MP News: स्कूल के बाद गंगा जमुना ग्रुप पर पड़ा छापा, सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग का भी आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1731323

MP News: स्कूल के बाद गंगा जमुना ग्रुप पर पड़ा छापा, सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग का भी आरोप

MP Hijab Controversy: दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हुए हिजाब विवाद के बाद उसके संचालक के खिलाफ जीएसटी समेत कई विभागों संयुक्त छापेमारी की है. वहीं गंगा जमुना स्कूल के खिलाफ हिंदु संगठन सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग के आरोप लगा रहे हैं.

MP News: स्कूल के बाद गंगा जमुना ग्रुप पर पड़ा छापा, सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग का भी आरोप

महेंद्र दुबे: दमोह के गंगा जमुना स्कूल (ganga jamuna school) हिजाब विवाद (hijab controversy) पर जब से सरकार ने कार्रवाई की है. तब से हर रोज नेताओं की तीखी बयानबाजी सामने आ रही है. इनता नहीं गंगा जमूना स्कूल संचालक के खिलाफ हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं गंगा जमुना स्कूल से जुड़े मामले में एक और बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि सरकार के निर्देश के बाद अब इसके दाल मिल पर  जीएसटी (GST) सहित अन्य विभागों की सयुंक्त छापेमार कार्रवाई की गई है. 

दमोह के गंगा जमुना स्कूल संचालकों के दूसरे धंधों पर भी सरकार की नजर टेडी हो गई है और इन कारोबारों पर छापेमार कार्यवाई शुरू हुई है. हिजाब मामले से विवादों में आये गंगा जमना स्कूल के संचालकों द्वारा चलाई जा रही फुटेरा वार्ड स्थित गंगा जमना दाल मिल पर बड़ी कार्यवाई शुरू हुई है. बता दें कि स्टेट जीएसटी सेल टेक्स डिपार्टमेंट के साथ खाद्य विभाग, श्रम विभाग, कृषि विभाग सहित जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने यहां छापा मारा है.

जानिए क्या कहा जीएसटी अधिकारी ने
जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर सागर उमेश त्रिपाठी के मुताबिल जीएसटी और सेल टेक्स विभाग को शिकायत मिली थी कि गंगा जमना दाल मिल द्वारा टेक्स चोरी और गड़बड़ियां की जा रही है. जिसको लेकर ये कार्यवाई की जा रही है. इसके अलावा दूसरे सम्बन्धित विभाग भी जांच कर रहे हैं. यहां छापे की शुरुआत के वक्त गंगा जमुना संस्थान का कोई भी मालिक नहीं मिला. बावजूद प्रशासन की देखरेख में छापा जारी है. जिसके लंबा चलने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि गंगा जमुना दाल मिल में तैयार होने वाली दालें एक्सपोर्ट क्वालिटी की होती हैं और बताया जा रहा है कि ये दालें सऊदी अरब सहित कई मुस्लिम देशों में भेजी जाती हैं. लिहाजा इसी बात को आधार बनाकर हिंदूवादी संघठन गंगा जमुना ग्रुप के सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग के आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः MP News Live: भूपेश सरकार पर गिरिराज सिंह का हमला! दमोह में गंगा जमना दाल मिल पर छापेमारी

Trending news