पंचायत चुनाव: कभी सुभाषचंद्र की सेना के थे सैनिक, 100 साल की उम्र में किया मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1249573

पंचायत चुनाव: कभी सुभाषचंद्र की सेना के थे सैनिक, 100 साल की उम्र में किया मतदान

पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में डिंडोरी में 100 वर्षीय बुजुर्ग सैनिक सालिगराम शर्मा ने गांव की सरकार बनाने के लिए वोट डाला.

सालिगराम शर्मा

संदीप मिश्रा / ढिंडोरी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के मतदान को लेकर आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी जिले में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. करंजिया जनपद पंचायत मुख्यालय के थाना टोला में करीब 100 वर्षीय बुजुर्ग सैनिक सालिगराम शर्मा ने गांव की सरकार के लिए मतदान किया और क्षेत्र वासियों से बढ़चढ़ कर मतदान करने की अपील की. 

बता दें कि बुजुर्ग सैनिक सालिगराम शर्मा का दावा है कि उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में आजाद हिंद फौज में एक सैनिक के रूप में काम किया था. उन्होंने बताया कि आजाद हिंद फौज में सेवा करते हुए उन्हें सिंगापुर में कैद होना पड़ा और विभाजन के बाद वे डोगरा रेजिमेंट जॉइन कर लिया.

ग्रामीण मानते हैं सैनिक को अपने गांव की शान 
डोगरा रेजिमेंट में सेवा करते हुए, वह कश्मीर के लिए पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध में भी शामिल थे. ग्रामीण बुजुर्ग सैनिक सालिगराम को अपने गांव की शान मानते हैं और उन्हें मतदान करते देख बड़ी संख्या में लोग उनसे प्रेरित होकर मतदान केंद्र पर पहुंचे.

बता दें कि आज मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का तीसरे चरण का मतदान पूरा हो गया है. पिछले दो चरणों में हुई घटनाओं के बाद प्रशासन भी सतर्क था. अंतिम चरण में प्रयास किया गया कि पहले जैसी कोई घटना न हो. तीसरे चरण में 39 जिलों के 92 विकासखंडों की 6607 ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ. इसमें एक करोड़ 13 लाख 11 हजार 479 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

Trending news