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी सरताज सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने पोस्ट किया- केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता सरताज सिंह जी के निधन का दु:खद समाचार मिला.परम पिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें ...  ऊं शांति! 

हितानंद शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

BJP प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने भी X पर पोस्ट के जरिए श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा- पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री वरिष्ठ नेता सरताज सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ऊं शांति!

 

Trending news