पहली बार बालोद के परीक्षार्थी जिले में ही देंगे PSC एग्जाम, जानिए कब होगी परीक्षा
Advertisement

पहली बार बालोद के परीक्षार्थी जिले में ही देंगे PSC एग्जाम, जानिए कब होगी परीक्षा

chhattisgarh public service commission:  छत्तीसगढ़ में इस बार 1 लाख 82 हजार कैंडिडेट्स ने मुख्य सेवा परीक्षा के लिए आवेदन किया है. ये पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है. 

पहली बार बालोद के परीक्षार्थी जिले में ही देंगे PSC एग्जाम, जानिए कब होगी परीक्षा

बालोद: बालोद जिले के पीएससी उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. अब इन्हें राज्य सेवा परीक्षा-2022 (Psc exam) में शामिल होने के लिए अपने घरों से 2 या 3 दिन पहले नहीं निकलना पड़ेगा. इस साल पीएससी एग्जाम में शामिल होने वाले युवा जिले में ही परीक्षा देंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. राज्य सेवा परीक्षा के तहत प्रीलिम्स 12 फरवरी को होगी. 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग इस साल उम्मीदवारों को बड़ी राहत दे रहा है. जिले में कुल 11 एग्जाम सेंटर बनाये गए हैं. जिसमे जिले सहित अन्य जगहों के भी 2 हजार 700 उम्मीदवार शामिल होंगे.

Budget 2023 Halwa Ceremony: बजट से पहले कढ़ाही में क्यों बनाया जाता है हलवा? जानिए

1 लाख से अधिक आवेदन 
छत्तीसगढ़ में इस बार 1 लाख 82 हजार कैंडिडेट्स ने मुख्य सेवा परीक्षा के लिए आवेदन किया है. ये पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है. पिछली बार 1 लाख 29 हजार स्टूडेंट्स ने ही आवेदन किया था.

पहले सिर्फ 17 जिलों में केंद्र
पीएससी एग्जाम में छात्रों की बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए इस बार राज्य के 28 जिलों में पीएससी ने सेंटर बनाए हैं. वहीं पिछले साल सिर्फ 17 जिलों में ही केंद्र बने थे. छात्रों की सुविधा को देखते हुए पीएससी ने बड़ी राहत दी है. दरअसल परीक्षार्थी जिस जिले के निवासी हैं, उस जिले में केंद्र नहीं होने पर पीएससी द्वारा ही केंद्र तक पहुंचने का भत्ता देगी. 

60 केंद्रों में एग्जाम सेंटर
छत्तीसगढ़ के सभी जिलो में पीएससी के 60 केंद्र बनाए गए है. इसमें 28 हजार 4 परीक्षार्थी शामिल होंगे. शासकीय व निजी स्कूलों के साथ ही यूनिवर्सिटी में भी परीक्षा के केंद्र बनाए गए है.

Trending news