Lucky Plants: बहुत ही चमत्कारी है ये पौधा,घर में लगाने से कभी नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement

Lucky Plants: बहुत ही चमत्कारी है ये पौधा,घर में लगाने से कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu tips of Crassula Plant: हर कोई चाहता है कि घर में कभी पैसों की कमी न हो. इसके लिए वे दिन- रात मेहनत करते है. फिर भी पैसौं की कमी पूरी नहीं होती है. वास्तु शास्त्र में पैसों की कमी से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय बताए गये हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

Lucky Vastu Plants For Money

Lucky Vastu Plants For Money: हर कोई पैसों की भागदौड़ में लगा हुआ है. इसके लिए सब सुख- चैन का त्याग कर दिन-रात मेहनत भी कर रहे हैं. फिर भी पैसों की कमी पूरी नहीं हो पा रही है. इसके लिए वास्तु शास्त्र में एक ऐसे पौधे के बारे में बताया गया है. जिसे घर पर लगाने से सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और घर में से नेगेटिव एनर्जी चली जाती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाने से घर में पैसों की कमी नहीं होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए जानते हैं, क्रासुला पौधे के फायदे के बारे में और इसे किस दिशा में लगाना शुभ होता है. 

क्रासुला के पौधे को लगाने के फायदे
क्रासुला का पौधा घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है तथा इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है. इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं. साथ ही घर में आर्थिक समृद्धि आती है तथा घर से सभी दुख- क्लेश दूर होते हैं. बता दें कि नौकरी में प्रमोशन होने की संभावना बढ़ जाती है. 

Vastu Tips for Money: इन लाफिंग बुद्धा को घर में रखें, चमक उठेगी किस्मत,घर में होगी धन की वर्षा

क्रासुला का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए ?
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में क्रासुला का पौधा लगाना शुभ होता है. इस पौधे को घर के प्रवेश के दाहिनी ओर लगाना चाहिए. इस ओर लगाने से यह पौधा ज्यादा फायदेमंद होता है. साथ ही में इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे पर सूर्य की रोशनी भी पड़ती रहे. ऐसा करने से घर में सुख -समृद्धि आती है. इसके अलावा आप इस पौधे को ऑफिस डेस्क पर भी रख सकते हैं. 

इस पौधे को किस दिशा में न लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को घर की दक्षिण दिशा में लगाने से इसके उल्टे प्रभाव पड़ने लगते हैं और घर में धन की हानि होने लगती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news