MP News: फिर दिग्गी के भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, पार्टी ने कहा-व्यक्तिगत विचार
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1997815

MP News: फिर दिग्गी के भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, पार्टी ने कहा-व्यक्तिगत विचार

MP News: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े दिए हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस द्वारा EVM पर सवाल खड़े किए जाने पर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट से पार्टी में ही हाहाकार मच गया, जिसे कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने उनका निजी विचार करार दिया है.

MP News: फिर दिग्गी के भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, पार्टी ने कहा-व्यक्तिगत विचार

Laxman Singh Attack Congress: राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह एक बार फिर अपनी पार्टी को घेरते नजर आए हैं. कांग्रेस पार्टी द्वारा EVM पर सवाल उठाने वालों को लक्ष्मण सिंह ने घेरा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है, जिसे लेकर पार्टी में हाहाकार मच गया है. उनकी इस पोस्ट को पार्टी ने निजी विचार करार दिया है.

लक्ष्मण सिंह ने किया पोस्ट
लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा-  हम पिछले बीस वर्षों से पोस्टल बैलेट की मांग कर रहे हैं,सोशल मीडिया पर,मीडिया पर,जनता के बीच जाकर,चुनाव आयोग में जा कर परंतु आज तक कानून का सहारा नहीं लिया,ऐसा क्यों? शायद भीतरघात को छुपाने के लिए ईवीएम को दोष दे दो मशीन का मुंह थोड़ी होता है. 

उनके निजी विचार
लक्ष्मण सिंह की इस पोस्ट से पार्टी में हाहाकार मच गया. इस पर बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा-  ये लक्ष्ण सिंह के व्यक्तिगत विचार हैं. ईवीएम को लेकर कांग्रेस हमेशा सवाल उठाती रही है. भारत निर्वाचन आयोग से सभी विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम की शिकायत की है. बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग की है. जब ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं तो वैलेट पेपर से ही चुनाव करना चाहिए. जिन देशों ने ईवीएम बनाया है, वहां खुद ईवीएम से चुनाव नहीं होते. वहां बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाते हैं.

पहले भी पार्टी को घेरे में ले चुके हैं लक्ष्मण सिंह
इससे पहले भी लक्ष्मण सिंह कांग्रेस पार्टी को घेरे में ले चुके हैं. कुछ महीनों पहले उन्होंने एक ट्वीट के जरिए पार्टी में पारदर्शिता की मांग की थी. उन्होंने एक लिंक शेयर करते हुए लिखा था- संगठन के इस महत्वपूर्ण चुनाव में पारदर्शिता होना चाहिए. हम कार्यकर्ताओं का विश्वास कैसे जीतेंगे? यूथ कांग्रेस चुनाव में नया विवाद:20 लाख वोट पडे़, 8 लाख की गिनती 12 लाख रिजेक्ट किए... मैनुअल रि-ऑडिट की डिमांड. 

लक्ष्मण सिंह की पोस्ट को लेकर उस समय BJP ने विपक्ष को जमकर घेरा था. भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया कि कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं है. कांग्रेस के कुछ चुनिंदा नेता लिस्ट फाइनल कर देते हैं, चुनाव सिर्फ एक दिखावा है. 

इनपुट- भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news