भोपाल में सजेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, जानें कब से कब तक होगी हनुमान कथा और कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1857083

भोपाल में सजेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, जानें कब से कब तक होगी हनुमान कथा और कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Dheerendra Shastri: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगने जा रहा है. दिव्य दरबार में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

 

भोपाल में सजेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, जानें कब से कब तक होगी हनुमान कथा और कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली बार हनुमान कथा करने आ रहे हैं.  नरेला विधानसभा क्षेत्र के करोंद में 15 सितंबर से 17 सितंबर तक हनुमान कथा चलेगी.वे यहां एक दिन दिव्य दरबार भी लगाएंगे. इसके साथ ही 14 सितंबर को शोभायात्रा निकलेगी जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. पं. धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कथा कराएंगे.

इस दिन हनुमान कथा सुनाएंगे पं.धीरेंद्र शास्त्री
भोपाल के करोंद में स्थित मैदान में पं. धीरेंद्र शास्त्री 15 सितंबर से 17 सितंबर तक हनुमान कथा करेंगे. वहीं 14 सितंबर को कलश यात्रा निकाली जाएगी और 16 सितंबर को पं. धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार भी लगाएंगे. उनकी कथा में देश-प्रदेश के लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है.

कार्यक्रम की तैयारियां शुरू 
बता दें कि कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं. पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार पीपुल्स मॉल के पीछे स्थित मैदान में लगेगा. पंडाल लगना शुरू हो चुका है. प्रतिदिन शाम 4 बजे से कथा होगी. 16 सितंबर को सुबह 11 बजे से दिव्य दरबार भी लगेगा. 14 सितंबर को दोपहर 3 बजे अन्ना चौराहे से शोभायात्रा निकाली जाएगी.

इस वजह से पं. धीरेंद्र शास्त्री की खूब हो रही चर्चा
गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातम धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान पर देश के सबसे प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. धीरेंद्र शास्त्री (Dheerendra Shastri) ने उदयनिधि स्टालिन को 'रावण खानदान के लोग' कहा है.

उदयनिधि स्टालिन का सनातन धर्म पर आपत्तिजनक बयान देने के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने उदयनिधि के बयान पर कहा कि ये रावण खानदान के लोग हैं. यदि भारत में रहने वाले किसी शख्स ने ऐसा कहा है तो यह देश के समस्त सनातनियों के दिल पर चोट है. यह राम का देश है. जब तक इस भूमि पर सूर्य और जल रहेगा तब तक राम के देश में सनातन रहेगा. ऐसे लोग बहुत आए और चले जाएंगे. ऐसे जानवरों को जवाब ही नहीं देना चाहिए. 

Trending news